5 WWE सुपरस्टार्स जो अगले हफ्ते नंबर-1 कंटेंडर बैटल रॉयल को जीत सकती हैं

WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली
WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली

इस हफ्ते WWE स्मैकडाउन में स्टैफनी मैकमैहन ने समरस्लैम के स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच को लेकर बड़ी घोषणा की है। अगले हफ्ते स्मैकडाउन विमेंस टाइटल की नंबर-1 कंटेंडर बनने के लिए तीनों ब्रांड्स की सुपरस्टार्स के बीच बैटल रॉयल मैच लड़ा जाएगा।

इस घोषणा के बाद सवाल उठना लाज़िमी है कि आखिर WWE समरस्लैम 2020 में बेली को उनके टाइटल के लिए चुनौती कौन देगा। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो स्मैकडाउन टाइटल के लिए नंबर-1 कंटेंडरशिप हासिल कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो WWE ने इस हफ्ते स्मैकडाउन में इशारों-इशारों में बताई

WWE स्मैकडाउन में आएंगी शायना बैज़लर

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि शायना बैज़लर WWE रोस्टर की सबसे खतरनाक महिला रेसलर्स में से एक हैं। हाल ही में उन्होंने कहा है कि जैसे ही समरस्लैम में असुका, साशा बैंक्स को हराकर एक बार फिर रॉ विमेंस चैंपियन बनेंगी तो वो असुका को चैलेंज कर चैंपियन बनने वाली हैं।

अगर ऐसा हुआ तो बेली और बैज़लर के बीच सर्वाइवर सीरीज में चैंपियन vs चैंपियन मैच होने के रास्ते खुल जाएंगे। आपको याद दिला दें कि पिछले साल सर्वाइवर सीरीज में NXT विमेंस चैंपियन रहीं बैज़लर को जीत मिली थी।

टीगन नॉक्स

साशा बैंक्स और बेली पिछले 3 महीने के अंतराल में कई बार WWE विमेंस टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड कर चुकी हैं। यहाँ तक कि वो NXT सुपरस्टार्स को भी हरा चुकी हैं। NXT में उनका सामना टीगन नॉक्स और शॉट्जी ब्लैकहार्ट से भी हुआ, लेकिन वो एक अच्छे मैच के बाद भी चैंपियन नहीं बन पाईं थी।

उस हार के बाद भी नॉक्स का शानदार प्रदर्शन जारी है और फिलहाल 3 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहीं हैं। इसलिए अब अगर वो अपना बदला पूरा करने की चाह में स्मैकडाउन में आकर बैटल रॉयल के फाइनल्स में प्रवेश भी कर लेती हैं तो ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। टीगन नॉक्स NXT की उभरती हुई स्टार्स में से एक हैं और बेली के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकती हैं।

WWE स्मैकडाउन में एक बार फिर छाने को तैयार हैं नेओमी

हाल ही में नेओमी को लेसी इवांस के खिलाफ मिली हार के बाद ट्विटर पर एक मूवमेंट छिड़ चली थी। जिसमें WWE फैंस मांग कर रहे थे कि नेओमी इस तरह की स्टोरीलाइन से बेहतर की हकदार हैं।

नेओमी की इन रिंग स्किल्स बेहतरीन हैं और ट्विटर पर चली उस मूवमेंट के बाद उन्हें इवांस पर जीत भी मिली। अंदाजा लगाया जा सकता है कि WWE नेओमी के साथ कुछ बड़ा करने का प्लान तैयार कर रही है। फैंस के कारण उन्हें जिस तरह का मोमेंटम मिला है, उसे ध्यान में रखकर ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि नेओमी को समरस्लैम में टाइटल शॉट मिल सकता है।

नाया जैक्स

हालिया WWE रॉ एपिसोड में नाया जैक्स को पैट बक पर अटैक के चलते सस्पेंड कर दिया गया था। लेकिन आपको बता दें कि उन्हें रेड ब्रांड से सस्पेंड किया गया है, स्मैकडाउन से नहीं।

नाया पूर्व रॉ विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं, तो क्या अब ऐसा कहना गलत होगा कि वो अपनी उपलब्धियों में एक और टाइटल को जोड़ना चाहती हैं।

रिया रिप्ली का WWE स्मैकडाउन में आगमन

रिया रिप्ली NXT इतिहास की अभी तक की अकेली ऐसी सुपरस्टार हैं जो WWE NXT विमेंस टाइटल के साथ-साथ NXT यूके चैंपियनशिप को भी अपने नाम कर चुकी हैं। कुछ समय पहले स्मैकडाउन लॉकर रूम को भी उन्होंने अपनी स्किल्स से अवगत कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

रेसलमेनिया 36 में चाहे उन्हें शार्लेट के खिलाफ हार मिली हो लेकिन उस स्टोरीलाइन बिल्ड-अप ने दर्शा दिया था कि रिप्ली मौजूदा रोस्टर की सबसे पसंद की जाने वाली महिला रेसलर्स में से एक हैं। यहाँ तक कि उन्होंने सर्वाइवर सीरीज 2019 के मैच के अंतिम क्षणों में बेली की पार्टनर साशा बैंक्स को एलिमिनेट कर टीम NXT को जीत दिलाई थी।

अभी तक के अपने प्रदर्शन से वो कई बार खुद को एक बेहतर परफ़ॉर्मर के रूप में साबित कर चुकी हैं। WWE स्मैकडाउन में आकर रिया रिप्ली अगर बैटल रॉयल जीत जाती हैं तो ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी क्योंकि बेली और रिप्ली का मैच ब्लू ब्रांड में तहलका मचा सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो दूसरे खेलों में भी हाथ आजमा चुके हैं

Quick Links

App download animated image Get the free App now