Create

SmackDown में आखिरी बार फैंस के सामने परफॉर्म करने वाले WWE सुपरस्टार्स अब कहां हैं

जॉन सीना
जॉन सीना
reaction-emoji
Neeraj sharma

साल 2020 की शुरुआत में WWE के लिए सब ठीक था, लेकिन रॉयल रंबल (Royal Rumble) के गुजरने के बाद कोरोनवायरस धीरे-धीरे दुनिया के सभी देशों में फैलने लगा था। रेसलमेनिया (WrestleMania) 36 की तैयारियां जोर-शोर से चल रही थीं, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण कई बड़े प्लान को रद्द भी करना पड़ा।

वायरस से अपने स्टाफ मेंबर्स और आम लोगों को सुरक्षित रखने के लिए WWE में क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स का आयोजन शुरू हुआ, जिसके कारण लाइव क्राउड की गैरमौजूदगी में सुपरस्टार्स रिंग में परफॉर्म करने लगे। यहां से Thunderdome एरा की शुरुआत हुई, जहां एरीना में LED स्क्रीन्स को सेट किया गया।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो शायद अब कभी दोबारा वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे

यानी अब घर बैठे भी फैंस लाइव इवेंट का मजा ले सकते थे। खैर इस आर्टिकल में हम Thunderdome एरा के शुरू होने से पहले के उस SmackDown एपिसोड पर नजर डालेंगे, जिसमें आखिरी बार लाइव ऑडियंस नजर आया था, आपको याद दिला दें कि इस शो में फायरफ्लाई फनहाउस सैगमेंट में ब्रे वायट ने जॉन सीना पर भी तंज kasa। इसलिए आइए जानते हैं SmackDown में आखिरी बार फैंस के सामने परफॉर्म करने वाले सुपरस्टार्स अब कहां हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर के एडवोकेट बन सकते हैं

WWE सुपरस्टार्स नेओमी, लेसी इवांस, बेली और साशा बैंक्स

नेओमी
नेओमी

SmackDown में फैंस के सामने आखिरी एपिसोड का पहला मैच नेओमी और लेसी इवांस vs बेली और साशा बैंक्स रहा। नेओमी कुछ महीनों पहले तक लाना की टैग टीम पार्टनर थीं, लेकिन लाना को अब WWE ने रिलीज़ कर दिया है। उसके बाद नेओमी के लिए स्थिति और भी बदतर हो चुकी है। वो आखिरी बार 12 जुलाई 2021 के Raw एपिसोड के 4-वे मैच में रिंग में उतरी थीं, जिसमें निकी एश ने जीत प्राप्त की थी।

वहीं लेसी इवांस ने कुछ महीने पहले प्रेग्नेंसी के कारण WWE से ब्रेक लिया था। उन्होंने अपने आखिरी मैच में पेटन रॉयस के साथ टीम बनाकर असुका और शार्लेट की टीम का सामना किया लेकिन ये मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ।

बेली कुछ समय पहले तक SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर की सबसे बड़ी दुश्मन बनी हुई थीं, लेकिन हाल ही में ट्रेनिंग के दौरान उन्हें चोट आई थी। कहा जा रहा है कि उनकी चोट गंभीर है जिसके चलते उन्हें 9 महीने तक रिंग से दूर रहना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो जल्द हील टर्न ले सकते हैं

दूसरी ओर साशा बैंक्स WrestleMania 37 में बियांका ब्लेयर के हाथों SmackDown विमेंस चैंपियनशिप हारने के बाद से ही ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आई हैं। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार SmackDown के अगले एपिसोड में बैंक्स वापसी कर सकती हैं क्योंकि इसी शो में WWE में लाइव क्राउड भी वापस आ रहा है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

शेमस और अपोलो क्रूज़

शेमस
शेमस

शेमस मौजूदा WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं और उन्होंने अपने पिछले मैच में हम्बर्टो कारिलो को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड किया था। वहीं फैंस के सामने आखिरी SmackDown एपिसोड में उन्होंने अपोलो क्रूज़ का सामना किया, जिसमें चैड गेबल के दखल के बाद भी द सेल्टिक वॉरियर जीत हासिल करने में सफल रहे थे। उस मैच में उनके विरोधी रहे क्रूज़ मौजूदा WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं, जिन्होंने ये टाइटल WrestleMania 37 में बिग ई को हराकर जीता था।

मैंडी रोज़, डैना ब्रूक, कार्मेला और सोन्या डेविल

मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक
मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक

फैंस के सामने ब्लू ब्रांड के आखिरी एपिसोड में मैंडी रोज़ ने सोन्या डेविल के साथ टीम बनाकर कार्मेला और डैना ब्रूक को मात दी थी। उस मैच में एक-दूसरे की दुश्मन रहीं रोज़ और ब्रूक अब टैग टीम पार्टनर बन चुकी हैं। दूसरी ओर रोज़ की पूर्व पार्टनर रहीं सोन्या डेविल अब WWE में अथॉरिटी फिगर का रोल निभा रही हैं। वहीं कार्मेला के लिए पिछले कुछ महीने उतार चढ़ाव भरे रहे हैं। उन्हें विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह मिली, लेकिन शो से कुछ दिन पहले ही उन्हें लिव मॉर्गन से रिप्लेस कर दिया गया है।

द मिज़-जॉन मॉरिसन, द न्यू डे, द उसोज़, डॉल्फ जिगलर-रॉबर्ट रूड, लूचा हाउस पार्टी और हैवी मशीनरी

youtube-cover

इन सभी टीमों के बीच गौंटलेट मैच लड़ा गया और इसका विजेता Elimination Chamber पीपीवी के SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच के अंत में एंट्री लेने वाला था, अंत में जिगलर और रूड को इस मैच में जीत मिली थी। WrestleMania Backlash में डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ मैच में द मिज़ चोटिल हो गए थे, लेकिन अभी भी ऑन-स्क्रीन नजर आ रहे हैं, वहीं मॉरिसन अभी भी उनके पार्टनर बने हुए हैं और खास बात ये है कि मॉरिसन MITB लैडर मैच का भी हिस्सा हैं।

द न्यू डे के लिए कोफी किंग्सटन और बिग ई ने इस मैच में एंट्री ली थी। बिग ई Draft 2020 के बाद द न्यू डे से अलग होकर सफल सिंगल्स सुपरस्टार बनने की राह पर आगे निकल पड़े हैं, इस दौरान वो WWE आईसी चैंपियन भी बने। वहीं उनके पार्टनर कोफी को इस समय ज़ेवियर वुड्स का साथ मिल रहा है।

द उसोज़ इस समय अपने ट्राइबल चीफ और WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की मदद करते हुए नजर आते हैं। दूसरी ओर जिगलर और रूड अभी भी टैग टीम पार्टनर्स हैं और कुछ समय पहले SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने हुए थे।

द लूचा हाउस पार्टी अभी किसी खास स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन अपने आखिरी मुकाबले में उन्हें मेस और टी-बार की टीम पर जीत मिली थी। अंत में द हैवी मशीनरी के मेंबर रहे टकर को WWE ने रिलीज़ कर दिया है, वहीं ओटिस अब चैड गेबल के साथ टीम बना चुके हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...