Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने शरीर में किया सबसे ज्यादा बदलाव

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 10 Jun 2019, 19:00 IST
10 Jun 2019, 19:00 IST

Enter caption

WWE में आने से पहले काफी रैसलर्स, रैसलिंग से जुड़े हुए नहीं थे। काफी संख्या में ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने एमेच्योर रैसलिंग से प्रोफेशनल रैसलिंग में कदम रखा है। जैसे कर्ट एंगल जिन्होंने हाल ही में रिटायरमेंट ली है और वो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुके हैं। जैक स्वैगर और चैड गेबल अन्य बड़े नामों में से हैं जिन्होंने एमेच्योर रैसलिंग से प्रोफेशनल रैसलिंग में कदम रखा।

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर जैसे बड़े सुपरस्टार अमेरिकन फुटबॉल(भारतीय भाषा में रग्बी) खिलाड़ी भी रह चुके हैं। कुछ बॉक्सर रहे हैं तो कुछ अन्य खेलों से भी जुड़े रहे। यानी WWE ने हमेशा से सभी खेलों पर अपनी नजर गढ़ाए रखी है, जो भी मैकमैहन फैमिली को काबिल नजर आता है उसे कंपनी से जोड़ लिया जाता है।

मगर पहली प्राथमिकता उसी को दी जाती है जिसकी फिजिक अच्छी हो और वो हैवीवेट कैटेगरी में आते हों। अब लियो रश के साथ यही समस्या है कि उनका बॉडीवेट कम है इसलिए उन्हें मेन रोस्टर में इन रिंग परफॉरमेंस कम ही करने को मिली हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनकी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के आज भी दुनिया भर में चर्चे हैं।

# ब्रॉन स्ट्रोमैन

Enter caption

किसी भी खेल से जुड़े एथलीट की डायट आम व्यक्ति से बेहतर तो होती ही है और कैलोरीज़ में भी काफी फर्क होता है। द मॉन्स्टर अमंग मैन WWE से पहले स्ट्रॉंगमैन चैंपियनशिप्स में हिस्सा लिया करते थे और कुछ डोमेस्टिक चैंपियनशिप्स के वो चैंपियन भी रहे हैं।

डायट की बात करें तो उस समय वो प्रतिदिन आठ से दस हजार कैलोरीज़ का सेवन करते थे। जबकि किसी आम व्यक्ति के लिए एक दिन में ढाई से तीन हजार कैलोरीज़ काफी होती हैं। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आम व्यक्ति से तीन गुना ज्यादा खाना खाने से उनका बॉडीवेट भी 400 पाउंड से भी काफी अधिक था।

मगर WWE में आने के बाद उन्होंने अपनी फिजिक पर काम किया और अब उनकी बॉडी मस्कुलर हो गई है और उनका वजन 400 पाउंड से भी काफी नीचे आ गया है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:24 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...