Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Survivor Series 2018: रॉ ने किया स्मैकडाउन का सूपड़ा साफ

SENIOR ANALYST
न्यूज़
19 Nov 2018, 11:16 IST

Enter caption

सर्वाइवर सीरीज़ WWE का इकलौता इवेंट होता है, जिसमें रॉ के सुपरस्टार्स का सामना स्मैकडाउन के रैसलरों के साथ होता है। फैंस को इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार होता है क्योंकि इसके बिल्डअप से लेकर मैचों का अलग ही मजा होता है। हर साल दोनों ब्रैंड के बीच मुकाबला काफी कड़ा होता है, लेकिन इस बार रॉ ब्रैंड ने स्मैकडाउन का सूपड़ा ही साफ कर दिया।

रॉ ने स्मैकडाउन को सर्वाइवर सीरीज़ में 6-0 से हराया। स्मैकडाउन ब्रैंड एक भी मुकाबले को अपने नाम नहीं कर पाए। रॉ ने इसके जरिए साबित कर दिया कि उन्हें क्यों ए-शो का दर्जा हासिल है। हालांकि प्री शो में हुए टैग टीम एलिमिनेशन मैच को स्मैकडाउन ने जीता था, लेकिन प्री शो के नतीजे को मेन शो में गिना नहीं जाता। प्री और मेन शो में कुल मिलाकर 8 मैच शामिल थे, जिसमें से एक क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच भी था।

मेन शो के पहले मैच में रॉ की विमेंस टीम का सामना स्मैकडाउन के खिलाफ 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच में हुआ। करीब साढे 22 मिनट चले इस मैच में टीम रॉ ने जीता। सैथ रॉलिंस और शिंस्के नाकुामुरा के बीच चैंपियन vs चैंपियन मैच हुआ। इस मैच में माना जा रहा था कि जीत नाकामुरा के हाथ लग सकती है, लेकिन सैथ रॉलिंस ने कर्ब स्टॉम्प मारकर मैच को अपने नाम किया।

टैग टीमों के चैंपियन vs चैंपियन मैच में AOP का दबदबा देखने को मिला। मैच के दौरान हुई दखलअंदाजी का फायदा उठाकर AOP ने जीत दर्ज कर अपनी ब्रैंड को 3-0 से आगे किया। इसके बाद मेंस रैसलरों की टीम रॉ और टीम स्मैकडाउन का आमना-सामना हुआ। स्मैकडाउन ने मैच में कड़ी टक्कर दी, लेकिन जीत उन्हें नसीब नहीं हो पाई।

वहीं रोंडा राउजी और शार्लेट के मैच में स्मैकडाउन की रैसलर ने राउडी पर जबरदस्त हमला किया और इस वजह से मैच डिसक्वालीफिकेशन के जरिए जीत हुई। मेन इवेंट मैच में ब्रॉक लैसनर ने डेनियल ब्रायन को मात देकर सर्वाइवर सीरीज का स्कोर 6-0 कर दिया। इस तरह से सर्वाइवर सीरीज़ टीम रॉ के नाम रही।

सर्वाइवर सीरीज़ से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...