3 कारणों से WWE Survivor Series WarGames 2023 के बाद CM Punk vs Seth Rollins स्टोरीलाइन शुरू होनी चाहिए

cm punk vs seth rollins
इन कारणों से सैथ रॉलिंस और सीएम पंक की स्टोरीलाइन शुरू होनी चाहिए

CM Punk: WWE Survivor Series 2023 में आखिरकार सीएम पंक (CM Punk) ने वापसी कर ली है। उन्होंने करीब 10 सालों के बाद दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन में कदम रखा है। उन्होंने सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series 2023) के ऑफ-एयर होने से तुरंत पहले वापसी कर रेसलिंग यूनिवर्स को चौंका दिया था।

इस बीच इवेंट के बाद एक घटना घटी, जिसके बाद उम्मीद की जाने लगी है कि मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रॉलिंस की स्टोरीलाइन बहुत जल्द सीएम पंक से शुरू हो सकती है। इस आर्टिकल में आइए उन 3 कारणों के बारे में जानते हैं, जिनसे CM Punk vs सैथ रॉलिंस फिउड जरूर शुरू होनी चाहिए।

#)WWE में CM Punk और Seth Rollins का अपना अलग इतिहास रहा है

सैथ रॉलिंस ने WWE में द शील्ड के मेंबर के तौर पर अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। कहा जाता है कि द शील्ड के गठन के पीछे CM Punk का आइडिया था। मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रॉलिंस ने खुद इस बात को स्वीकारा था कि पंक ने उन्हें रेसलिंग में सफलता पाने में बहुत मदद की है, दुर्भाग्यवश अब उनके संबंध पहले जैसे नहीं हैं।

काफी समय पहले दिग्गज रेसलर क्रिस जैरिको ने पंक को लॉकर रूम के लिए कैंसर बताया था। इस बात पर एक बार रॉलिंस ने भी सहमति जताई थी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर उनकी राइवलरी सुर्खियों में बनी रही थी। ये स्पष्ट है कि पंक और रॉलिंस एक-दूसरे को पसंद नहीं करते और उनकी रियल लाइफ दुश्मनी को धमाकेदार स्टोरीलाइन का रूप देना कोई मुश्किल काम नहीं है।

#)WWE Survivor Series के बाद हुई दिलचस्प घटना

WWE Survivor Series का अंत तब हुआ जब मेंस WarGames मैच में बेबीफेस टीम की जीत के बाद सीएम पंक ने वापसी की थी। पंक एंट्रेंस रैम्प पर खड़े थे और तभी शो ऑफ-एयर हो गया था। शो समाप्त होने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया, जिसमें देखा जा सकता है कि CM Punk के वापस आने से सैथ रॉलिंस खुश नहीं हैं

काफी फैंस के अनुसार WWE ने इस डार्क सैगमेंट के जरिए रॉलिंस और पंक की वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप फिउड को टीज़ किया है। ये एक बड़ा सवाल बना हुआ था कि आखिर पंक रिटर्न के बाद किस सुपरस्टार का सामना कर सकते हैं, लेकिन रॉलिंस के वीडियो ने कहीं ना कहीं स्पष्ट कर दिया है कि वो बहुत जल्द रिंग में खुद को पंक के खिलाफ खड़ा हुआ पा सकते हैं।

#)WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस को हराने के लिए सबसे अच्छा विकल्प नज़र आते हैं सीएम पंक

सैथ रॉलिंस ने Night of Champions 2023 में एजे स्टाइल्स को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की थी। वो उसके बाद फिन बैलर, शिंस्के नाकामुरा और ड्रू मैकइंटायर समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। रॉलिंस का टाइटल रन तभी यादगार बन सकता है जब उनका सामना टॉप सुपरस्टार्स से हो।

Raw में टॉप सुपरस्टार्स की बात करें तो ब्रॉन स्ट्रोमैन चोटिल हैं, कोडी रोड्स अपनी अलग स्टोरीलाइन में व्यस्त हैं। वो ड्रू मैकइंटायर और नाकामुरा को पहले ही हरा चुके हैं। ऐसे में सीएम पंक ही एकमात्र ऐसा विकल्प नज़र आते हैं जो रॉलिंस को हराकर नए चैंपियन बन सकते हैं और शायद ऐसा करने के दौरान उन्हें फैंस से जबरदस्त सपोर्ट भी मिल रहा होगा।