Create

WWE TLC 2020: रोमन रेंस की केविन ओवेंस पर बड़ी जीत के 5 कारण

WWE
WWE

TLC पीपीवी जबरदस्त साबित हुआ। WWE ने कम मैच बुक किये थे और लगभग सारे ही मैच रोचक रहे थे। हर एक फैन इसके लिए उत्साहित था और किसी भी स्टार ने यहां फैंस को निराश नहीं किया। WWE हमेशा ही बेहतर शोज़ देने की कोशिश करता है। TLC पीपीवी को साल 2020 के सबसे अच्छे इवेंट्स में से एक माना जाएगा।

इसे रोमन रेंस और केविन ओवेंस के मैच ने भी खास बनाने की पूरी कोशिश की। दरअसल, द बिग डॉग रोमन रेंस अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को केविन ओवेंस के खिलाफ TLC मैच में डिफेंड कर रहे थे। दोनों की स्टोरीलाइन जबरदस्त रही थी और उन्होंने मैच को बढ़िया तरह से हाइप किया था। मेन इवेंट के पहले मैच देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें;- WWE TLC में आग के बीच हुए मैच में मचा बवाल, 33 साल के सुपरस्टार को रिंग में जिंदा जलाया गया

इस दौरान दोनों सुपरस्टार्स ने फैंस की उम्मीदों के अनुसार बढ़िया काम किया। अंत में जाकर रोमन रेंस को जीत मिली। हर एक फैन के मन में सवाल होगा कि आखिर क्यों रोमन रेंस को ओवेंस पर जीत मिली। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 कारणों के बारे में जिनकी वजह से रोमन रेंस ने केविन ओवेंस को हराया।

5- TLC में रोमन रेंस को बेहतर हील दिखाने के लिए

रोमन रेंस ने TLC पीपीवी में हील के रूप में सबसे बढ़िया काम किया। उन्होंने मैच में चीटिंग की और उनके भाई की इंटरफेरेंस भी हुई। इसके अलावा उन्होंने लौ=ब्लो का उपयोग भी किया। देखा जाए तो रोमन रेंस की इन सभी हील वाली हरकतों को सही साबित करने के लिए उन्हें जीत मिली। रोमन ने लगातार खुदको टॉप हील के रूप में दिखाया है।

TLC में भी वो ये चीज़ जारी रखना चाहते थे। सर्वाइवर सीरीज में भी ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ रोमन रेंस जीत के साथ एक जबरदस्त हील के रूप में सामने आए थे। ये चीज़ यहां पर भी जारी रही और इसके चलते ही ओवेंस के खिलाफ रोमन को विजेता बनाया गया।

ये भी पढ़ें:- WWE TLC में रैंडी ऑर्टन द्वारा रिंग में द फीन्ड को जिंदा जलाने के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आई

4- रोमन रेंस का केविन ओवेंस से पिछली बार का बदला लेने के लिए

2016-17 में केविन ओवेंस और रोमन रेंस के बीच स्टोरीलाइन देखने को मिली थी। इस दौरान ओवेंस विलन थे और उनके पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप थी। रोमन रेंस उस समय बेबीफेस थे। रॉयल रंबल और रोडब्लॉक पीपीवी में रोमन ने ओवेंस को चुनौती दी थी।

दोनों ही मौकों पर रेंस की हार देखने को मिली थी। इसके चलत्ते वो उस दुश्मनी में हार गए थे। इसके चलते WWE ने यहां रोमन को जीत दिलाकर रिकॉर्ड बढ़िया कर दिया है। अब रोमन रेंस के पास भी महत्वपूर्ण मैच में ओवेंस पर जीत है।

3- रोमन रेंस के साथ साल 2021 में चैंपियन के रूप में शुरुआत करने के लिए

TLC पीपीवी WWE के लिए साल 2020 का अंतिम पीपीवी था। इसके बाद अब सीधा अगले साल रॉयल रंबल का आयोजन किया जाने वाला है। ऐसे में WWE अपने साल का अंत टॉप स्टार को चैंपियन रखने के साथ करना चाहेगा।

इसके अलावा अगर साल की शुरुआत में मुख्य स्टार चैंपियन होगा तो ये WWE के लिए बेहतर साबित होगा। इसके चलते 2020 के अंतिम इवेंट में टाइटल चेंज बुक नहीं किया गया और इसे बचाकर रखा गया।

2- रोमन रेंस से इस समय चैंपियनशिप लेने का सही समय नहीं था

रोमन रेंस को इस समय यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में देखना हर एक फैन को पसंद आ रहा है। रेंस ने अगस्त 2020 में टाइटल पर कब्जा किया था। ऐसे में इतनी जल्दी उनसे चैंपियनशिप लेने का निर्णय सही नहीं रहता।

रोमन रेंस अपने करियर में कभी भी लंबे समय तक टाइटल को अपने पास नहीं रख पाए थे। ऐसे में इस बार ज्यादा उम्मीदें थी। वो 100 दिनों से ज्यादा समय तक चैंपियन रह चुके हैं। उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में बनाए रखने के लिए केविन ओवेंस की हार हुई।

1- रोमन रेंस को रेसलमेनिया मेन इवेंट के लिए तैयार करने के कारण

रोमन रेंस के लिए WWE रेसलमेनिया में बड़ा मैच प्लान कर रहा है। रोमन का सामना संभावित रूप से द रॉक से होने वाला है। WWE इसके चलते रोमन को बेहतर हील के रूप में दिखा रहा है।

केविन ओवेंस के खिलाफ जबरदस्त मैच और बड़ी जीत से रोमन को फायदा हुआ है। साथ ही उनका कद बढ़ गया है। ऐसे में रेसलमेनिया के लिए WWE उन्हें तैयार कर रहा है। ये काफी अच्छा निर्णय था और रोमन को इसके चलते जीत मिली।

ये भी पढ़ें;- 13 बार के WWE चैंपियन ने TLC में चौंकाने वाली वापसी कर मचाया बवाल और जीता बड़ा टाइटल

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment