Create
Notifications

WWE TLC में हुए 5 सबसे बेहतरीन स्टिपुलेशन मैचों की रैंकिंग 

WWE TLC पीपीवी में अब तक कई बेहतरीन स्टिपुलेशन मैच देखने को मिल चुके हैं
WWE TLC पीपीवी में अब तक कई बेहतरीन स्टिपुलेशन मैच देखने को मिल चुके हैं
Subham Pal

WWE के दूसरे गिमिक पीपीवी की तरह फैंस को यह चीज अच्छे से पता है कि उन्हें TLC पीपीवी से क्या उम्मीद रखनी चाहिए। WWE TLC पीपीवी में कई तरह के स्टिपुलेशन मैच देखने को मिलते हैं और इन मैचों के दौरान होने वाला ड्रामा और एक्शन फैंस को काफी पसंद आता है। हालांकि, TLC पीपीवी में कई बेहतरीन स्टिपुलेशन मैच देखने को मिले हैं लेकिन इसके साथ ही, इस पीपीवी में हुए कुछ मैच फैंस के उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे थे।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE के लोकप्रिय गिमिक मैच कराने का आईडिया दिया था

WWE के लिए TLC पीपीवी में अलग-अलग तरह के स्टिपुलेशन मैच बुक करना आसान नहीं होता है लेकिन इसके बावजूद भी पिछले कुछ सालों के दौरान इस पीपीवी में कई यादगार स्टिपुलेशन मैच देखने को मिले थे। इस आर्टिकल में हम TLC पीपीवी के इतिहास में हुए गिमिक मैचों के 5 सबसे बेहतरीन मैचों के बारे में जिक्र करने वाले हैं।

5- एरिक रोवन vs बिग शो: स्टेयर्स मैच (WWE TLC 2014)

साल 2014 में WWE ने TLC पीपीवी में स्टेयर्स मैच शामिल करके इस शो का नाम बदलकर टेबल, लैडर्स, चेयर्स और स्टेयर्स कर दिया था। इस स्टेयर्स मैच में बिग शो vs एरिक रोवन का मैच देखने को मिला था और आपको बता दें, यह मैच TLC इतिहास का एकमात्र स्टेयर्स मैच है। इस मैच के नियम के अनुसार, ये दोनों सुपरस्टार्स इस मैच में हथियार के तौर पर केवल स्टील स्टेप्स का इस्तेमाल कर सकते थे।

ये भी पढ़ें: 6 सुपरस्टार्स जो काफी कोशिशों के बाद WWE में जगह बना पाए थे

हालांकि, यह मैच उतना खास नहीं था और इन दोनों ही सुपरस्टार्स से इस मैच में काफी स्लो एक्शन देखने को मिला था। इस मैच के दौरान बिग शो ने रोवन को स्पीयर देते हुए स्टील स्टेप्स से बने दीवार पर दे मारा और इसके बाद उन्होंने एरिक रोवन को पिन करने के लिए भी स्टील स्टेप्स का ही इस्तेमाल किया था।

4- बैरन काॅर्बिन vs कलिस्टो: चेयर्स मैच (WWE TLC 2016)

WWE TLC 2016 में बैरन काॅर्बिन ने चेयर्स मैच में कलिस्टो का सामना किया था। यह काफी खतरनाक मैच था और बैरन काॅर्बिन इस मैच में काफी शानदार दिखे थे। इस मैच के अंत में कॉर्बिन ने टॉप रोप से डाइव लगा रहे कलिस्टो पर चेयर से हमला कर दिया। इसके बाद बैरन काॅर्बिन ने एंड ऑफ डेज देने के बाद कलिस्टो को पिन करते हुए यह मैच जीत लिया।

3- जॉन सीना vs सैथ राॅलिंस: टेबल्स मैच (WWE TLC 2014)

TLC 2014 में सैथ राॅलिंस और जॉन सीना का मुकाबला देखने को मिला था और इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच केमिस्ट्री काफी अच्छी थी। इस मैच के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स कई बार एक साथ टेबल पर गिरे थे जिसके बाद हर बार मैच को फिर से शुरू करना पड़ा था। इसके बाद इस मैच के दौरान बिग शो ने दखल देते हुए रॉलिंस को मैच जिताने की कोशिश की।

हालांकि, इसके बाद रोमन रेंस, जॉन सीना की मदद के लिए आ गए और रेंस की मदद से सीना यह मैच जीतने में सफल रहे।

2- न्यू डे vs द उसोज vs लूचा ड्रैगंस: लैडर (WWE TLC 2015)

WWE TLC 2015 में न्यू डे ने द उसोज और लूचा ड्रैगंस के खिलाफ लैडर मैच में हिस्सा लिया था। इस मैच में द उसोज और कोफी किंग्सटन ने अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से सभी को प्रभावित तो किया ही था लेकिन इस मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए कलिस्टो ने सबसे ज्यादा वाह-वाही बटोरी थी। हालांकि, कलिस्टो अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस के जरिए अपनी टीम को जीत नही दिला सके और न्यू डे की टीम इस मैच में विजेता रही थी।

1- बैकी लिंच vs शार्लेट फ्लेयर vs असुका (WWE TLC 2018)

TLC 2018 पीपीवी में बैकी लिंच, असुका और शार्लेट फ्लेयर के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिला था। इस मैच को जीतने के लिए इन सभी सुपरस्टार्स ने टेबल, लैडर्स, चेयर्स और केंडो स्टिक सभी चीजों का इस्तेमाल कर लिया था। इसके बाद रोंडा राउजी ने मैच में दखल देते हुए शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच पर हमला कर दिया। इस चीज का फायदा उठाकर असुका ने लैडर पर चढ़कर स्मैकडाउन विमेंस टाइटल हासिल कर लिया।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...