Create
Notifications

WWE TLC 2018: शो से पहले सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

Will the
Ankit Kumar

WWE के साल के आखिरी पीपीवी TLC को शुरू होने में अब थोड़ा ही समय बाकी रह गया है। TLC पीपीवी 16 दिसंबर (भारत में 17 दिसंबर) को अमेरिका के सैन होज़े से लाइव होगा। इसमें रॉ और स्मैकडाउन दोनों ब्रांड के सुपरस्टार्स नज़र मुकाबला करते नज़र आएंगे।

TLC पीपीवी के लिए कंपनी ने कई बड़े मुकाबले बुक किए हैं जिसमें WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन बनाम एजे स्टाइल्स, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़, ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बैरन कॉर्बिन, स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन के लिए बैकी लिंच बनाम शार्लेट फ्लेयर बनाम असुका के मुकाबले प्रमुख हैं।

TLC पीपीवी में होने वाले सभी मुकाबलों के नतीजे काफी दिलचस्प होने वाले हैं। ऐसे में हम आपको इस पीपीवी से ठीक पहले हर मुकाबले के नतीजों की भविष्यवाणी बताने जा रहे हैं। तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते हैं WWE TLC में होने वाले सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी पर।

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच

The Bar has been on a losing streak of late

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द बार बनाम द न्यू डे बनाम द उसोज के बीच एक ट्रिपल थ्रेट मुकाबला होगा। इस मुकाबले के बारे में कुछ भी चर्चा करने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि यह मुकाबला इस पीपीवी के सबसे शानदार मुकाबलों में से एक होगा। इस मुकाबले में द बार अपने टाइटल को बचाने की पूरी कोशिश करेंगे।

यहां पर यह तय करना थोड़ा मुश्किल है कि इस मुकाबले में किसकी जीत होगी। लेकिन हमें ऐसा लगता है कि इस मुकाबले में पहले द उसोज़, द बार को हराएंगे और इसके बाद द न्यू, द उसोज को हराकर एक बार फिर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप जीतेंगे।

अनुमान: द उसोज, द बार को हराएंगे फिर द न्यू डे, द उसोज को हराकर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बनेंगे।

TLC से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें।

सैथ रॉलिंस (c) vs डीन एम्ब्रोज़ (WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप)

This could be the match of the night

TLC पीपीवी में सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़ के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला देखने को मिलेगा। पिछले काफी हफ्तों से हमें रॉ के एपिसोड में डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस एक-दूसरे पर हमला करते हुए दिखे हैं।

लेकिन अभी भी तक इनके बीच एक बड़ा मुकाबला देखने को नहीं मिला है। ऐसे में फैंस TLC पीपीवी में होने वाले इनके मुकाबले का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हील के रूप में डीन एम्ब्रोज़ का होना इस मुकाबले को और भी दिलचस्प बनाएगा।

बात करें अगर इस मुकाबले के संभावित नतीजे तो यहां पर डीन एम्ब्रोज़ के जीतने की संभावना थोड़ी ज्यादा है क्योंकि WWE सैथ रॉलिंस को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल टाइटल के लिए होने वाले संभावित मुकाबले के लिए प्लान कर रहा है। ऐसे में सैथ रॉलिंस को अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप छोड़ने पड़ेगी और हमारे ख्याल से वर्तमान समय में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए डीन एम्ब्रोज़ सबसे बड़े दावेदार हैं।

अनुमान: जीत के साथ डीन एम्ब्रोज़ बनेंगे नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन

रोंडा राउज़ी बनाम नाया जैक्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

Will the Rousey run continue or could we actually see a twist?

WWE में विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार रोंडा राउज़ी जब भी रिंग में मुकाबले के लिए उतरती हैं तो फैंस को यह विश्वास रहता है कि वह हर मुकाबले में कुछ ना कुछ शानदार करने वाली हैं। WWE में रोंडा राउज़ी अभी तक जितने भी मुकाबलों में शामिल हुई हैं उनमें से लगभग सभी मुकाबले काफी हिट हुए हैं।

TLC पीपीवी में रोंडा राउज़ी बनाम नाया जैक्स के बीच रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला होगा। इस मुकाबले में जहां रोंडा राउज़ी अपने टाइटल को बचाने की कोशिश करेंगी तो वहीं नाया जैक्स टाइटल जीतने की कोशिश करेंगी।

बात करें इस मुकाबले की तो नाया जैक्स को कंपनी इस समय बिग पुश देने की तैयारी में हैं लेकिन वह बिग पुश रोंडा राउज़ी पर जीत हासिल करने के लिए नहीं होगा। हमारे ख्याल से इस मुकाबले में रोंडा राउज़ी रॉ विमेंस चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव करेंगी और नाया जैक्स को बिग पुश के लिए अगले मुकाबले का इंतजार करना पड़ सकता है।

अनुमान: जीत के साथ रोंडा राउजी टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करेंगी।

बैकी लिंच बनाम शार्लेट फ्लेयर बनाम असुका: स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच

Can

TLC पीपीवी में एक और ट्रिपल थ्रेट मुकाबला स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए होगा, जिसमें बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और असुका नज़र आएंगी। TLC पीपीवी में विमेंस डिवीजन का यह सबसे बड़ा मुकाबला होगा। इस मुकाबले में पहले बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर शामिल थीं, फिर आखिर में असुका को शामिल कर इस मुकाबले ट्रिपल थ्रेट बनाया गया।

इस मुकाबले में तीनों ही सुपरस्टार्स टेबल, लैडर और चेयर्स का इस्तेमाल करती हुई नज़र आएंगी। यह कहना गलत नहीं होगी कि यह मुकाबला बड़ा ही जबरदस्त होने वाला है।

इस मुकाबले के अगर संभावित विजेता के बारे में बात करें तो बैकी लिंच जीत के साथ अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करने वाली हैं। क्योंकि वर्तमान में बैकी लिंच रोस्टर में सबसे पॉपुलर सुपरस्टार हैं और हमें नहीं लगता कि WWE बैकी लिंच का हार का रिस्क लेने के बारे में विचार भी कर रहा होगा।

अनुमान: जीत के साथ बैकी लिंच टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करेंगी।

बैरन कॉर्बिन बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन: TLC मैच

Will Braun Strowman really show up?

TLC पीपीवी में बैरन कॉर्बिन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच एक धमाकेदार मुकाबला होने वाला है। इस मुकाबले की शर्त ये है कि अगर बैरन कॉर्बिन की हार होती है तो उन्हें रॉ के एक्टिंग जनरल मैनेजर पद से हटा दिया जाएगा वहीं अगर बैरन कॉर्बिन जीत हासिल करते हैं तो वह रॉ के फुल टाइम जनरल मैनेजर बन जाएंगे।

दूसरी ओर ब्रॉन स्ट्रोमैन अगर इस मुकाबले में जीत हासिल करते हैं तो वह एक बार फिर यूनिवर्सल टाइटल के लिए रॉयल रंबल पीपीवी में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले में नज़र आएंगे। इस मुकाबले में इलायस, फिन बैलर या फिर ड्रू मैकइंटायर के दखल देने की भी संभावना है।

बात करें इस मुकाबले के संभावित नतीजे की तो यहां ब्रॉन स्ट्रोमैन की जीत की काफी संभावना है। इसके अलावा WWE मंडे नाइट रॉ के लिए नए जनरल मैनेजर को लाने के बारे में विचार कर रहा है जो स्ट्रोमैन की जीत की ओर इशारा कर रही है।

अनुमान: ब्रॉन स्ट्रोमैन की जीत

फिन बैलर बनाम ड्रू मैकइंटायर

Will Balor get jobbed out again?

TLC पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर और फिन बैलर के बीच सिंगल्स मुकाबला बुक किया गया है। इस मुकाबले में संभावित परिणाम का अंदाजा लगाना ज्यादा मुश्किल नहीं है। WWE जिस तरह से ड्रू मैकइंटायर को पुश दे रही है, उस हिसाब से इस मुकाबले उनकी जीत की ज्यादा संभावना है।

पिछले कुछ हफ्तों से ड्रू मैकइंटायर जिस तरह से फिन बैलर पर भारी पड़ रहे हैं उससे एक बात तो साफ है कि कंपनी के पास फिन बैलर के लिए कोई खास प्लान नहीं है। फिन बैलर WWE के उन सुपरस्टार्स में शामिल हैं जो लंबे से बिग पुश का इंतजार कर रहे हैं लेकिन कंपनी के पास उनके लिए खास प्लान नहीं है।

हमारे ख्याल से TLC पीपीवी फिन बैलर के लिए कुछ घटने वाला नहीं है। यहां पर उन्हें ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हार का सामना करने की पूरी संभावना है।

अनुमान: ड्रू मैकइंटायर की जीत

इलायस बनाम बॉबी लैश्ले

Will Elias smash the guitar or will Bobby Pull out the Spear?

TLC पीपीवी में एक और सिंगल्स मुकाबला इलायस और बॉबी लैश्ले के बीच बुक किया गया है। ईमानदारी से कहें तो इस मुकाबले के लिए हमें कोई भी बिल्डअप देखने को नहीं मिला। इस मुकाबले के लिए ना ही WWE ने किसी खास स्टोरीलाइन को शामिल किया है ऐसे में फैंस इस मुकाबले में थोड़ी कम दिलचस्पी दिखा सकते हैं।

वैसे तो इलायस और बॉबी लैश्ले शानदार रिंग परफॉर्मर हैं और एक अच्छा मुकाबला देने की क्षमता है। ऐसे में फैंस शायद ये उम्मीद कर रहे होंगे कि दोनों सुपरस्टार्स अपने बलबूते इस मुकाबले को बेहतर बनाने की कोशिश करें।

हमारे ख्याल से WWE चाहता तो इस मुकाबले का बिल्डअप कर इसे दिलचस्प बना सकता था लेकिन WWE ने फिलहाल ये मौका गंवा दिया है। बात करें अगर इस मुकाबले में संभावित विजेता कि तो यहां बॉबी लैश्ले की जीत की संभावना थोड़ी ज्यादा है।

अनुमान: बॉबी लैश्ले की जीत

डेनियल ब्रायन बनाम एजे स्टाइल्स- WWE चैंपियनशिप

Will the

WWE चैंपियनशिप के लिए एक बार फिर एजे स्टाइल्स बनाम डेनियल ब्रायन के बीच मुकाबला होने वाला है। सर्वाइवर सीरीज से एक हफ्ते पहले WWE चैंपियनशिप गंवाने वाले एजे स्टाइल्स के पास यह TLC पीपीवी में यह अच्छा मौका होगा जब एक बार फिर टाइटल जीत सकते हैं।

डेनियल ब्रायन ने जब से WWE चैंपियनशिप जीती है उसके बाद से वह काफी शानदार नज़र आ रहे हैं। फैंस को निश्चित रूप से TLC पीपीवी में डेनियल ब्रायन बनाम एजे स्टाइल्स के बीच धमाकेदार मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

इस मुकाबले के संभावित नतीजे पर अगर नज़र डाले तो हमारे ख्याल से यहां डेनियल ब्रायन जीत हासिल कर WWE चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव करने वाले हैं। इसकी दो वजह हो सकती हैं पहली तो यह फैंस डेनियल ब्रायन को चैंपियन के रूप में ज्यादा पसंद कर रहे हैं दूसरा एजे स्टाइल्स का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट को लेकर अभी भी विवाद चल रहा है।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटेन करेंगे डेनियल ब्रायन

लेखक:चरणजोत सिंह अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...