Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE वर्ल्ड कप 2018: सभी मैचों के नतीजे

टॉप 5 / टॉप 10
03 Nov 2018, 12:08 IST

Enter caption

WWE के इतिहास में पहला वर्ल्ड कप टूर्नामेंट सफलतापूर्वक खत्म हुआ। हालांकि अंत में जो हुआ उनकी उम्मीद किसी को नहीं थी लेकिन अब WWE यूनिवर्स के पास खिताबी तौर पर दुनिया का बेस्ट रैसलर मौजूद है।

आपको बता दें कि WWE वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में 8 रैसलर्स ने हिस्सा लिया। चलिए आपको बताते हैं WWE वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के सभी नतीजे।


#पहला राउंड- रे मिस्टीरियो बनाम रैंडी ऑर्टन

WWE Photo

ये मैच WWE वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के पहले राउंड का पहला मैच था। शुरुआत से ही रे मिस्टीरियो हावी रहे लेकिन ऑर्टन ने एक ड्रॉपकिक मारकर मैच को अपनी तरफ करने की कोशिश की। इसके बाद कुछ देर तक मैच की पकड़ ऑर्टन के हाथों में रही। लेकिन अंत में मिस्टीरियो ने RKO को रिवर्स करके जीत हासिल कर ली और टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए।

विजेता: रे मिस्टीरियो


द मिज़ बनाम जैफ़ हार्डी

The Miz beat Jeff Hardy in the First Round

द मिज़ ने जैफ़ हार्डी को ड्रॉपकिक देकर मैच का कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया। पूरे मैच में हार्डी एक ठोस वापसी करते हुए नहीं दिखाई दिए और उनके कई मूव्स भी मिस हो गए। अंत में द मिज़ ने स्कल क्रशिंग फिनाले का इस्तेमाल करते हुए जीत हासिल कर ली।

विजेता: द मिज़


सैथ रॉलिंस बनाम बॉबी लैश्ले

Enter caption
Advertisement

शुरुआत में बॉबी लैश्ले ने मैच पर काबू रखा हुआ था। सैथ रॉलिंस को ग्रिप करके लैश्ले एक के बाद एक टर्नबकल देते हुए उन्हें मास्टर लॉक पोजीशन में ले आये। लेकिन इसके बाद सुसाइड डाइव का इस्तेमाल करके रॉलिंस ने कुछ लय हासिल की और अंत में कर्ब स्टॉम्प के कारण रॉलिंस ने मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

विजेता: सैथ रॉलिंस


कर्ट एंगल बनाम डॉल्फ ज़िगलर

Kurt Angle really put the screws to Dolph Ziggler

डॉल्फ ज़िगलर ने शुरुआत में ही कर्ट एंगल को एपरन से फेंक दिया और सीढ़ियों की तरफ धक्का देकर तगड़ा वार किया। इसके बाद एंगल ने ज़िगलर को एंगल स्लैम दिया लेकिन दो काउंट ही हासिल कर पाए। अंत में ज़िगज़ैग की मदद से ज़िगलर ने मैच में जीत हासिल कर ली।

विजेता: डॉल्फ ज़िगलर

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...