वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के चोटिल होने की अफवाहों के बीच WWE ने लिया चौंकाने वाला फैसला, फैंस को दिया झटका 

WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस
WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस

Seth Rollins: सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) मौजूदा समय में WWE में फाइटिंग चैंपियन बने हुए हैं। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के बाद से ही वो अपना टाइटल नियमित रूप से डिफेंड करते हुए आए हैं। हालांकि, इस हफ्ते Raw के एपिसोड के बाद एक बड़ी मुश्किल सामने आ चुकी है। बता दें, रॉलिंस ने रॉ (Raw) के आखिरी एपिसोड में जिंदर महल (Jinder Mahal) के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया था।

कई फैंस का मानना था कि जिंदर यह मैच जीतकर अपने WWE करियर में दूसरी बार चैंपियन बनेंगे। हालांकि, सैथ रॉलिंस ने महल को स्टॉम्प देकर पिन करते हुए जीत हासिल की थी। इस मुकाबले के अंतिम पलों में ऐसा लगा कि सैथ के पैर में गंभीर चोट लग गई है। अब WWE ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन को इस हफ्ते सभी लाइव इवेंट्स से हटा दिया है। उन्हें अभी भी Raw के अगले एपिसोड के लिए एडवर्टाइज किया जा रहा है।

WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन Seth Rollins को अतीत में गंभीर नी इंजरी हो गई थी

सैथ रॉलिंस साल 2015 में अपने WWE करियर के सबसे बेहतरीन दौर में थे। वो WrestleMania 31 के मेन इवेंट में MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस को हराते हुए नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। रॉलिंस उसी साल एक लाइव इवेंट के दौरान केन को सनसेट फ्लिप पॉवरबॉम्ब देते वक्त चोटिल हो गए थे। उन्हें टॉर्न ACL, MCL और मेडिएल मेनिस्कस हो गई थी।

इसके बाद उन्हें सर्जरी करानी थी और करीब 9 महीने तक एक्शन से दूर रहना था। इस वजह से सैथ रॉलिंस को अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल छोड़ने के लिए मजूबर होना पड़ा था। इसके बाद नए चैंपियन के लिए टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। Survivor Series 2015 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में रोमन रेंस और डीन एंब्रोज का आमना-सामना हुआ था। रेंस इस मुकाबले में डीन को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे।

देखा जाए तो जल्द ही रोड टू WrestleMania 40 की शुरूआत होने वाली है। यही कारण है कि उम्मीद है कि सैथ रॉलिंस की चोट ज्यादा गंभीर नहीं हो और उनके ब्रेक पर जाने से WWE को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।