WWE WrestleMania 36: 3 मुकाबले जो फैंस की उम्मीदों से काफी बेहतर साबित हुए

अंडरटेकर
अंडरटेकर

रेसलमेनिया जैसे बड़े पीपीवी के लिए हर एक प्रो रेसलिंग फैन काफी उत्साहित रहता है। आज WWE के इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण पीपीवी रेसलमेनिया देखने को मिला था। इस बार 'साल का सबसे बड़ा इवेंट' दो अलग-अलग दिनों तक आयोजित होने वाला था और पहला दिन सफलतापूर्वक समाप्त हो गया।

रेसलमेनिया 36 के मैच कार्ड में कुल 18 मुकाबले थे जिसमें से 9 चैंपियनशिप मैच थे और बाकी सिंगल्स मुकाबले शामिल थे। रेसलमेनिया के पहले दिन कई शानदार मैच हुए और यहां चैंपियंस ने अपनी टाइटल को डिफेंड भी किया। इस दौरान कुछ स्टार्स ने चैंपियनशिप को डिफेंड किया वहीं कुछ ने सफलतापूर्वक टाइटल को रिटेन किया।

ये भी पढ़ें:- 5 सबसे बड़े दुश्मन जो WWE के बाहर असल जीवन में बहुत अच्छे दोस्त हैं

इस दौरान कुछ मैचों से फैंस को काफी उम्मीदें थी और कुछ मुकाबलों से फैंस को ज्यादा उम्मीदें नहीं थी। कभी-कभी बड़े मैचों से ज्यादा उम्मीद की जाती है लेकिन मुकाबले खास नहीं रहते। दूसरी और कुछ ऐसे भी मैच रहते हैं जिन्हें फैंस ज्यादा उम्मीद नहीं रखते हैं लेकिन वो मैच उम्मीद से बढ़कर साबित होते हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 मैचों के बारे में जिन्होंने फैंस की उम्मीदों से अच्छा काम किया।

#3 विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप

नए चैंपियंस
नए चैंपियंस

इस साल रेसलमेनिया 36 की शुरुआत विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप से हुई जहां असुका और कायरी सेन (कबुकी वॉरियर्स) ने अपनी टाइटल्स को एलेक्सा ब्लिस और क्रॉस के खिलाफ डिफेंड किया। दर्शकों को इस मैच से ज्यादा उम्मीद नहीं थी।

इसके बावजूद भी ये मैच बढ़िया रहा और चारों विमेंस स्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। अगर शो की शुरुआत अच्छे मैच से हो जाए तो पूरा शो बढ़िया बनता है। अंत में एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस की जीत हुई और इसके साथ ही विमेंस टैग टाइटल्स स्मैकडाउन में आ गयी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#2 रॉ विमेंस चैंपियनशिप

बैकी
बैकी

पीपीवी के तीसरे मैच में पूर्व NXT स्टार शायना बैज़लर ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच को चैलेंज किया। लग रहा था कि बैज़लर का पलड़ा भारी रहेगा और वे आसानी से मैच जीत सकती है।

इसके बावजूद बैकी ने शानदार तरीके से टक्कर दी और फैंस की उम्मीदों से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया था। ये पहला मौका था जब बैकी को किसी मैच में कमजोर माना जा रहा था और इस वजह से मैच में फैंस की उम्मीदे नहीं थी।

ये भी पढ़ें:- 6 सबसे शानदार जोड़ियां जो कभी भी WWE टेलीविजन पर साथ नजर नहीं आई

#1 बोनयार्ड मैच

टेकर
टेकर

मेन इवेंट में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला था। द अंडरटेकर ने पिछले कुछ सालों के अंदर रिंग में बढ़िया काम नहीं किया था और लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे थे।

इस वजह से लग रहा था कि रेसलमेनिया 36 में उनका एजे स्टाइल्स के खिलाफ होने वाला मैच भी कुछ खास नहीं रहेगा। इसके बावजूद अंडरटेकर और स्टाइल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फैंस की उम्मीद से बढ़िया काम किया।

ये भी पढ़ें:- 9 फेमस WWE कपल्स जो असल जीवन में साथ नहीं थे