Create

WWE WrestleMania 36: 9 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें जीत की सख्त जरूरत है

केविन ओवेंस, ट्रिपल एच और ड्रू
केविन ओवेंस, ट्रिपल एच और ड्रू

रेसलमेनिया 36 में अब कुछ ही दिन बाकी है जहां स्मैकडाउन के अंतिम एपिसोड के बाद "साल का सबसे बड़े पीपीवी" आयोजित किया जाएगा। इस बार का ये बड़ा इवेंट काफी खास होगा क्योंकि शो बिना दर्शकों के होगा और रेसलमेनिया को पहली बार दो अलग-अलग दिनों तक आयोजित किया जाएगा।

WWE ने रेसलमेनिया 36 के लिए कुल 16 मैच तय किये हैं जिसमें से 9 चैंपियनशिप मैच हैं। इसके अलावा बाकी नॉन-टाइटल मैच भी शानदार रहने वाले हैं। द अंडरटेकर से लेकर जॉन सीना तक सारे बड़े स्टार्स शो का हिस्सा होंगे। ऐज रिटर्न के बाद अपना पहला सिंगल्स मैच लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों रोमन रेंस को गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच से बाहर नहीं किया गया

हर एक WWE सुपरस्टार्स चाहता है कि रेसलमेनिया में उसे जीत मिले लेकिन हर एक स्टार का सपना सच नहीं होता। इसके बावजूद कुछ ऐसे स्टार्स है जिन्हें इस बड़े पीपीवी में एक जीत की सख्त जरूरत है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 9 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें रेसलमेनिया 36 में जीत की सख्त जरूरत है।

#9 सैमी जेन

youtube-cover

सैमी जेन ने मेन रोस्टर पर डेब्यू करने के सालों बाद इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। वे एलिमिनेशन चैंबर में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके चैंपियन बने थे और अब रेसलमेनिया में उनका सामना डेनियल ब्रायन से होगा।

इस मैच में डेनियल ब्रायन के जीतने के चांस काफी ज्यादा है लेकिन सही मायने में सैमी को ये मुकाबला जीतना चाहिए। दरअसल, डेनियल को कई अच्छे रेसलमेनिया मोमेंट्स मिले हैं वहीं सैमी के पास अपने करियर का सबसे यादगार पल बनाने का मौका है। इस वजह से इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल मैच में उन्हें बड़ी जीत मिलनी चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#8 केविन ओवेंस

youtube-cover

केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस के बीच रेसलमेनिया 36 में एक मैच देखने को मिलेगा। इस मैच में ओवेंस को जीत की सख्त जरूरत है। सैथ रॉलिंस का रेसलमेनिया रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है, उन्हें हर एक मुकाबले में जीत मिली है।

केविन की बात की जाए तो उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। इसके साथ ही केविन इस समय कंपनी के टॉप फेस है और इन दोनों कारणों की वजह से उन्हें जीत की सख्त जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में रोमन रेंस के 3 सबसे शानदार मैच

#7 & #6 एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज़ फोर्ड- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

youtube-cover

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स अभी रॉ के टैग टीम चैंपियंस हैं और अपने पहले रेसलमेनिया में वे टाइटल को एंजल गार्जा और ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ डिफेंड करेंगे। बतौर चैंपियन वे दोनों फैंस को काफी पसंद आ रहे हैं।

इसके अलावा वे कभी भी ऐसे सुपरस्टार्स के खिलाफ बड़े स्टेज पर हार नहीं झेल पाएंगे जो असल में टैग टीम सुपरस्टार्स भी नहीं है। ऐसे में अगर उनकी हार होती है तो एक और टैग टीम जोड़ी खराब हो जाएगी। इस वजह से टैग टीम चैंपियंस को अपना करियर बचाने के लिए जीत चाहिए।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर के 3 सबसे शानदार मैच

#5 & #4 जिमी और जे उसो- उसोज़

youtube-cover

द उसोज़ ने कुछ महीनों पहले स्मैकडाउन में अपनी वापसी की थी और इसके बाद से ही फैंस उन्हें टैग टीम चैंपियनशिप जीतते हुए देखना चाहते हैं। रेसलमेनिया में उन्हें थ्री वे लैडर मैच में मौका मिला है।

द उसोज़ सही मायने में WWE की सबसे अच्छी टैग टीम जोड़ियों में से एक है। वे दोनों सुपरस्टार्स लंबे समय से टैग टीम चैंपियंस नहीं बने हैं और अब उन्हें टाइटल जरूर मिलना चाहिए। रेसलमेनिया 36 में किसी अन्य टैग टीम जोड़ी के मुकाबले उसोज़ को जीत की ज्यादा जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- 5 शानदार चीज़ें जो रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के WrestleMania 36 में होने वाले मैच में हो सकती है

#3 इलायस

youtube-cover

इलायस का रेसलमेनिया 36 में किंग कॉर्बिन के साथ मैच होगा। इस समय इलायस बड़े फेस है और दोनों के बीच अच्छी स्टोरीलाइन चली है। पिछले हफ्ते किंग कॉर्बिन ने इलायस को ऊंचाई से नीचे फेक दिया था।

इसके बाद से ये स्टोरीलाइन ज्यादा रोचक गई है और इलायस को अब अपनी साख बचाने के लिए बदला जरूर लेना होगा। इस वजह से रेसलमेनिया 36 में उन्हें किंग कॉर्बिन पर किसी भी हालत में जीत हासिल करनी होगी।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36: 5 सबसे बड़े बदलाव जो अब पीपीवी में हों

#2 ड्रू मैकइंटायर

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर ने रॉयल रंबल जीता था और इसके साथ ही उन्होंने द बीस्ट को रेसलमेनिया में एक मैच के लिए चैलेंज किया था। दोनों की दुश्मनी काफी अच्छी चली है और ये पहला मौका है जब ड्रू को वर्ल्ड टाइटल के लिए मैच मिलेगा।

हर एक रेसलिंग फैन मानता है कि ड्रू भविष्य के वर्ल्ड चैंपियन है और सारे लोग उन्हें चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं। ये ड्रू के करियर का अहम मैच होगा क्योंकि यहां से ड्रू की किस्मत बदल सकती है। इस वजह से ड्रू को रेसलमेनिया में जीत की सख्त जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- 10 चौंकाने वाली चीज़ें जो साल 2020 में सभी WWE फैंस को चकित कर सकती है

#1 द फीन्ड

youtube-cover

द फीन्ड का गिमिक फैंस को काफी पसंद आया है। फीन्ड ने कई सारे बड़े दिग्गजों पर हमला किया और अपने कई बड़े मैच भी जीते। ऐसा लग रहा था कि इस दिग्गज को हराना असंभव होगा लेकिन गोल्डबर्ग ने उन्हें हरा दिया।

इसके बाद से लग रहा है कि फीन्ड का गिमिक खराब हो गया है और ऐसे में अगर जॉन सीना भी उन्हें हरा देते हैं तो वायट का ये शानदार कैरेक्टर बर्बाद हो जाएगा। अगर WWE को ये वाला गिमिक जारी रखना है तो उन्हें द फीन्ड को रेसलमेनिया 36 में जॉन सीना पर जीत दिलानी होगी।

ये भी पढ़ें:- भारतीय रेसलर्स रिंकू सिंह और सौरव गुर्जर ने किया ब्रॉक लैसनर के दुश्मन पर घातक हमला

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment