Create
Notifications

WWE WrestleMania 37 के दूसरे दिन बने रिकार्ड्स जो आपको जानने चाहिए

दूसरे दिन बने रिकार्ड्स जो आपको जानने चाहिए
दूसरे दिन बने रिकार्ड्स जो आपको जानने चाहिए
Amit Shukla
ANALYST
Modified 12 Apr 2021
फ़ीचर

WWE का रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 इवेंट अब समाप्त हो चुका है। एक तरफ जहाँ शो में काफी कुछ यादगार हुआ तो वहीं कुछ ऐसा भी था जिसको यादगार नहीं कहा जा सकता है। फैंस शो के दूसरे दिन कई मैचों के अंत देखकर हैरत में थे जबकि कुछ अन्य को देखकर वो बेहद खुश थे।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 के पहले दिन बने रिकार्ड्स जो आपको जानने चाहिए

एक तरफ जहाँ रिया रिप्ली अपने पहले WrestleMania मैच में Raw विमेंस चैंपियन बन गईं तो वहीं शेमस और अपोलो क्रूज भी नए यूएस एवं इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बन गए। जिस बात ने सबको हैरान किया वो ये कि रोमन रेंस इस शो में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब रहे। इस जीत ने उन्हें WrestleMania में एक रिकॉर्ड का हकदार बना दिया जिसके बारे में हम नीचे बात करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो WWE WrestleMania 37 के पहले दिन अच्छा कर सकती थी

WWE WrestleMania 37 के दूसरे दिन बने रिकार्ड्स

रोमन रेंस ने WrestleMania में चैंपियन के तौर पर एंट्री की और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब रहे

ये पहला मौका था जब रोमन रेंस एक चैंपियन के तौर पर WrestleMania में एंट्री कर रहे थे। रोमन रेंस इससे पहले WrestleMania में अपने हर चैंपियनशिप मैच में चैलेंजर के तौर पर ही एंट्री करते हुए नजर आए हैं। वो चैंपियनशिप को सिर्फ WrestleMania 32 में जीतने में कामयाब रहे थे, पर ये पहला मौका था जब वो चैंपियन के तौर पर मैच में गए और विजेता बनकर बाहर आए।

तीन दशकों में एंट्री करने वाले रेसलर्स एक चैंपियनशिप के लिए लड़ रहे थे

ऐज ने 90 के दशक में, डेनियल ब्रायन ने 2000, और रोमन रेंस ने 2010 के दशक में WWE में एंट्री की है। ये तीनों रेसलर्स अलग अलग WWE दौर को देखते और उसमें काम करते हुए आगे बढ़े हैं और आज ये तीनों एक ही चैंपियनशिप मैच के लिए एक ट्रिपल थ्रेट मैच का हिस्सा थे। इस मैच को रोमन रेंस ने जीत लिया है।

एक रिकॉर्ड बनते बनते रह गया

डेनियल ब्रायन और ऐज यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में टाइटल के लिए लड़ने से पहले WWE, और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं। ये एक सुनहरा मौका था जहाँ वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीतकर एक और कीर्तिमान स्थापित कर सकते थे, पर ऐसा हो नहीं सका। रोमन रेंस ने अपने विरोधियों को WrestleMania में हुए इस मैच में चित कर दिया।

सभी ब्रैंड्स पर मौजूद विमेंस चैंपियंस 2017 में Mae Young Classic का हिस्सा थीं

इस समय Raw में रिया रिप्ली, जबकि SmackDown में बियांका ब्लेयर, NXT में रेचल गोंजालेज एवं NXT UK में के ली रे विमेंस चैंपियन हैं। ये चारों रेसलर्स 2017 में हुए Mae Young Classic का हिस्सा थीं। इन चारों ने अपने काम से खुद के लिए नाम एवं पहचान बनाई है जो एक अच्छी बात है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 से पहले WWE सुपरस्टार्स ने भारतीय फैंस के मजेदार सवालों का जवाब दिया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 12 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now