Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE के 5 WrestleMania जिसमें फैंस की संख्या 80 हजार से ज्यादा थी

फैंस की संख्या 80 हजार से ज्यादा थी
फैंस की संख्या 80 हजार से ज्यादा थी
Amit Shukla
ANALYST
Modified 31 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

WWE का रेसलमेनिया (WrestleMania) शो रेसलिंग जगत का सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण शो माना जाता है। 1985 में मैडिसन स्कवायर गार्डन में पहली बार हुआ ये इवेंट आज भी जारी है और इस शो के दौरान ना जाने कितने बड़े रेसलर्स के करियर बने एवं खत्म हुए हैं। आंद्रे द जायंट (Andre The Giant) हों या हल्क होगन (Hulk Hogan), द अंडरटेकर (The Undertaker) हों या फिर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin), WWE के इस इवेंट ने सबके करियर को अच्छा किया है और फैंस अपने प्यार से तो वहीं रेसलर्स अपने काम से इवेंट को फायदा देते आए हैं।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

बीते हुए सालों में ऐसा कई बार हुआ है जब WrestleMania के अटेंडेंस रिकॉर्ड टूटे हैं और नए रिकॉर्ड कायम हुए हैं। इन रिकॉर्ड्स का मुकाबला कर पाना अबतक किसी भी रेसलिंग इवेंट के लिए मुमकिन नहीं हुआ है। आइए आपको बताते हैं रेसलिंग के इस सबसे बड़े इवेंट के अटेंडेंस रिकॉर्ड जो आपको जानने चाहिए।

ये भी पढ़ें: डीन एम्ब्रोज द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

#5 WWE WrestleMania 23 अटेंडेंस - 80,103

WWE WrestleMania 23 अटेंडेंस
WWE WrestleMania 23 अटेंडेंस

वैसे तो इस WrestleMania को डॉनल्ड ट्रंप और विंस मैकमैहन के बीच हुए मैच के लिए याद रखा जाता है लेकिन इस शो के पीछे एक बड़ा इतिहास है। दरअसल WWE 20 साल बाद उसी जगह से इस इवेंट को करना चाहती थी जहाँ पर हल्क होगन ने आंद्रे द जायंट को पटखनी दी थी।

ये भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

इस शो ने ना सिर्फ पांचवा सबसे बड़ा अटेंडेंस रिकॉर्ड बनाया बल्कि इसमें कई चैंपियंस टाइटल को एक अच्छे मैच में डिफेंड करते हुए नजर आए। SmackDown की तरफ से बतिस्ता इस इवेंट में अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को द अंडरटेकर के हाथों हार बैठे थे जबकि Raw की तरफ से जॉन सीना अपने WWE टाइटल को शॉन माइकल्स के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड करने में सफल रहे थे।

Advertisement

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 31 Mar 2021, 10:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now