Create
Notifications

WWE WrestleMania Backlash: 3 मैच जिनमें अच्छा प्रदर्शन हुआ, और 1 जो अच्छा नहीं था

मैच जिनमें अच्छा प्रदर्शन हुआ, और जो अच्छा नहीं था
मैच जिनमें अच्छा प्रदर्शन हुआ, और जो अच्छा नहीं था
Amit Shukla
visit

WWE का रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) शो अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। इस शो में काफी अच्छे मैच हुए और सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस शो को देखने के बाद ऐसा लगा कि अगर कंपनी चाहे तो वो बेहतरीन शो कर सकती है लेकिन किन्हीं कारणों से वो ऐसा नहीं करती है।

ये भी पढ़ें: WWE के मौजूदा चैंपियन ने जॉन सीना को किया ट्रोल, फैंस ने जबरदस्त तरीके से दिया जवाब

रोमन रेंस और सिजेरो के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ मैच बेहद शानदार मेन इवेंट था। सैथ रॉलिंस का मैच के बाद अटैक करना थोड़ा हैरान करने वाला था लेकिन उससे ये बात भी तय हो जाती है कि सिजेरो एक बड़े स्टार के तौर पर उभरकर आनेवाले हैं। आइए आपको बताते हैं कि शो में कौन से मैच अच्छे थे और कौन सा मैच उतना प्रभावशाली नहीं था।

#4 अच्छा था: WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच

इस मैच में बेली और बियांका ने वो प्रदर्शन कर दिखाया जिसकी उम्मीद इन दोनों रेसलर्स से की जा रही थी। बियांका ब्लेयर और बेली ने एक दूसरे पर जबरदस्त अटैक किए और अपने विरोधी को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। बेली पूर्व SmackDown विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं तो उनसे ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Money In the Bank मैच जीतकर भी कोई फायदा नहीं हुआ

बियांका ने अपने प्रदर्शन से सबको बेहद अच्छा अनुभव दिया। बियांका WrestleMania 37 में ही विमेंस चैंपियन बनी हैं तो ऐसे में उनका हारना काफी मुश्किल था। इस जीत को दिलाकर WWE ने ये संकेत भी दिया है कि उन्हें अपनी SmackDown विमेंस चैंपियन पर काफी भरोसा है।

#3 बुरा था: यूएस टाइटल मैच

शेमस ने अपने किरदार के अनुसार रिंग में आकर एक ओपन चैलेंज की घोषणा कर दी जिसका जवाब रिकोशे ने दिया जो एक अच्छी बात थी। रिकोशे पिछले काफी वक्त से टीवी से दूर थे तो ऐसे में उन्हें रिंग में अपना हुनर दिखाने का मौका मिला। रिकोशे ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और शेमस ने उनका पूरा साथ दिया।

इस मैच में सिर्फ एक कमी थी और वो ये कि इस मैच को काफी अधिक प्रभावशाली किया जा सकता था। कंपनी इसको करने में चूक गई जिसकी वजह से मैच थोड़ा कमजोर लगा। अगर मैच को कुछ इस तरह से किया जाता कि उसमें रिकोशे को क्षमताओं से अधिक प्रदर्शन करने का मौका मिलता तो ये मैच शो का सबसे शानदार मैच हो सकता था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#2 अच्छा था: SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच

SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड को चैलेंज कर रहे थे। मैच के दौरान रे अकेले ही लड़ रहे थे क्योंकि मैच से पहले जिगलर और रूड ने रे के बेटे डॉमिनिक पर बैकस्टेज अटैक कर दिया था। इसकी वजह से वो मैच की शुरुआत में अपना प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

मैच के अंतिम पलों में आकर डॉमिनिक ने कमाल का प्रदर्शन किया और इनके प्रदर्शन से पहली बार ये पिता पुत्र की जोड़ी SmackDown टैग टीम चैंपियन बन गई। ये एक ऐतिहासिक पल था क्योंकि इससे पहले SmackDown टैग टीम टाइटल्स को किसी पिता पुत्र ने एक साथ अपने नाम नहीं किया है।

#1 अच्छा था: यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

मेन इवेंट में जब आपके पास सिजेरो जैसे रेसलर हों और रोमन रेंस सरीखे चैंपियन तो मैच का जबरदस्त होना लाजमी है। रोमन रेंस ने अपने प्रदर्शन से सिजेरो को फायदा पहुँचाया और सिजेरो ने रिंग में एक्शन से लोगों को अपना मुरीद बना लिया। इसमें दोराय नहीं कि इन दोनों ने अपने काम से फैंस का मनोरंजन किया।

रोमन रेंस और सिजेरो काम को बेहद अच्छे तरीके से करते हैं और उसकी एक झलक हमें इस शो में देखने को मिली। मैच के कई पलों में जब ऐसा लगा कि दूसरा जीतने वाला है, उसी समय विरोधी ने पकड़ बना ली और किसी को भी कमजोर नहीं लगने दिया। आखिरकार रोमन रेंस अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब रहे।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now