Create

WWE WrestleMania Backlash में रोमन रेंस ने रचा इतिहास, फेमस सुपरस्टार का शर्मनाक रिकॉर्ड बरकरार

WWE WrestleMania Backlash में रोमन रेंस ने रचा इतिहास, फेमस सुपरस्टार का शर्मनाक रिकॉर्ड बरकरार
WWE WrestleMania Backlash में रोमन रेंस ने रचा इतिहास, फेमस सुपरस्टार का शर्मनाक रिकॉर्ड बरकरार

WWE रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। शो बेहद शानदार था और हर मैच बेहद अच्छे तरह से लड़ा गया। शो के दौरान ऐसा एक भी पल नहीं था जब फैंस हैरान ना हुए हों। हर मैच में रेसलर्स ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया जिसकी वजह से सिर्फ छह मैचों के बावजूद शो बेहद शानदार रहा।

ये भी पढ़ें: WWE के मौजूदा चैंपियन ने जॉन सीना को किया ट्रोल, फैंस ने जबरदस्त तरीके से दिया जवाब

रोमन रेंस और सिजेरो के बीच की लड़ाई हो या फिर WWE चैंपियनशिप के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर की चैंपियन बॉबी लैश्ले से हुई लड़ाई हो, दोनों ने रेसलिंग फैंस को बेहद अद्भुत पल दिए। विमेंस चैंपियनशिप के लिए दोनों ब्रैंड्स की महिला रेसलर्स ने एड़ी चोटी का जोर लगाया और बेहतरीन प्रदर्शन किया। आइए आपको उन रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं जो शो के दौरान बने हैं।

WWE WrestleMania Backlash में बने रिकॉर्ड्स

युइंगलिंग सेंटर 26 साल बाद WWE का बड़ा शो होस्ट कर रहा था

युइंगलिंग सेंटर ने 1995 का Royal Rumble होस्ट किया था और तब इस जगह को यूएसएफ सनडोम कहा जाता था। इस इवेंट के बाद यहाँ कंपनी ने कोई बड़ा शो होस्ट नहीं किया। WWE WrestleMania Backlash 26 साल बाद उसी जगह पर होस्ट किया गया जो किसी भी जगह के लिए दो बड़े शो होस्ट करने में सबसे बड़ा अंतराल है।

WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुए हर ट्रिपल थ्रेट में शार्लेट फ्लेयर मौजूद रही हैं

शार्लेट फ्लेयर हर उस WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप ट्रिपल थ्रेट मैच का हिस्सा रही हैं जो उनके मेन रोस्टर में आने के बाद हुआ है। इसमें 2016 में हुआ पहला विमेंस चैंपियनशिप मैच शामिल है जिसमें इन्होंने बैकी लिंच और साशा बैंक्स को हराया था। WrestleMania 35 में बैकी लिंच और रोंडा राउजी के साथ हुए मैच में भी वो मौजूद थीं और WrestleMania Backlash में हुए मैच में भी वो प्रतियोगी थीं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Money In the Bank मैच जीतकर भी कोई फायदा नहीं हुआ

रे मिस्टीरियो टैग टीम मैचों में डॉल्फ जिगलर को हमेशा हराते आए हैं

रे मिस्टीरियो ने जब भी डॉल्फ जिगलर के खिलाफ एक टैग टीम मैच लड़ा है तो उन्हें ही जीत प्राप्त हुई है। इसमें 2009 में रे और जैफ हार्डी की टीम का जिगलर और जैरिको, रे और फिनले बनाम डॉल्फ और नॉक्स, 2012 में रे और शेमस बनाम डॉल्फ और डेल रियो शामिल है। WrestleMania Backlash में डॉल्फ को हराकर रे ने अपनी जीत का क्रम बरकरार रखा है।

रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो छठी पिता पुत्र की जोड़ी है जिन्होंने टैग टीम टाइटल अपने नाम किए हैं

रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने WWE WrestleMania Backlash में डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड से SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप जीत ली। ये ऐसा करने वाले छठे पिता पुत्र हैं जिन्होंने टैग टीम टाइटल जीते हैं। इनसे पहले वर्ल्ड टैग को रॉकी जॉनसन और द रॉक, ब्रिटिश बुलडॉग और डीएच स्मिथ, टेड डीबियासी सीनियर एवं जूनियर, तथा WWE टैग टीम टाइटल्स को रिकिशी एवं उसोस ने जीता है। WWE Raw टैग टीम टाइटल्स को कर्ट एंगल और जेसन जॉर्डन ने जीता है और इस शो में मिस्टीरियो परिवार इसको करने में सफल रहा है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment