Create

5 मौके जब जॉन सीना ने WWE WrestleMania में अपने मैच जीते हैं

जॉन सीना ने रेसलमेनिया में अपने मैच जीते हैं
जॉन सीना ने रेसलमेनिया में अपने मैच जीते हैं

जॉन सीना कंपनी के साथ एक लंबे समय से हैं और इस दौर में उन्होंने काफी काम किया है। उन्हें एक लेजेंड इसीलिए कहा जाता है क्योंकि वो काफी अच्छा काम करते हैं। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने कंपनी को एक अलग स्तर पर पहुँचाया है और अपने काम से खुद को एक एक ऐसे रेसलर के रूप में बनाया है जहाँ उनको हर कोई रिंग या फिल्मों में देखना चाहता है।

ये बात भी ध्यान देने वाली बात है कि 2003 से अबतक वो हर रेसलमेनिया का हिस्सा रहे हैं और वो काफी अच्छा काम कर रहे हैं। इस साल उनका मुकाबला ब्रे वायट के साथ था जिसमें वो फायरफ्लाई फनहाउस में लड़ रहे थे। इस मैच में उन्हें हार मिली लेकिन ये पहली बार नहीं है जब उन्हें शो के दौरान मैच हारना पड़ा है। वो इससे पहले भी चार बार हार चुके हैं लेकिन अगर उनके जीतने के ट्रैक को देखा जाए तो वो हार के आंकड़े का डबल है क्योंकि वो अबतक 10 बार जीत दर्ज कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 कारण क्यों ये समय अंडरटेकर के बाइकर गिमिक की एंट्री के लिए सही है

आइए आपको उन जीतों में से ऐसी पांच जीतों के बारे में बताते हैं जो आपको याद होंगी और बेहद यादगार होंगी।

#5 पहला रेसलमेनिया, पहली जीत और नए यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन

youtube-cover

रेसलमेनिया 20 में एंट्री करते समय वो यूनाइटेड स्टेटस चैंपियनशिप के लिए विरोधी थे जबकि उस समय चैंपियन थे बिग शो। इस मैच के अंतिम पलों में जॉन सीना ने बिग शो को अपने कंधों पर उठाया और उन्हें एक एट्टीट्यूड एडजस्टमेंट दे दिया। इस मूव से भी बिग शो ने किकआउट कर दिया। ऐसी स्थिति में जॉन ने स्टील चेन का इस्तेमाल करना चाहा जिसे रेफरी ने होने से रोक दिया। इसके बाद उन्होंने रेफरी का ध्यान भटकाया और चैंपियन पर अटैक करके तथा एट्टीट्यूड एडजस्टमेंट देकर मैच को अपने नाम कर लिया था। ये उनकी रेसलमेनिया में पहली जीत थी और वो नए यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन बने थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 रेसलमेनिया 21 में बने डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियन

youtube-cover

पिछले रेसलमेनिया में यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन बने जॉन सीना ने रेसलमेनिया 21 में जॉन ब्रैडशॉ लेफील्ड (जेबीएल) को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। इस मैच का बिल्डअप काफी अच्छा था और इसकी वजह से ये कहानी सबकी नजर में थी। मैच से पहले जेबीएल काफी कॉंफिडेंट थे कि वो ही इस मैच को जीतेंगे लेकिन जॉन के प्रदर्शन ने ये दिखा दिया कि ये इतना आसान नहीं होगा। इस मैच को जीतकर वो नए WWE चैंपियन बने थे जो काफी अच्छी बात थी।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने अंडरटेकर के रेसलमेनिया करियर में मदद की

#3 गेम को उनके ही गेम में हरा दिया

youtube-cover

रेसलमेनिया में ट्रिपल एच को उनके गेम में हराना एक बड़ी बात है और जॉन सीना ने ऐसा किया है। ट्रिपल एच और उनके बीच एक बेहतरीन मैच चल रहा था जब जॉन ने रिंग के ऊपर से एक मूव करने की कोशिश की जिसमें वो नाकाम रहे। ट्रिपल एच ने एक पेडिग्री हिट करने की कोशिश की जिसे जॉन ने एक क्रॉस फेस में बदल दिया और आखिरकार उस मैच में जीत दर्ज की।

#2 रेसलमेनिया 25 में जॉन सीना ने एक ट्रिपल थ्रेट मैच में ऐज (चैंपियन) और बिग शो को हराकर मैच जीता था

youtube-cover

जॉन सीना ने इस मैच के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने एक साथ दो रेसलर्स को एट्टीट्यूड एडजस्टमेंट देने की कोशिश की। इस मैच में वो एक विरोधी के तौर पर थे जहाँ ऐज अपने टाइटल को डिफेंड कर रहे थे। इस मैच के दौरान रिंग की टॉप रोप से जब जॉन ने एक मूव हिट करने की कोशिश की तो ऐज ने उन्हें मिड एयर में स्पीयर दे दिया। इसके बाद बिग शो ने ऐज पर अटैक किया लेकिन जॉन ने दोनों को एट्टीट्यूड एडजस्टमेंट दे दिया और फिर बिग शो को पिन करके मैच जीत लिया। इस जीत से वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स के साथ द अंडरटेकर का मैच उनका आखिरी मैच होना चाहिए

#1 रेसलमेनिया 30 में जॉन सीना बनाम ब्रे वायट

youtube-cover

जॉन सीना और ब्रे वायट के बीच रेसलमेनिया 36 में एक मैच हुआ था लेकिन उससे पहले वो रेसलमेनिया 30 में आमने सामने थे। इस मैच में बहुत अच्छा काम हुआ था और ब्रे वायट ने इस मैच में कड़ी मेहनत के बावजूद हार पाई थी। ये एक बड़ी बात है कि अब जॉन सीना रिंग में कम नजर आते हैं लेकिन वो काम के मामले में आज भी एक लैजेंड हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment