Create
Notifications

WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने अंडरटेकर के रेसलमेनिया करियर में मदद की

अंडरटेकर के रेसलमेनिया करियर में मदद की
अंडरटेकर के रेसलमेनिया करियर में मदद की
Amit Shukla

अंडरटेकर और रेसलमेनिया एक दूसरे के पूरक हैं और इसमें दोराय नहीं कि इतने लंबे समय में टेकर ने कुछ बेहद शानदार मैच लड़े हैं। इन मैचों ने फैंस को रोमांच प्रदान किया और एक्शन के मामले में ये सबके पूरक थे। टेकर अब सबसे लंबे समय तक कंपनी के साथ काम करने वाले रेसलर बन गए हैं और हाल में 55 साल की उम्र में प्रवेश करने वाले टेकर का कोई मुकाबला नहीं हैं।

इन्होने अपने किरदार, काम और रिंग एक्शन से वो रोमांच प्रदान किया हैं कि फैंस हैरान और परेशान हैं कि इस उम्र में भी कोई रेसलर इतना अच्छा प्रदर्शन भला कैसे कर सकता है। ये बात ठीक हैं कि अब आप इनसे पुराने टेकर वाला प्रदर्शन तो नहीं पा सकते क्योंकि हर उम्र की अपनी बंदिशे हैं। इसके बावजूद वो हर साल मैच के लिए आते हैं और उसे लड़ने के बाद सिर्फ कुछ ही इवेंट या शो के लिए वापसी करते हैं। इसे अगर आप पार्ट टाइमर के तौर पर देखते हैं तो वो दौर भी याद करना जरूरी हैं जब टेकर हर दिन अपने फैंस के लिए प्रदर्शन करते थे।

रेसलिंग में इतने समय तक और वो भी इतना अच्छा काम करना कोई आसान काम नहीं हैं इसलिए टेकर का दर्जा रेसलिंग के सबसे बड़े रेसलर्स में हैं और उन्हें वो सम्मान प्राप्त है। आज भी उनके गॉन्ग और एंट्रेंस से फैंस हैरान हो जाते है लेकिन सबसे ज्यादा हैरान वो रेसलमेनिया 30 में हुए थे जब ब्रॉक लैसनर ने उनकी रेसलमेनिया स्ट्रीक खत्म की थी।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स के साथ द अंडरटेकर का मैच उनका आखिरी मैच होना चाहिए

उस एक पल को छोड़कर आइए नजर ड़ालते है उन 5 रेसलमेनिया मैचों पर जहाँ टेकर के मैच ने धमाल मचाया:

#5 द अंडरटेकर बनाम शॉन माइकल्स (रेसलमेनिया 26 - स्ट्रीक बनाम करियर मैच)

youtube-cover

रेसलमेनिया 26 में सिर्फ एक मैच नहीं था बल्कि टेकर की स्ट्रीक का मुकाबला माइकल्स के करियर से हो रहा था क्योंकि पिछले साल इनके बीच हुए मैच को माइकल्स नहीं जीत सके थे। ये एक बेहतरीन मैच था जिसका बिल्डअप उससे भी बेहतर था लेकिन इतिहास ने खुद को दोहराया और मैच के अंत में माइकल्स का करियर खत्म हो गया जबकि टेकर की स्ट्रीक चलती रही।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 अंडरटेकर बनाम ऐज (रेसलमेनिया 24 - वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

इस मैच की शुरुआत नो वे आउट में हुई जब तब जनरल मैनेजर रहे थिओडोर लॉन्ग ने इवेंट में होने वाले एलिमिनेशन चैंबर मैच के विजेता को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर घोषित करने की बात कही। ये कहानी तब आगे बढ़ी जब टेकर उस मैच को जीतने में कामयाब रहे और उसके बाद ऐज ने रेसलमेनिया स्ट्रीक के खत्म होने से जुड़ा एक सैगमेंट किया। इस दौरान टेकर एक ताबूत से बाहर आए और उन्होंने चैंपियन को पटखनी दे दी। रेसलमेनिया में जैक राइडर और कर्ट हॉकिंस की नाकाम कोशिशों के साथ ऐज टाइटल को अपने पास रखने में नाकाम रहे।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 कारण जिनके आधार पर एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर के बीच एक बोनयार्ड मैच होगा

#3 द अंडरटेकर बनाम केन (रेसलमेनिया 14)

youtube-cover

इस लड़ाई के बारे में यही कहा जा सकता हैं कि ये दो भाइयों की लड़ाई थी जिसकी शुरुआत द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच बैड ब्लड: इन योर हाउस में हो रहे पहले हेल इन ए सेल मैच से हुई थी। केन ने मैच में टेकर को टॉम्बस्टोन पाइलड्राईवर दे दिया और उसके बाद रॉयल रंबल इवेंट में इन्होने टेकर को एक ताबूत में जलाने की कोशिश की। दो मार्च वाले रॉ में पॉल बेयरर ने एक दस बेल की सल्यूट देनी चाही जिसकी आवाज बढ़ती गई और फिर टेकर ने आकर अपने भाई को रेसलमेनिया में हरा दिया।

#2 अंडरटेकर बनाम ट्रिपल एच (रेसलमेनिया 27)

youtube-cover

इस कहानी की शुरुआत 31 जनवरी 2011 वाले रॉ में हुई थी जब '2.21.11' के प्रोमो आने लगे और उस तारीख को टेकर ने रिंग में वापसी की। उसी समय ट्रिपल एच ने भी चार महीने के बाद वापसी की और दोनों ने रेसलमेनिया में लड़ने की इच्छा जाहिर की। 28 मार्च वाले रॉ में शॉन माइकल्स ने ट्रिपल एच को ये बताना चाहा कि टेकर को हराना मुश्किल हैं लेकिन ट्रिपल एच इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं थे। जब उन्होंने ऐसी सोच का कारण जानना चाहा तो माइकल्स ने बिना जवाब दिए रिंग से दूरी बना ली। टेकर ने ट्रिपल एच को हराकर ये साबित किया कि वो रिंग के शहंशाह हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच होने वालेे बोनयार्ड मैच के 5 मायने

#1 अंडरटेकर बनाम सीएम पंक (रेसलमेनिया 29)

ये लड़ाई काफी पर्सनल थी और इसको व्यक्तिगत बनाने के लिए उन्होंने टेकर का अर्न (एक पात्र) चुरा लिया और फिर एक ड्रूड बनकर उस अर्न के अंदर की चीजें पंक पर फेंक दीं। इस मैच में टेकर ने कोई कमी नहीं छोड़ी और सीएम पंक को कड़ी चुनौती दी।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...