WWE Year Ender: जानिए 2023 में कौन से थे Brock Lesnar के 2 सबसे जबरदस्त मैच और 2 जो खराब साबित हुए

brock lesnar best and worst matches wwe 2023
WWE में 2023 में ब्रॉक लैसनर के सबसे अच्छे और सबसे बेकार मैच

Brock Lesnar: WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) कई सालों से एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर काम करते आ रहे हैं। 2023 की बात करें तो उनका पहला मैच मेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) रहा जिसमें उन्हें बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने एलिमिनेट किया था।

वो उसके बाद लैश्ले, ओमोस और कोडी रोड्स के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल रहे। इस साल उन्होंने कुल 6 मैच लड़े हैं, जिनमें से उन्हें कुछ में जीत तो कुछ में हार भी झेलनी पड़ी है। इस आर्टिकल में हम 2023 में Brock Lesnar के 2 सबसे अच्छे और 2 सबसे बेकार मैचों के बारे में आपको बताने वाले हैं।

#)WWE Elimination Chamber 2023 में Brock Lesnar vs Bobby Lashley - बेकार

youtube-cover

Brock Lesnar और बॉबी लैश्ले की कद-काठी लगभग एक समान है, इसलिए जब वो Royal Rumble 2022 में पहली बार आमने-सामने आए तो फैंस उनके मैच को लेकर बहुत उत्साहित थे। उसके बाद Crown Jewel 2022 में भी उनकी भिड़ंत अच्छी रही, लेकिन उनका तीसरा वन-ऑन-वन मैच Elimination Chamber 2023 में आया, जो पहले की तुलना में काफी निराशाजनक साबित हुआ था

जहां फैंस को एक खतरनाक एक्शन से भरपूर मुकाबले की उम्मीद थी, वहां मैच बहुत स्लो पेस के साथ आगे बढ़ा। वहीं मुकाबले का अंत DQ से होना भी फैंस के निराश होने का एक बड़ा कारण बना था। उनकी ये भिड़ंत 5 मिनट भी नहीं चल पाई थी।

#)WWE Night of Champions 2023 में ब्रॉक लैसनर vs कोडी रोड्स - अच्छा

youtube-cover

Backlash 2023 में कोडी रोड्स ने Brock Lesnar पर अजीब तरीके से जीत दर्ज की थी, इसलिए उनकी दुश्मनी Night of Champions के लिए भी जारी रही। सऊदी अरब में हुए इस इवेंट में द बीस्ट के पास मौका था कि वो पिछली हार का बदला पूरा करें और वो ऐसा करने में सफल भी हुए थे।

ये मैच इसलिए भी खास रहा क्योंकि स्टोरीलाइन में Night of Champions से पूर्व आखिरी Raw एपिसोड में लैसनर ने रोड्स के हाथ को चोटिल कर दिया था। द अमेरिकन नाईटमेयर ने हाथ के चोटिल रहने के बावजूद द बीस्ट का जीत पाना मुश्किल कर दिया था। लैसनर ने भी रोड्स को एक टॉप बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में दिखाने में अहम योगदान दिया था। वहीं अंत में किमूरा लॉक के प्रभाव से रोड्स बेहोश हो गए थे।

#)WWE WrestleMania 39 में ब्रॉक लैसनर vs ओमोस - बेकार

youtube-cover

WWE ने एक समय पर WrestleMania 39 में Brock Lesnar vs ब्रे वायट मैच का प्लान बनाया था, लेकिन बाद में खबर सामने आई कि लैसनर ने इस स्टोरीलाइन ऑफर को ठुकरा दिया था। ऐसी स्थिति में ओमोस को आखिरी मोमेंट पर लैसनर का WrestleMania अपोनेंट बनाया गया। ओमोस एक जायंट होने की भूमिका को अच्छे से निभाते आए थे, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उन्हें लैसनर के खिलाफ मेनिया में मैच से पहले बेहतर मोमेंटम दिया जाना चाहिए था।

जिस तरह स्टोरीलाइन को जल्दबाजी में बुक किया गया था, उसी तरह उनके मैच को देखकर भी ऐसा लगा जैसे मैच को बुक करने में जल्दबाजी दिखाई गई है। ओमोस के मोमेंटम को देखते हुए फैंस को पहले से अंदाजा था कि मैच में लैसनर विजयी रहने वाले हैं, इसलिए मुकाबले में कोई सरप्राइजिंग एलीमेंट भी देखने को नहीं मिला था।

#)WWE SummerSlam 2023 में ब्रॉक लैसनर vs कोडी रोड्स - अच्छा

youtube-cover

Brock Lesnar और कोडी रोड्स स्टोरीलाइन का आखिरी मैच SummerSlam 2023 में हुआ, जिससे पूर्व दोनों एक-दूसरे को एक-एक बार हरा चुके थे। इस मैच में खासतौर पर द अमेरिकन नाईटमेयर के लिए बहुत कुछ दांव पर लगा था क्योंकि लैसनर के खिलाफ स्टोरीलाइन में बड़ी जीत उनकी टॉप बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में लिगेसी को मजबूती दे सकती थी।

उनका मैच 17 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला, जिसमें कई जर्मन सुपलेक्स और एफ-5 का प्रभाव झेलने के बाद भी रोड्स हार मानने को तैयार नहीं थे। इस मैच का अंत तब हुआ जब द अमेरिकन नाईटमेयर ने एकसाथ 3 क्रॉस रोड्स लगाने के बाद द बीस्ट को पिन किया था। वहीं मैच के बाद लैसनर द्वारा रोड्स के प्रति सम्मान दिखाना भी एक यादगार लम्हा साबित हुआ था।