Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 बड़े खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों ने काफी कम पैसों में खरीदा था

  • इन 3 खिलाड़ियों को सस्ते में खरीद लिया गया था।
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 13 Dec 2018, 14:50 IST

Virat will be looking to have as many as six bowling options in the side

इंडियन प्रीमियर लीग ने घरेलू खिलाड़ियों को करियर बनाने के कई सुनहरे मौके दिए हैं, वहीं काफी सारे खिलाड़ियों के लिए ये लीग पैसा कमाने का भी एक महत्वपूर्ण जरिया रही है। इस लीग के जरिए क्रिकेट के स्टैंडर्ड में भी काफी फर्क आया है जिसे देखते हुए फ्रेंचाइजी के मालिक खिलाड़ियों पर जमकर पैसा खर्च कर रहे हैं।

हालांकि ऐसे खिलाड़ियों की भी कमी नहीं हैं जिन्हें फ्रेंचाइजी कम पैसों में अपनी टीम मे साइन कर लेती है। इसके पीछे कारण है कि फ्रेंचाइजी में आकर उस टीम के बड़े स्टार के रूप में सामने आना। ऐसे में खिलाड़ी भी उस टीम में बेहद कम दामों में शामिल हो जाते हैं। यहां जानिए ऐसे ही तीन सबसे बड़े खिलाड़ियों के बारे में।

नोट- यहां सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बताया जा रहा है कि जिनकी कीमत नीलामी के वक्त 1 करोड़ रुपए से कम रही है।

#3 सोहैल तनवीर, राजस्थान रॉयल्स, 2008 (करीब 40 लाख रुपए)

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा और इस टीम ने जीत भी दर्ज की। टीम के कप्तान शेन वॉर्न थे। यूसुफ पठान इस टीम के ऑल राउंडर थे। इसके साथ ही टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।  

इस टीम में सोहैल तनवीर ने बेहद उम्दा प्रदर्शन किया था। उस सीजन में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए थे जिसके लिए उन्हें पर्पल कैप भी मिला था। 11 मैचों में तनवीर ने 12.09 की औसत और 6.46 की इकोनॉमी रेट के साथ 22 विकेट झटके थे। उनके इस प्रदर्शन से साफ हो गया था कि वो बेहतरीन खिलाड़ी हैं।  

ऐसे प्रदर्शन के बावजूद सोहैल तनवीर को उसके बाद आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला। जिसका कारण बीसीसीआई के जरिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर इस लीग में खेलने पर पाबंदी लगाना है। हालांकि उस सीजन की बात करें तो तनवीर के ऐसे प्रदर्शन को देखते हुए साफ है कि उन्हें बहुत उन्हें काफी सस्ते में खरीद लिया गया था।  

 यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 4 खिलाड़ी जिन्हें रिटेन करके उनकी टीमों ने गलती कर दी

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Published 13 Dec 2018, 14:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit