Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 मशहूर खिलाड़ी जिन्होंने दो देशों के लिए खेला है वर्ल्ड कप

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:30 IST

दो देशों से विश्वकप खेलने वाले खिलाड़ी
दो देशों से विश्वकप खेलने वाले खिलाड़ी

क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतियोगिता आईसीसी वर्ल्ड कप का आयोजन हर चार साल में होता है और इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करना हर खिलाड़ी और हर टीम का सपना होता है। हालांकि अभी तक केवल पीली जर्सी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ही पांच बार विश्वकप के खिताब को जीतने में सफल हो सकी है और सबसे सफल टीम के रूप में अपनी पहचान बनाई है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत और वेस्टइंडीज का नंबर आता है। इन दो टीमों ने दो-दो बार विश्वकप खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा पाकिस्तान और श्रीलंका ने भी एक-एक बार विश्वकप टूर्नामेंट जीता है। अभी तक जितने भी विश्वकप मुकाबले खेले गए हैं, उनमें बहुत से खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। वहीं कुछ ऐसे मशहूर खिलाड़ी भी रहे हैं, जो शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी अपने करियर में एक भी विश्वकप नहीं खेल सके।

लेकिन क्या आपको मालूम है कि क्रिकेट जगत में ऐसे भी खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो देशों की टीमों से विश्वकप खेला है। आज हम आपको ऐसे ही चार खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने दो देशों से विश्वकप खेला है।

#4 इयोन मोर्गन (आयरलैंड- 2007, इंग्लैंड- 2011, 2015 और 2019)

इयोन मॉर्गन
इयोन मॉर्गन

इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज इयोन मोर्गन एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इंग्लैंड की ओर से तो विश्वकप खेला ही है और वह 2019 के वर्ल्डकप में भी इंग्लैंड की टीम में शामिल हैं लेकिन वह इस टीम के अलावा आयरलैंड की टीम से भी 2007 का विश्वकप खेल चुके हैं। उन्होंने अपना पहला विश्वकप आयरलैंड के साथ ही खेला था लेकिन उसके बाद उन्होंने 2009 में वह इंग्लैंड की टीम में शामिल हो गए थे। जिसके बाद वह 2011 और 2015 का विश्वकप इस टीम के साथ खेल चुके हैं और विश्वकप 2019 में भी वह इस टीम के साथ खेल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : 7 मशहूर भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने अपने करियर में एक भी वर्ल्ड कप मैच नहीं खेला

1 / 4 NEXT
Published 19 Jun 2019, 14:15 IST
Advertisement
Fetching more content...