COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी20 विश्वकप 2021: भारत के 5 स्टेडियम जहां भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा सकता है मैच

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.64K   //    Timeless

Enter caption

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 2021 में भारत किया जाएगा। पिछली बार भारत ने टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी 2016 में की थी, जिसमें वेस्टइंडीज ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था और भारत सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गया था।

वर्ल्ड कप के पहले मैच में ही भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा लेकिन उसके बाद भारतीय टीम में वापसी करते हुए पाकिस्तान को कोलकाता, बांग्लादेश को बैंगलोर और ऑस्ट्रेलिया को मोहाली में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इन सभी ग्रुप स्टेज मैचों को छोड़कर भारत-पाकिस्तान का मुकाबला भी हमेशा की तरह काफी रोमांचक होता है।

इस बात की संभावना हो सकती कि ये दोनों टीमें एक ग्रुप में हो, जिससे कट्टर प्रतिद्वंदी टीम एक दूसरे से भिड़ सके। ऐसे में आइए जानते हैं भारत के वो पांच स्टेडियम में जो 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच की मेजबानी कर सकते हैं।

#5 एम ए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई

Chennai could well host this marquee match

एम ए चिदंबरम स्टेडियम की स्थापना 1916 में की गई थी और यह ईडन गार्डन के बाद भारत का सबसे पुराना स्टेडियम है। यह स्टेडियम चेन्नई सुपर किंग्स का होम ग्राउंड है। यहां पर चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस की भीड़ उमड़ कर आती है। इसकी क्षमता 50000 दर्शकों की है। यह स्टेडियम वनडे मैच, टेस्ट मैच और आईपीएल मैचों की मेजबानी करता है। इस ग्राउंड में हाल ही में इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी टी20 मुकाबला खेला गया था, जिसमें काफी दर्शक मौजूद थे।

ऐसे में अगर भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच यहां होता है तो दर्शकों की एक भारी भीड़ इस स्टेडियम में आसानी से देखने को मिल सकती है।


यह भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी जो 2019 में अपना पहला विश्व कप खेल सकते हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 5 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...