Ashes 2019, ओवल टेस्ट: अच्छी स्थिति में इंग्लैंड की टीम, दूसरी पारी में कुल बढ़त 400 के करीब

जो डेनली और बेन स्टोक्स
जो डेनली और बेन स्टोक्स

एशेज सीरीज के पांचवे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 313 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 382 रनों की हो गई है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय जोफ्रा आर्चर 3 और जैक लीच 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक नाथन लियोन सबसे ज्यादा 3 विकेट चटका चुके हैं।

इससे पहले इंग्लैंड ने दूसरे दिन के स्कोर 9/0 से आगे खेलना शुरु किया। पहले विकेट के लिए रोरी बर्न्स और जो डेनली ने 54 रन जोड़े। इसी स्कोर पर बर्न्स 20 रन बनाकर नाथन लियोन का शिकार बने। कप्तान जो रुट एक बार फिर फ्लॉप रहे और 21 रन बनाकर आउट हो गए। 87 के स्कोर पर जो रुट के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। उन्होंने जो डेनली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 127 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। 214 के स्कोर पर स्टोक्स 67 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी तरफ जो डेनली धीरे-धीरे अपने शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन पीटर सिडल ने उनको आउट कर बड़ा झटका दिया। वो महज 6 रन से अपने शतक से चूक गए और 94 रन बनाकर आउट हुए।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज हुआ टेस्‍ट क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड

मध्यक्रम में जोस बटलर ने 47 रनों की अच्छी पारी खेली। हालांकि सैम करन और जॉनी बेयरेस्टो कुछ खास नहीं कर पाए। इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि वो ऑस्ट्रेलिया के सामने कम से कम 400 रनों का लक्ष्य रखे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम जल्द से जल्द बाकी बचे 2 विकेट लेकर पारी को समेटना चाहेगी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

इंग्लैंड : 298/10 और 313/8*

ऑस्ट्रेलिया : 225/10

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now