Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 1 फरवरी 2018

निशांत द्रविड़

SAvIND: भारत ने पहले एकदिवसीय में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया, विराट कोहली का 33वां शतक डरबन में खेले गए पहले एकदिवसीय में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर 6 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दक्षिण अफ्रीका के 269 के जवाब में भारत ने कप्तान विराट कोहली के 33वें शतक और अजिंक्य रहाणे की लाजवाब पारी की बदौलत सिर्फ चार विकेट खोकर 46वें ओवर में हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी का एक शानदार शतक बेकार गया। कोहली को लक्ष्य में बनाये गए एक और शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। गौरतलब है कि भारत ने आठ मैचों में पहली बार डरबन में दक्षिण अफ्रीका को हराया। दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में लगातार 17 मैचों में जीत हासिल करने के बाद हार का सामना करना पड़ा।


SAvIND, पहला एकदिवसीय: फाफ डू प्लेसी का शानदार शतक, भारतीय स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका ने आज से शुरू हुए 6 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 269/8 का स्कोर बनाया है। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी ने 120 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को 260 के पार पहुंचाया। भारत की तरफ से तरफ से स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया और कुलदीप यादव एवं युजवेंद्र चहल ने मिलकर सिर्फ 79 रन देकर 5 विकेट लिए। डू प्लेसी ने अपना नौवां और भारत के खिलाफ दूसरा शतक बनाया।


केविन पीटरसन ने विश्व क्रिकेट के 5 बेहतरीन बल्लेबाजों का चयन किया

BBL 2017-18: पहले सेमीफाइनल मुकाबले में होबार्ट हरिकेंस ने पर्थ स्कॉर्चर्स को 71 रनों से हराया

बिग बैश लीग में आज पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में पहला सेमीफाइनल मुकाबला होबार्ट हरिकेंस और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले को होबार्ट ने एकतरफा 71 रनों से जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई। होबार्ट ने मैथ्यू वेड और बेन मैकडेरमोट के शानदार अर्धशतकों की बदौलत 210 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जबाव में घरेलू टीम पर्थ 139 रन बना कर आउट हो गई। मैथ्यू वेड को 71 रनों की तूफानी पारी के लिए 'मैन ऑफ़ द मैच' के अवार्ड से नवाज़ा गया।


BANvSL, पहला टेस्ट: बांग्लादेश के विशाल स्कोर के सामने श्रीलंका की मजबूत शुरुआत

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंकाई टीम ने बल्लेबाजी के दौरान शानदार वापसी की है। मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश को 513 रनों पर ऑलआउट कर श्रीलंका ने बल्लेबाजी में 1 विकेट के नुकसान पर 187 रन बना लिए हैं। श्रीलंका पहली पारी में अभी भी 326 रन पीछे है।


आईपीएल नीलामी में खुद के लिए लगी बोली को लेकर एंड्रू टाई ने जताया आश्चर्य

आईपीएल 2018 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खरीदे गए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रू टाई ने अपने लिए लगी बोली को लेकर आश्चर्य जताया है। उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 7 करोड़ 20 लाख रूपये में खरीदा है। कई सालों तक पर्थ और इंग्लैंड के लिए क्लब क्रिकेट खेलने वाले टाई के लिए यह बहुत अच्छी खबर थी। पिछले साल टाई आईपीएल में गुजरात लायंस की तरफ से खेले थे।


विश्वकप के लिए टीम लगभग तय: विराट कोहली

कोहली ने कहा कि विश्वकप के लिए टीम लगभग पूरी हो चुकी है और चौथे स्थान पर जिसे मौका मिलेगा उसे भुनाना होगा। किसी को नहीं पता कि फॉर्म कैसी रहेगी इसलिए बदलाव भी हो सकते हैं। उन्होंने कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल के रूप में दो कलाई वाले स्पिनर होने पर ख़ुशी भी जताई। उन्होंने कहा कि दोनों ही गेंदबाज विविधताओं से भरे हुए हैं और उनका रहना टीम के लिए फायदेमंद है।


ICC Under 19 World Cup: बारिश के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ रद्द मैच के बाद पाकिस्तान को मिला तीसरा स्थान

अंडर 19 विश्वकप में तीसरे स्थान के लिए अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच क्वींसटाउन में होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। ग्रुप स्तर पर नेट रन रेट के हिसाब से अफगानिस्तान से आगे होने की वजह से पाकिस्तान को तीसरा स्थान दिया गया। इस तरह पाकिस्तानी टीम का अंडर 19 विश्वकप में अभियान समाप्त हुआ।


SAvIND: एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के सभी आंकड़ों पर एक नज़र

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...