क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 10 नवंबर 2017

अंडर 19 एशिया कप 2017: भारत ने मलेशिया को 202 रनों से हराया, अफ़ग़ानिस्तान ने पाकिस्तान को 57 रनों पर ढेर किया भारतीय अंडर 19 टीम ने आज से शुरू हुए एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के पहले मैच में मेजबान मलेशिया को एकतरफा मुकाबले में 202 रनों से बुरी तरह हराया। कुआलालंपुर के किनरारा ओवल में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हिमांशु राणा के शतक की बदौलत 310/7 का मजबूत स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में मलेशिया की पूरी टीम सिर्फ 108 रन बनाकर ढेर हो गई। बेयुमास ओवल में खेले गए मुकाबले में अफ़ग़ानिस्तान ने पाकिस्तान को चौंकाते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की। मुजीब (23/6) की घातक गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम 20 ओवरों में महज़ 57 रनों पर सिमट गई और उनके 6 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। रॉयल सेलांगोर क्लब में खेले गए एक और मुकाबले में श्रीलंका ने यूएई को 7 विकेट से हराया।


मोहम्मद अजहरुद्दीन ने युवराज सिंह और सुरेश रैना का समर्थन किया

अजहर ने कहा," जहाँ तक यो-यो टेस्ट की बात है तो मुझे नहीं पता ये क्या है, लेकिन सभी खिलाड़ियों के लिए फिट होना जरुरी है। अगर आप फिट नहीं है, तो आपको नहीं खेलना चाहिए। लेकिन जो खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं और अभी भी काफी उपयोगी हैं, तो उनके लिए फिटनेस में कुछ सहूलियत दी जा सकती है।"


रणजी ट्रॉफी राउंड अप: चेतेश्वर पुजारा दोहरे शतक से चूके, स्टुअर्ट बिन्नी का शानदार शतक

रणजी ट्रॉफी 2017-18 के पांचवें राउंड के दूसरे दिन भी काफी अच्छे प्रदर्शन देखने को मिले। चेतेश्वर पुजारा अभाग्यशाली रहे कि अपना दोहरा शतक नहीं बना सके। कर्नाटक के लिए स्टुअर्ट बिन्नी ने शानदार शतक लगाया, वहीं तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित और विजय शंकर ने शतक लगाया।


INDvSL: टेस्ट सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या के भारतीय टीम से आराम दिया गया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की। इससे पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में उन्हें शामिल कर लिया गया था लेकिन टीम प्रबंधन से सलाह के बाद अब आराम देने का फैसला हुआ है। पांड्या पर ज्यादा कार्यभार के कारण बोर्ड ने ऐसा फैसला लिया है।


पाकिस्तान करेगा आईसीसी 2018 ब्लाइंड विश्वकप की मेजबानी

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक राहत की खबर यह आई है कि 2018 में होने वाले ब्लाइंड विश्वकप की मेजबानी उनको मिली है। पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट काउंसिल और यूएई क्रिकेट संघ की मेजबानी में होने वाले इस विश्वकप के फाइनल को लेकर स्थिति टीमों के अनुसार तय की जाएगी। एशिया की टीमें फाइनल में पहुंचेगी तब फाइनल पाकिस्तान में होगा और यूरोप की टीमों के फाइनल में पहुँचने पर यूएई में फाइनल खेला जाएगा।


INDvSL: दिनेश चंडीमल ने भारत में टेस्ट मैच जीतना एक सपना बताया

भारत में खेले गए 17 टेस्ट मैचों में श्रीलंका को 10 में हार मिली है और 7 टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं। दिनेश चंडीमल ने कहा कि टीम जीत के लिए लालायित है और पुराने खराब रिकॉर्ड की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। आगे उन्होंने कहा कि हमने भारत में एक भी टेस्ट में जीत दर्ज नहीं की है और यहाँ जीत दर्ज करना एक सपना है।


वीरेंदर सहवाग को नाडा के एंटी डोपिंग अपील पैनल का सदस्य बनाया गया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद कमेंटेटर की भूमिका में दिखने वाले पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग को खेल से जुड़ी एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। सहवाग को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) के डोपिंग रोधी अपील पैनल का सदस्य बनाया गया है। उनके साथ दिल्ली के पूर्व खिलाड़ी विनय लाम्बा को भी सदस्य बनाया गया। छह सदस्यों के इस पैनल में किसी पूर्व जज को अध्यक्ष बनाया गया है।


गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ रिश्तों पर दी प्रतिक्रिया

गंभीर ने कहा कि धोनी की आलोचना की जाती है लेकिन लोगों को यह पता होना चाहिए कि उन्होंने भारतीय टीम के लिए क्या किया है, इसका श्रेय धोनी को दिया जाना चाहिए। अच्छी स्थिति में टीम को संभालना आसान होता है लेकिन बुरे वक्त में धोनी ने टीम को संभाला है। आगे गंभीर ने कहा कि हम 2011-12 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में हारे थे लेकिन बिना कोई भावुकता दिखाए धोनी शांत रहे थे।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment