Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 11 अक्टूबर 2017

ICC टेस्ट रैंकिंग: कगिसो रबाडा गेंदबाजों में तीसरे स्थान पर पहुंचे, अश्विन को हुआ नुकसान पाकिस्तान-श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी की हालिया रैंकिंग जारी कर दी गई है। टॉप 10 बल्लेबाजों में अजहर अली को दो स्थान का नुकसान हुआ है और इस वजह से केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। इसके अलावा गेंदबाजों में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले कगिसो रबाडा दो स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं और इस वजह से भारत के रविचन्द्रन अश्विन और श्रीलंका के रंगना हेराथ को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है।


IND A vs NZ A: कर्ण शर्मा की शानदार गेंदबाजी, भारत ए ने तीसरा एकदिवसीय 6 विकेट से जीता

विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। कर्ण शर्मा की घातक गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड ए की पारी सिर्फ 143 रनों पर सिमट गई थी, जिसे भारतीय टीम ने 25वें ओवर में ही सिर्फ 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।


हार्दिक पांड्या के जन्मदिन के मौके पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
रविचंद्रन अश्विन ने पास किया यो यो टेस्ट, अपने ट्विटर अकाउंट से दी जानकारी

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन फ़िलहाल रणजी ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम तमिलनाडु के लिए खेलते नजर आ रहे हैं। उन्होंने आंध्रा के खिलाफ रणजी सत्र 2017-18 का पहला मुकाबला खेला था। अश्विन ने मैच के बाद बैंगलोर की नेशनल क्रिकेट अकादमी में हुए 'यो यो टेस्ट' को पास कर लिया है। उन्होंने यह जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी।


1 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं तेज गेंदबाज आशीष नेहरा

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अगले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं। एक नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ फिरोजशाह कोटला में वो अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल सकते हैं। फिरोजशाह कोटला उनका घरेलू मैदान है।


दूसरे टी20 में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की: विराट कोहली

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए महज दूसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे युवा गेंदबाज जेसन बेहरडॉर्फ की भी तारीफ की। बेहरनडॉर्फ ने 4 ओवरों में 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए। कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित शर्मा को जिस गेंद पर बेहरनडॉर्फ ने आउट किया वो बहुत ही अच्छी गेंद थी। उन्होंने काफी बढ़िया लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की।


भारतीय क्रिकेटरों और बॉलीवुड स्टार्स के बीच होने वाले फुटबॉल मैच की जगह और तारीख का ऐलान

सेलिब्रेटी फुटबॉल लीग का आयोजन एक बार फिर से होने जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम 'ऑल हार्ट्स फुटबॉल क्लब', अभिनेता रणबीर कपूर की कप्तानी वाली बॉलीवुड टीम 'ऑल स्टार फुटबॉल क्लब' से टकराएगी। ऑल स्टार क्लब में बॉलीवुड के कई जाने-माने नाम होंगे। ये मैत्री फुटबॉल मैच 15 अक्टूबर को मुंबई के अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेला जाएगा।


कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की डीआरएस को लेकर हुई चूक का भारतीय टीम ने भुगता खामियाजा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान मोएसिस हेनरिक्स के खिलाफ अपील करने में धोनी चूक गए और भारतीय टीम को इसका परिणाम भुगतना पड़ा और टीम 8 विकेट से मैच हार गई। 5वें ओवर में धोनी के मना करने पर कप्तान कोहली ने डीआरएस नहीं लिया और मोएसिस हेनरिक्स ने नाबाद 62 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।


रणजी ट्रॉफी मैच के लिए अंजिक्य रहाणे की अनुपस्थिति से मुंबई के चयनकर्ता निराश

मुंबई की टीम के मुख्य चयनकर्ता और भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा कि उन्होंने हमें बताया कि वो इस मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि चयनकर्ता रहाणे के इस फैसले से एकदम हैरान रह गए क्योंकि रहाणे जैसे खिलाड़ी से उन्होंने इसकी उम्मीद नहीं की थी।


भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में जीत के बाद होटल लौटते वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम के बस पर पत्थर से हमला

भारत के खिलाफ मिली जीत से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खुशी-खुशी टीम होटल लौट रहे थे लेकिन अचानक रास्ते में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला हुआ। गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी खिलाड़ी को चोट नहीं पहुंची।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment