Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 13 नवंबर 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी को टी20 के प्रति अपना रवैया बदलने की दी सलाह सौरव गांगुली का ये भी कहना है कि धोनी के अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है, खासकर एकदिवसीय क्रिकेट में। उन्होंने कहा कि धोनी को एकदिवसीय क्रिकेट खेलते रहना चाहिए लेकिन टी20 मैचों के प्रति अपने रवैये में बदलाव लाना चाहिए। उन्हें खुलकर टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने चाहिए। ये सब चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है कि वे धोनी को कैसे खिलाना चाहते हैं।


विराट कोहली ने विश्वास जताया इसलिए सफलता मिलती है: युजवेंद्र चहल सीमित ओवर क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने उनमें जो विश्वास दिखाया, उससे उन्हें सफलता हासिल हुई है। उन्होंने कहा कि कोहली ने उन्हें आक्रमण करने को कहा और एक विश्वास दिखाया जिससे मुझे काफी मदद मिली।
एबी डीविलियर्स ने तूफानी अर्धशतक लगाकर रैम स्लैम टी20 लीग में टाइटंस को दिलाई जीत दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले एबी डीविलियर्स का बल्ला एक बार फिर चला है। दक्षिण अफ्रीका के टी20 टूर्नामेंट रैम स्लैम टी20 लीग में टाइटंस की ओर से खेलते हुए डीविलियर्स ने महज 19 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। इस दौरान उन्होंने टीम को 140 रनों के लक्ष्य तक 12वें ओवर में पहुंचा दिया। इससे पहले बारिश से प्रभावित मुकाबले को 15-15 ओवर का कर दिया गया था।
Advertisement
दिनेश कार्तिक के साथ सूटकेस की दुकान पर हुई बदतमीजी कार्तिक ने कहा कि इस सूटकेस को मैं एक दौरे पर लेकर गया हूँ और वारंटी समय के तहत वापस करने गया, फिर भी दूकान वालों ने गलत व्यवहार किया है। ग्राहक के साथ इस प्रकार का व्यवहार करना बिलकुल सही नहीं है। अपने ट्वीट में कार्तिक ने इस सूटकेस की कम्पनी डेल्सी पैरिस को भी टैग कर दिया।
भारतीय अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने दिखाया बड़प्पन, भारत को हराने वाली नेपाल टीम को खुद जाकर दी बधाई भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ मैदान पर हमेशा अपनी शालीनता के लिए जाने जाते रहे हैं। अब संन्यास लेने के बाद भी वो उसी शालीनता और सादगी का परिचय दे रहे हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण तब देखने को मिला, जब भारतीय अंडर-19 टीम को पहली बार हराने वाली नेपाल टीम को उन्होंने खुद जाकर बधाई दी। राहुल द्रविड़ इस समय भारतीय अंडर-19 टीम के कोच हैं और रविवार को मलेशिया में हुए एशिया कप के एक मुकाबले में नेपाल की टीम ने भारत को हरा दिया था।
INDvSL: भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में एंजेलो मैथ्यूज गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं श्रीलंका टीम के लिए एक निराश कर देने वाली खबर आई है। टीम के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज टेस्ट श्रृंखला में चोट की वजह से गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं, वो सिर्फ बल्लेबाजी क्रम का हिस्सा होंगे। श्रीलंका के गेंदबाजी कोच रुमेश रत्नानायके ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैथ्यूज टीम का हिस्सा जरुर होंगे लेकिन गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैथ्यूज ने काफी समय से टेस्ट मैचों में गेंदबाजी नहीं की है।
श्रीलंका को मिला एक और अनोखा स्पिनर श्रीलंका की टीम हमेशा नए और अनोखे स्पिन गेंदबाजों के लिए जानी जाती है जिनका गेंदबाजी एक्शन भी अन्य खिलाड़ियों से अलग ही होता है। इसी तरह अंडर 19 एशिया कप में भी उनके पास एक ऐसा ही चमत्कारिक स्पिनर है। अफगानिस्तान के खिलाफ 61 रनों की जीत दर्ज करने में इसी गेंदबाज ने अहम भूमिका निभाई। केविन कोथिगोडा नामक इस खिलाड़ी ने अच्छी गेंदबाजी की और कम रन खर्च कर एक विकेट झटका।
मिताली राज को इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर अवॉर्ड में मिले दो पुरस्कार मुंबई में इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर अवॉर्ड कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें खेल और बॉलीवुड से जुड़ी दिग्गज हस्तियां पहुंची। इस दौरान खिलाड़ियों को खेल में बेहतरीन काम के लिए सम्मानित किया गया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को दो-दो कैटेगरी में पुरस्कार मिले। उन्हें स्पोर्ट्स वीमेन ऑफ द ईयर और टीम ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया। वहीं भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम स्पोर्ट्स अवॉर्ड में बेस्ट प्लेयर चुना गया।
पाकिस्तान सुपर लीग के तीसरे सीजन के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों की जानकारी पाकिस्तान सुपर लीग के तीसरे सीजन के लिए रविवार को खिलाड़ियों की बोली लगी, जहां सभी टीमों ने अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई। सभी टीमें 9 खिलाड़ियों को पहले ही रिटेन कर चुकी थी, बाकी के खिलाड़ियों को उन्हें अलग-अलग कैटेगरी से चुनना था। क्रिस लिन, शेन वॉटसन, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर जैसे दिग्गज खिलाड़ी नीलामी के लिए उपलब्ध थे। हालांकि हैरानी की बात ये रही कि तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। Published 13 Nov 2017, 22:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit