Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 13 अक्टूबर 2017

INDvAUS: गीले मैदान के कारण तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय रद्द, सीरीज 1-1 से बराबर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेला जाने वाला तीसरा और निर्णायक टी20 मुकाबला गीले मैदान के कारण रद्द कर दिया गया। इस मैच के रद्द होने से तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही। एकदिवसीय सीरीज 1-4 से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 सीरिज बराबर होना एक उपलब्धि रही और उनके भारत दौरे का अंत ज्यादा निराशाजनक नहीं रहा।


PAKvSL: पहले एकदिवसीय में पाकिस्तान ने 83 रनों से हासिल की जीत, श्रीलंका की लगातार आठवीं हार

पाकिस्तान ने दुबई में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को 83 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पाकिस्तान ने बाबर आज़म के शतक और मैन ऑफ़ द मैच शोएब मलिक के धुआंधार 81 रनों की बदौलत 292/6 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में श्रीलंका 50 ओवरों में 209/8 का स्कोर ही बना सकी। गौरतलब है कि ये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका की लगातार आठवीं हार है।


INDvNZ: एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला के लिए न्यूज़ीलैंड टीम के 9 ख़िलाड़ी भारत पहुंचे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों का एक बैच भारत पहुँच गया है। भारत पहुँचने पर टीम के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने इस खबर की जानकारी अपने आधिकारिक इन्स्टाग्राम अकाउंट से दी, उन्होंने फोटो डालते हुए लिखा, "भारत में वापस आकर अच्छा लग रहा है, हम ट्राईडेंट होटल में है।"


कुलदीप यादव की सफलता का श्रेय अनिल कुंबले को जाता है: सुरेश रैना

सुरेश रैना ने एक इवेंट के दौरान कुलदीप यादव की सफलता का श्रेय अनिल कुंबले को देते हुए कहा कि कुलदीप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उनकी गेंदबाजी का श्रेय अनिल कुंबले को जाना चाहिए। उन्होंने कुलदीप यादव की गेंदबाजी को लेकर बहुत मेहनत की है। मैं कुलदीप से आईपीएल के दौरान बात करता रहता था और वह अनिल भाई की बताई बातों को मुझसे साझा करता था। उन्होंने आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग के साथ मिलकर भी बहुत कुछ सीखा है। कुलदीप यादव की प्रशंसा करते हुए सुरेश रैना ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।


IND A vs NZ A: चौथे एकदिवसीय में भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को 64 रनों से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया

विशाखापट्टनम में खेले गए चौथे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को 64 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त ले ली है। भारत ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 289/6 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में शाहबाज़ नदीम की शानदार गेंदबाजी के सामने मेहमान टीम सिर्फ 225 रन ही बना सकी। नदीम ने 33 रन देकर चार विकेट लिए और न्यूजीलैंड ए के जॉर्ज वर्कर का शतक बेकार गया।


ऑस्ट्रलियाई टीम बस पर पत्थर से हुए हमले को लेकर भारतीय दर्शकों ने मांगी माफ़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मैच के बाद ऑस्ट्रलियाई टीम की बस पर हुए हमले को लेकर भारतीय दर्शकों ने माफ़ी मांगी है। तीसरे और निर्णायक टी20 के लिए हैदराबाद निकलते वक्त कई किकेट फैंस टीम होटल के बाहर माफ़ी के पोस्टर्स और बैनर्स लेकर खड़े हुए थे, उन्होंने उसमें लिखा हुआ था, "सॉरी ऑस्ट्रेलिया, वह घटना हमारे लिए भी शर्मनाक थी।" भारतीय प्रशंसकों द्वारा मिली इस तरह के सकारात्मक समर्थन के बाद ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने भी इसका स्वागत किया है।


भारत-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के ज्यादा लंबा खिंचने से खुश नहीं हैं ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता मार्क वॉ

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और वर्तमान चयनकर्ता मार्क वॉ ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के ज्यादा लंबे होने की वजह से खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का ये दौरा काफी लंबा खिंच गया है। गौरतलब है ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज और 3 मैचों की टी20 श्रृंखला खेलने भारत आई थी। उसने अपना पहला मैच 17 सितंबर को खेला था, जबकि आज हैदराबाद में इस दौरे का आखिरी मैच था।


आईसीसी ने प्रयोग के आधार पर 4 दिनों के टेस्ट मैच को मंजूरी दी

ऑकलैंड में हुई आईसीसी की बैठक में 4 दिनों के टेस्ट मैच को ट्रायल के आधार पर मंजूरी मिल गई है। इसका पहला मैच दक्षिण अफ्रीका और ज़िम्बाब्वे बीच होगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तहत दोनों टीमें 26 दिसंबर से 29 दिसंबर तक 4 दिवसीय टेस्ट मैच खेलेंगीं।


आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिप और एकदिवसीय लीग को दी मंजूरी

टेस्ट चैंपियनिशप में शीर्ष 9 टीमें 6 श्रृंखला खेलेंगीं, जिनमें से 3 घरेलू और 3 घर के बाहर श्रृंखला होगी। इस चैंपियनशिप के पहले सत्र की शुरुआत 2019 विश्व कप के बाद होगी। एकदिवसीय लीग में 13 टीमें होंगीं, जिसमें 12 पूर्णकालिक सदस्य और एक टीम आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग चैंपियनिशप की विजेता होगी। इसकी शुरुआत साल 2020 से होगी।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment