Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 14 फरवरी 2018

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018
SAvIND: रोहित शर्मा के अनुसार एकदिवसीय में विदेशी सरजमीं पर भारत की ये सबसे बड़ी जीत है भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के पांचवे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 4-1 की अजेय बढ़त बनाकर इतिहास रच दिया है। भारत ने पहली बार दक्षिण अफ़्रीकी सरजमीं किसी भी प्रकार की द्विपक्षीय सीरीज को अपने नाम किया है। इस सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने माना है कि यह विदेशी सरजमीं पर भारत की सबसे बड़ी जीत है।  
SAvIND: कगिसो रबाडा पर लगा मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना दक्षिण अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। भारत के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में पांचवे एकदिवसीय मैच के दौरान उन्हें ऐसा करते हुए पाया गया, जिसके बाद उन पर जुर्माना लगा दिया गया।   वेस्टइंडीज और विश्व एकादश के बीच अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच कराने का फैसला लिया गया इस साल 31 मई को टी20 विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज और विश्व एकादश के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर टी20 मैच कराने का फैसला लिया गया है। इस मैच का आयोजन एक चैरिटी मैच के तौर पर किया जायेगा। दरअसल कैरिबियाई देश में आये तूफ़ान के चलते वहां के क्रिकेट स्टेडियम बेहद जर्जर हालात में पाए गए, जिसके चलते इन स्टेडियम की मरम्मत करवाने के लिए पैसे जमा करने के लिए इस मैच का आयोजन करने का फैसला लिया गया।   Vijay Hazare Trophy 2018: दसवें दिन हुए सभी मुकाबलों पर एक नज़र विजय हजारे ट्रॉफी में आज कुल मिलाकर 9 मैच खेले गए। ग्रुप ए, सी और डी से 3-3 मैच खेले गए। आज हुए सभी मैचों का संक्षिप्त लेखा-जोखा इस प्रकार है:
  IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स ने एरिक सिमंस को गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया दो साल के निलंबन के बाद आईपीएल में वापसी कर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एरिक सिमंस को अपना गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। चेन्नई की फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। गौरतलब है एरिक सिमंस दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज हैं और भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं। इसी दौरान भारत ने 2011 का क्रिकेट विश्व कप जीता था। आईपीएल में भी सिमंस को काम करने का पूरा अनुभव है।   भारतीय क्रिकेट टीम जल्द ही खेल सकती है अपना पहला 'पिंक बॉल' टेस्ट मैच 2018 के अंत में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी, इस दौरे की ख़ास बात यह है कि इसके दौरान भारतीय टीम अपना पहला डे नाईट टेस्ट मैच खेल सकती है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीसीसीआई को पूछा है कि क्या भारतीय टीम डे नाईट मैच के लिए तैयार है?   NZvENG: बेन स्टोक्स का न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहला एकदिवसीय मैच खेलने पर सस्पेंस बरक़रार' इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने ने पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल में हुई घटना के कारण लगाए आरोपों पर अपने बेगुनाह होने की दलीलें डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश की। उन्होंने अपने उपर लगाई धाराओं पर अपनी सफाई पेश की,  जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी की घोषणा कर दी थी। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा है कि बेन स्टोक्स के न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध पहले एकदिवसीय मैच  (25 फ़रवरी) में खेलने की सम्भावना नहीं है।   ICC World Cricket League: नेपाल, यूएई और ओमान ने जीते अपने अपने मुकाबले आईसीसी विश्व चैंपियनशिप लीग के दूसरे डिविजन में आज तीन मुकाबले खेले गए। विंडहोक में खेला गया पहला मुकाबला नेपाल और कनाडा व दूसरा मुकाबला यूएई और नामीबिया के बीच अप्रत्यक्ष रूप से सेमीफाइनल मुकाबला रहा। इन मुकाबलों में नेपाल ने कनाडा को 1 विकेट से, यूएई ने नामीबिया को 19 रन से और आज हुए अन्य तीसरे मुकाबले में ओमान ने केन्या को 2 विकेट से हरा दिया।   आईसीसी की एफटीपी बैठक का आयोजन अप्रैल में होना तय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की इस साल होने वाली फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम ( 2019-2023 ) की बैठक का आयोजन भारत के कोलकाता शहर में कराने का फैसला लिया गया है। एफटीपी की यह बैठक अप्रैल महीने में 25 और 26 तारीख को आयोजित होगी। इस बैठक में टेस्ट खेलने वाले देश शामिल होंगे, जो आने वाले एफटीपी के 4 सालों में अपने कार्यक्रम के अनुसार होने वाले मैचों  पर आखिरी मुहर लगायेंगे। इस खबर की जानकारी आईसीसी के एक निजी अधिकारी ने दी है।
Published 14 Feb 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now