COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 जनवरी 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
8.25K   //    14 Jan 2019, 21:57 IST

Enter caption

AUS vs IND: दूसरे वनडे के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की संंभावित एकादश

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एमएस धोनी, अम्बाती रायडू, केदार जाधव/दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, एलेक्स कैरी, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, पीटर सिडल, झाई रिचर्डसन, जेसन बेहरनडॉर्फ।

AUS vs IND, मैच प्रीव्यू: दूसरे वन-डे मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें दूसरे वन-डे मुकाबले के लिए एडिलेड पहुंच गई हैं। पहले मैच में 34 रन से जीत दर्ज करने वाली मेजबान टीम के हौसले काफी बुलंद नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया के लिए दूसरे मैच में बेहतरीन खेल का दबाव बना रहेगा क्योंकि इस मैच को जीतने के बाद ही सीरीज जीतने के विकल्प खुले रहेंगे। कंगारूओं के पास मनोवैज्ञानिक लाभ भी रहेगा। 

क्रिकेट रिकॉर्ड: चीन की महिला टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, टी20 में सिर्फ 14 रनों ढेर हुई पूरी टीम 

13 जनवरी को चीन की महिला टीम ने यूएई के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय का एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। बैंकाक में खेले जा रहे थाईलैंड टी20 स्मैश टूर्नामेंट के एक मैच में चीन की पूरी टीम 10 ओवर में सिर्फ 14 रन बनाकर ढेर हो गई और यह महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर है। इससे पिछला रिकॉर्ड 18 रनों का था, जो अगस्त 2018 में मेक्सिको ने ब्राज़ील के खिलाफ बनाया था।

Advertisement

SA vs PAK: तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराया, सीरीज पर 3-0 से किया कब्ज़ा

दक्षिण अफ्रीका ने जोहान्सबर्ग में खेले गए तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान को 107 रनों से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 381 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में पाकिस्तान सिर्फ 273 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से दूसरी पारी में 129 रनों की शानदार पारी खेलने वाले क़्विंटन डी कॉक को मैन ऑफ़ द मैच और सीरीज में सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले डुआने ओलिवियर को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

बिग बैश लीग में ओवर की सातवीं गेंद पर गिरा विकेट, अंपायर से हुई गलती

रविवार को ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग में भी ऐसी ही एक घटना घटी - जब माइकल क्लिंगर को ओवर की ‘सातवीं’ गेंद पर आउट करार दिया गया। मैदानी अंपायर की चूक की वजह से ये घटना घटी। इस घटना ने एक बार फिर अंपायरों की साख पर सवालिया निशान लगा दिया है।

क्रिकेट न्यूज़: पाकिस्तान सुपर लीग में दो मैच लाहौर में खेलेंगे एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डीविलियर्स पाकिस्तान सुपर लीग के आगामी सीजन में हिस्सा लेते नजर आएंगे। इस दौरान डीविलियर्स लाहौर कलंदर्स की तरफ से लाहौर में भी दो मैच खेलेंगे। डीविलियर्स ने पिछले पीएसएल में भी लाहौर कलंदर्स की टीम की तरफ से दुबई में 7 लीग मैच खेले थे। 

आरोन फिंच जल्द ही एक मैच जिताऊ पारी खेल सकते हैं: एलेक्स कैरी

एलेक्स कैरी ने कहा, “ आरोन फिंच एक काफी अच्छे क्रिकेटर हैं और वह वापसी करना चाहते हैं एवं ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बड़ा स्कोर भी बनाना चाहते हैं। लगातार फ्लॉप होने के बावजूद वह ऑफ फील्ड जितनी मेहनत कर रहे हैं उससे यही लगता है कि वह बहुत जल्द ही एक मैच विनिंग पारी खेलने वाले हैं। उनका नेतृत्व हमारी टीम में काफी अच्छा है, वह ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 11 शतक लगाए हैं और उनका यह अनुभव हमारे काफी काम आने वाला है।”


Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...