Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 15 अगस्त 2018

Naveen Sharma
visit

England vs India: भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टीम में शामिल

इंग्लैंड टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल कर लिया गया है। 27 साल के स्टोक्स को ब्रिस्टल मामले पर चल रही सुनवाई में दोषी नहीं पाया गया था, जिसके बाद उनका टीम में चयन हुआ। इसी केस की सुनवाई के कारण स्टोक्स लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।


CPL 18: जमैका तलावास ने सेंट लूसिया स्टार्स को 6 विकेट से हराया, डेविड वॉर्नर हुए फ्लॉप

कैरिबियन प्रीमियर लीग के 7वें मुकाबले में जमैका तलावास ने सेंट लूसिया स्टार्स को 6 विकेट से हराया। सेंट लुसिया स्टार्स की पूरी टीम 20 ओवरों में 175 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जमैका तलावास ने 19.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। एडम जैम्पा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


England vs India: अभ्यास नहीं करने के लिए भारतीय टीम की आलोचना नहीं होनी चाहिए- ट्रेवर बेलिस

भारतीय टीम का प्रदर्शन 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अबतक काफी खराब रहा है और यहां तक कि टीम इस समय 2-0 से पिछड़ रही है। इस बीच भारत द्वारा लगातार अभ्यास नहीं करने के कारण टीम की काफी आलोचना भी हो रही है, लेकिन इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने अभ्यास को लेकर भारतीय टीम का बचाव किया है और कहा कि अभ्यास नहीं करने के कारण भारतीय टीम की आलोचना नहीं होनी चाहिए।


Women's T20 Challenger Trophy, 2018: इंडिया ग्रीन ने इंडिया ब्लू की महिलाओं को 7 विकेट से हराया

अलूर में चल रही महिला टी20 चैलेन्जर ट्रॉफी के मुकाबले में इंडिया ग्रीन की महिलाओं ने इंडिया ब्लू को 7 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में लगातार दूसरे मुकाबले में बारिश हुई और वीजेडी मेथड के अंतर्गत इंडिया ग्रीन को विजेता घोषित कर दिया गया। पहले खेलते हुए इंडिया ब्लू ने 17 ओवर में पांच विकेट पर 82 रन बनाए तब बारिश शुरू हुई। इसके बाद दूसरी टीम को इतने ओवर में 83 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन उनकी पारी में भी बीच में बारिश आई तब स्कोर 78/3 था इसलिए वीजेडी मेथड में इंडिया ग्रीन आगे रही और उन्हें जीत मिली।


England vs India: जॉनी बेयरस्टो के अनुसार भारतीय टीम को 5-0 से हराना आसान नहीं है

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अभी 0-2 से पिछड़ चुकी है और कई लोग सीरीज में क्लीन स्वीप की बातें कर रहे हैं। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टोऐसा बिलकुल नहीं मानते हैं। उन्होंने भारतीय टीम को मजबूत मानते हुए 5-0 से हराने की बातों को नकारते हुए इसे जल्दीबाजी कहा है। द डेली टेलीग्राफ को दिए गए साक्षात्कार में बेयरस्टो ने कहा कि भारतीय टीम किसी कारण से ही एक नम्बर पर है। उन्हें कमजोर नहीं माना जा सकता। आगे उनका मानना था कि घरेलू परिस्थितियों का फायदा हमने उठाया क्योंकि हमें पता था कि कैसे खेलना है। सीरीज में अब भी काफी कुछ बचा है।


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दबाव सहन कर पाना मुश्किल होता है: एबी डीविलियर्स

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने खेल के बिना जिन्दगी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं क्योंकि खेल में रहते हुए दबाव सहन करना मुश्किल होता है। एबी ने यह भी कहा कि क्रिकेट के बाद अब वे जीवन का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। एक समाचार पत्र से उन्होंने ये सभी बातें कही। क्रिकेट के समय दबाव के बारे में इस पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने कहा कि प्रदर्शन के लिए आप पर खद का दबाव होने के साथ ही दर्शकों और कोच आदि का भी प्रेशर रहता है। अच्छा खेल दिखाने के लिए दिमाग में चीजें चलती रहती है। इसके अलावा इस पूर्व तूफानी खिलाड़ी ने यह भी कहा कि खेल छोड़ने पर कमी महसूस तो होती है लेकिन अभी मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं है।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now