COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 15 दिसंबर 2018

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.85K   //    15 Dec 2018, 23:06 IST

Enter caption

AUS vs IND, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया के 326 के जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स के समय भारत - 172/3

पर्थ टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने स्टंप्स के समय 69 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 172 का स्कोर बना लिया था। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 326 रनों पर समाप्त हुई और इस तरह से भारतीय टीम फ़िलहाल मेजबानों से 154 रन पीछे है। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक लगाया और वह 82 रन बनाकर नाबाद थे। उनके साथ दूसरे दिन की समाप्ति के बाद भारतीय टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 51 रन बनाकर नाबाद थे।

आईपीएल 2019: गौतम गंभीर बन सकते हैं इस टीम का हिस्सा

भारतीय टीम के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लिया है। उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया है। 4 दिसंबर को एक ट्वीट के जरिए उन्होंने इसका ऐलान किया। वहीं उनके संन्यास के बाद कुछ लोग उनके राजनीति में जाने के कयास लगा रहे थे लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात को पूरी तरह नकार दिया। वहीं अब इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि आईपीएल के 12वें सीजन में क्या गौतम गंभीर कोच या मेंटर के तौर पर किसी टीम से जुड़ेंगे। उनके संन्यास को लेकर किए गए एक ट्वीट से इस बात को बल मिला है कि वो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

क्रिकेट न्यूज: गैरी कर्स्टन ने महिला भारतीय टीम के कोच पद के लिए किया आवेदन- रिपोर्ट्स

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन चल रहे हैं। इस बीच आवेदन करने वालों में एक दिग्गज नाम भी शामिल हो गया है। खबरों के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन ने भी आवेदन किया है। वे भारतीय पुरुष टीम को भी कोचिंग दे चुके हैं और उनके कोच रहते टीम इंडिया ने 2011 में विश्वकप का ख़िताब भी प्राप्त किया था। 

क्रिकेट की दिनभर की बड़ी ट्वीट्स पर एक नजर

क्रिकेट में आज क्रिकेटरों ने अलग-अलग चीजों को लेकर काफी ट्वीट किए। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से लेकर रणजी ट्रॉफी तक के मैच तक ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने जहां भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ टेस्ट के दूसरे दिन के खेल को लेकर ट्वीट किया, तो वहीं हार्दिक पांड्या ने रणजी ट्रॉफी में अपने मैच को लेकर ट्वीट किया। इसके अलावा हरभजन सिंह, शिखर धवन और सचिन तेंदुलकर ने भी अलग-अलग चीजों को लेकर ट्वीट किए।

ACC Emerging Asia Cup: श्रीलंका ने फाइनल में भारत को 3 रन से हराकर ख़िताब जीता

Advertisement

कोलम्बो में एसीसी इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ने भारत को 3 रनों से हराकर ख़िताब पर कब्जा जमाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 270 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 9 विकेट पर 267 रन बना पाई और मुकाबला हार गई।

क्रिकेट न्यूज: पाकिस्तान करेगा 2020 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी

 अगले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। सितम्बर 2020 में होने वाला यह टूर्नामेंट टी20 विश्वकप के पहले होगा। एक और अहम बात यह भी है कि इस बार यह टी20 प्रारूप में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार होगा जब यह सबसे छोटे प्रारूप में खेला जाएगा। हालांकि मैच स्थल अभी निर्धारित नहीं हुए हैं। 

रणजी ट्रॉफी 2018-19, छठा राउंड: दूसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 में छठे राउंड के दूसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। युवा बल्लेबाज शुबमन गिल पंजाब के लिए दोहरा शतक लगाने से महज 1 रन दूर हैं, तो वहीं शाहबाज नदीम ने झारखंड के लिए शतक जड़ा। इसके अलावा सुरेश रैना भी उत्तर प्रदेश के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने बड़ौदा और इरफान पठान ने जम्मू-कश्मीर के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की।

NZ vs SL, पहला टेस्ट: टिम साउदी की शानदार गेंदबाजी, पहले दिन के बाद श्रीलंका - 275/9

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच आज से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में शुरू हुआ। पहले दिन स्टंप्स के समय श्रीलंका ने 275/9 का स्कोर बना लिया था। टिम साउदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए, वहीं श्रीलंका की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया।

Get Cricket News In Hindi Here

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...