COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 15 जुलाई 2018

16   //    15 Jul 2018, 22:12 IST

ENGvIND: दूसरे वनडे में भारत की हार और एम एस धोनी के 10 हजार रन पूरा करने पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं


इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत को 86 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इंग्लैंड ने मैन ऑफ़ द मैच जो रूट के बेहतरीन शतक की बदौलत 322/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 236 का स्कोर ही बना सकी। सीरीज का निर्णायक मुकाबला 17 जुलाई को लीड्स में खेला जाएगा।



ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: वेंकूवर नाइट्स ने विनिपेग हॉक्स को हराकर फाइनल में किया प्रवेश


वेंकूवर नाइट्स ने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में विनिपेग हॉक्स को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से 13 रनों से हारकर ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बारिश की वजह से मैच 13 ओवरों का कर दिया गया। वेंकूवर नाइट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152/5 का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जवाब में विनिपेग हॉक्स का स्कोर जब 84/5 था तभी एक बार फिर से तेज बारिश आ गई और डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से वेंकूवर नाइट्स को विजेता घोषित किया गया। फाइनल मुकाबले में अब वेंकूवर का मुकाबला क्रिकेट वेस्टइंडीज बी से 16 जुलाई को होगा।



WIvBAN: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 166 रन से हराया, 2-0 से जीती श्रृंखला


वेस्टंइडीज ने जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 166 रनों से हराकर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। जीत के लिए 335 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 168 रन बनाकर सिमट गई। जेसन होल्डर को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (11 विकेट, 34 रन) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं पूरी सीरीज में 16 विकेट और 67 रन बनाने के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।



रविचंद्रन अश्विन या रविंद्र जडेजा को नंबर 4 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जा सकती है: गौतम गंभीर


भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम सभी विभागों में शानदार खेल दिखा रही है। सब कुछ अच्छा चल रहा है लेकिन नंबर 4 की समस्या अभी भी भारत के लिए बनी हुई है। वहीं दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक बयान देकर सबको चौंका दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम नंबर 4 पर रविंचंद्रन अश्विन या फिर रविंद्र  जडेजा को आजमा सकती है।



ENGvIND: विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी का किया बचाव


इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में दूसरा वन-डे हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी का बचाव किया। माही की 37 रनों की बेहद धीमी पारी को लेकर पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने कोहली से सवाल किया था। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमें धोनी और टीम के अन्य खिलाड़ियों की क्षमता पर पूरा भरोसा है।



मोहम्मद कैफ राजनीति के मैदान में फिर से नहीं उतरेंगे


पिछले सप्ताह ही सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने राजनीति को लेकर भी अपनी मंशा साफ़ कर दी है। कैफ के अनुसार क्रिकेट के बाद अब उन्हें राजनीति के मैदान में भी नहीं उतरना है। उन्होंने कहा कि वे परिवार के साथ समय बिताएंगे और कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे।



ENGvIND: भारत के खिलाफ अंतिम वन-डे के लिए जेम्स विन्स इंग्लैंड की टीम में शामिल


हेडिंग्ले में भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम वन-डे के लिए जेम्स विन्स को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। डेविड मलान को इंग्लैंड लायंस के लिए भारत ए के खिलाफ चार दिवसीय टेस्ट के लिए रिलीज किया गया है। विन्स ने अक्टूबर 2016 के बाद से इंग्लैंड के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। सैम बिलिंग्स को भी इंग्लैंड लायंस की टीम में शामिल किया गया है लेकिन उनकी जगह सीनियर टीम में कोई नया नाम नहीं होगा।

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Advertisement
Fetching more content...