Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 16 जनवरी 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

SAvIND: विराट कोहली ने तीसरे दिन का खेल रोकने को लेकर मैच रेफरी से की शिकायत भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचूरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी की वजह से 5.1 ओवर पहले ही खत्म कर दिया गया। पहले बारिश और फिर खराब रोशनी की वजह से खेल बाधित हुआ। इसकी वजह से दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज तो खुश नजर आए लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस तरह की परिस्थिति को लेकर नाराज दिखे और उन्होंने मैच रेफरी से इसकी शिकायत भी की।


SAvIND: चोट की वजह से रिद्धिमान साहा टेस्ट सीरीज से बाहर, दिनेश कार्तिक टीम में शामिल  भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज
Advertisement
 से बाहर हो गए हैं। हैम्सर्टिंग इंजरी की वजह से उन्हें वर्तमान में चल रही सीरीज से बाहर होना पड़ा है और उनकी जगह पर अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है। तीसरा टेस्ट मैच शुरु होने से पहले कार्तिक दक्षिण अफ्रीका पहुंच जाएंगे।
इरफान पठान ने दूसरे घरेलू टीम से खेलने के लिए बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से मांगा एनओसी  दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने किसी दूसरी घरेलू टीम की तरफ से खेलने के लिए बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगा है। पठान और बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के बीच काफी समय से तनातनी चल रही है और उनको बड़ौदा की टीम की तरफ से खेलने के मौके भी नहीं दिए जा रहे हैं। इसके बाद पठान ने दूसरी टीम की तरफ से खेलने का फैसला किया है और इसके लिए उन्होंने बीसीए से एनओसी मांगा है। कुछ दिन पहले पठान ने बीसीए को मेल कर एनओसी मांगा था जिसकी एक कॉपी इंडियन एक्सप्रेस के पास है।
NZvPAK: न्यूजीलैंड ने चौथे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, सीरीज में 4-0 से बनाई बढ़त  न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन के सीडन पार्क में खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में पकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया है। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए। जिसे न्यूजीलैंड की टीम ने कॉलिन मुनरो (56 रन 42 गेंद, 8 चौके, 2 छक्के), कॉलिन डी ग्रांडहोम (74 रन, 40 गेंद 7 चौके, 5 छक्के) और हेनरी निकल्स (52 रन 70 गेंद, 3 चौके ) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 45.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कॉलिन डी ग्रांडहोम को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान की इस सीरीज में ये लगातार चौथी हार है।
SAvIND: विराट कोहली पर लगा जुर्माना, आईसीसी के नियमों के उल्लंघन का पाया गया दोषी  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा लेवल 1 के उल्लंघन के लिए एक डिमेरिट प्वाइंट भी उनके ऊपर जोड़ा गया है। कोहली को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट की 2.1.1 धारा तोड़ने का दोषी पाया गया है। इसके तहत जो भी खिलाड़ी खेल भावना का उल्लंघन करता है उस पर जुर्माना लगाया जाता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन विराट कोहली को ऐसा करते पाया गया।
ब्लाइंड क्रिकेट विश्वकप 2018: नेपाल को हराकर भारत सेमीफाइनल में  पांचवें नेत्रहीन क्रिकेट विश्वकप के मैच में भारत ने नेपाल को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अजमान के ईडन गार्डन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में नेपाल की टीम 37.5 ओवर में 156 रन बनाकर आउट हो गई। भारत ने गेंदबाजी और फील्डिंग में शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने महज 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।
BBL 2017-18: सिडनी सिक्सर्स ने मेलबर्न स्टार्स को 8 विकेट से हराया  बिग बैश लीग में आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मेलबर्न स्टार्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले को सिडनी सिक्सर्स ने एकतरफा 8 विकेट से अपने नाम किया। सिडनी की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के दिग्गज गेंदबाज नाथन लायन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके और इसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ़ द मैच' के अवार्ड से भी नवाजा गया। मेलबर्न स्टार्स की तरफ से ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 28 रनों का योगदान दिया और टीम के स्कोर को 128 रनों तक पहुँचाया, जिसे सिडनी सिक्सर्स ने निक मैडिसन की ताबड़तोड़ 62 रनों की पारी के बदौलत 16 ओवर में ही प्राप्त कर लिया।
IPL 2018: आगामी नीलामी को लेकर सभी फ्रेंचाइजी की नजर बेन स्टोक्स की उपस्थिती पर होगी  इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल में पिछले साल हुए झगड़े के आरोपों में 3 साल की लम्बी जेल हो सकती है और  इसके साथ ही उनका क्रिकेट करियर भी अंधकार में गिर सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ बेन स्टोक्स को घरेलू क्रिकेट व टी20 लीग में भी खेलने से रोका जा सकता है। इसका मतलब आगामी आईपीएल नीलामी में बेन स्टोक्स करोड़ो रूपए गवां सकते हैं, क्योंकि वह पिछले वर्ष आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे ख़िलाड़ी साबित हुए थे। आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी बेन स्टोक्स का नीलामी में शामिल होने के फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।
Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: दसवें दिन के सभी परिणामों पर एक नज़र  सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आज कुल पांच मैच खेले गए। सेन्ट्रल जोन में 2 और ईस्ट जोन के 2 और नॉर्थ जोन का एक मैच खेला गया। बंगाल, रेलवे, झारखण्ड, दिल्ली और उत्तर प्रदेश ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की है। ये सभी मुकाबले रांची, रायपुर और दिल्ली में खेले गए हैं। सेना के खिलाफ दिल्ली की तरफ से खेलते हुए 32 गेंदों पर 64 रन बनाए। इसमें उन्होंने 11 चौके और एक छक्का जमाया। बंगाल की तरफ से असम के खिलाफ मनोज तिवारी ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 63 रन बनाए।
भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच की तारीख घोषित हुई  अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच इस साल भारतीय टीम के खिलाफ बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 14 से 18 जून के बीच में खेलेगी। कई महीनों से इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि अफगानिस्तान अपना पहला टेस्ट मैच भारत क खिलाफ कब और कहाँ खेलने वाली है लेकिन अब इस बात से पर्दा उठ गया है। भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होने से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ इस ऐतिहासिक टेस्ट में हिस्सा लेगी।
SAvIND: 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को दूसरी पारी में लगे 3 बड़े झटके  सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से मिले 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 3 विकेट पर 35 रन बनाए हैं। चेतेश्वर पुजारा 11 और पार्थिव पटेल 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत को जीत के लिए अभी भी 252 रनों की जरुरत है और एक दिन का खेल बाकी है। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 258 रन बनाए।
  Published 16 Jan 2018, 22:42 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit