COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 16 नवंबर, 2018

न्यूज़
2.86K   //    16 Nov 2018, 22:55 IST


Enter caption

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: भारत ने आयरलैंड को 52 रन से हराया

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के ग्रुप बी के मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 52 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिलाओं ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 93 रन बना पाई। मिताली राज को अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में भी जगह बनाईं।


सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में छठे नम्बर पर खिलाने की सलाह दी

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने टेस्ट टीम में खुद की मेहनत से एक बार फिर जगह बनाई है और वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ जाएंगे। बल्लेबाजी क्रम में उनकी जगह को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को छठे नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा को टीम में जगह देनी चाहिए।


NZ'A' vs IND'A': पहले अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन भारत ए ने बनाया विशाल स्कोर

न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारत ए की टीम ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट पर 340 रन का मजबूत स्कोर बनाया। मुकाबला माउंट मॉन्गनुई में खेला जा रहा है। दिन का खेल समाप्त होने तक पार्थिव पटेल नाबाद 79 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए थे।


SL vs ENG, दूसरा टेस्ट: जो रूट के बेहतरीन शतक की बदौलत दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 278 रनों की बढ़त बनाई

पल्लेकेले में खेले जा रहे श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। दिन का खेल समाप्त होने तक 9 विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए और अभी 278 से रनों से आगे हैं। स्टंप्स के समय बेन फॉक्स (51) और जेम्स एंडरसन (4) रन बनाकर क्रीज पर थे। इंग्लैंड के लिए उनके कप्तान जो रूट ने बेहतरीन शतक जड़ा।


PAK vs NZ: पहले टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड 153 रन बनाकर ऑलआउट, पाकिस्तान को लगे शुरूआती झटके

Advertisement

अबू धाबी में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज से शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड की शुरूआत बेहद खराब रही और वो पहली पारी में सिर्फ 153 रन बनाकर ऑलआउट हो गए। हालांकि दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान टीम को भी शुरूआती झटके लगे और उनका स्कार स्टंप्स के समय 2 विकेट के नुकसान पर 59 रहा। पाकिस्तान की टीम अभी न्यूजीलैंड के स्कोर से 94 रन पीछे हैं।


अंतर्राष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं मिताली राज, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा

महिला टी20 विश्वकप में भारतीय महिलाएं पूरे लय में नज़र आ रही हैं। अपने तीनों शुरूआती मैच जीतकर भारतीय विमेंट टीम ने बता दिया है कि क्यों वह इस टी20 विश्वकप की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। वैसे तो सभी खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन भारतीय सलामी बल्लेबाज मिताली राज की बात ही कुछ और है। पिछले दोनों ही मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच रहीं मिताली टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालीं खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा।


शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर दिया कश्मीर पर विवादित बयान

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे पर एक बार फिर बयान देकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। अफरीदी ने लंदन की ब्रिटिश संसद में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा 'पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए। पाकिस्तान से खुद के चार सूबे नहीं सभल रहे।'


क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...