Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 16 अक्टूबर 2017

Naveen Sharma

डेविड वॉर्नर ने भारतीय टीम की लगातार सफलता का श्रेय विराट कोहली की कप्तानी को दिया भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने वाले डेविड वॉर्नर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी की काफी तारीफ की है। वॉर्नर ने भारतीय टीम की लगातार सफलता का श्रेय कोहली की कप्तानी को दिया है। एक अंग्रेजी न्यूज चैनल से बातचीत में वॉर्नर ने कहा कि ' पिछले 1 साल में भारतीय टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इसका श्रेय कोहली की लीडरशिप को जाता है। खेल के प्रति उसकी भावना जबरदस्त है। वो एक ऐसा खिलाड़ी है जो कि आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करता है और अपने खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित करता है'।


न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए आशीष नेहरा के चयन पर सुनील गावस्कर ने उठाए सवाल

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में आशीष नेहरा के चयन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने चयनकर्ताओं को मेरिट पर टीम चुनने की सलाह दी है। गौरतलब है आशीष नेहरा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर वो अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेंगे। इसको लेकर गावस्कर ने कहा कि चयनकर्ताओं को मेरिट के आधार पर टीम का चयन करना चाहिए ना कि भावनाओं में बहकर।


हार्दिक पांड्या भारत के लिए मैच विनर खिलाड़ी बनकर उभरे हैं: सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि हार्दिक पांड्या भारत के लिए मैच विनर खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ये भी कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर पांड्या का विकास भारतीय टीम के लिए काफी शुभ संकेत है।


एशिया कप के लिए भारत की अंडर-19 टीम का ऐलान

एशिया कप के लिए भारत की अंडर-19 टीम का ऐलान हो गया है। हरियाणा के ऑलराउंडर हिमांशु राना को टीम का कप्तान चुना गया है जबकि अभिषेक शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है। इस साल नवंबर में एशिया कप का आयोजन होगा। अंडर-19 एशिया कप के चौथे संस्करण का आयोजन इस बार मलेशिया में होगा। ये टूर्नामेंट इस बार 9 नवंबर से 20 नवंबर तक खेला जाएगा।हालांकि टीम चयन में चौंकाने वाला फैसला भी हुआ है। शानदार फॉर्म में चल रहे 17 साल के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को एशिया कप की टीम में जगह नहीं मिली है।


पाकिस्तान में आखिरी टी20 मैच खेलने पर श्रीलंकाई सपोर्ट स्टाफ ने जताई सहमति

श्रीलंकाई सपोर्ट स्टाफ ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले आखिरी टी20 मैच को लाहौर में खेलने पर सहमति जता दी है।श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज के बाद होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच को लेकर श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने लाहौर जाने से मना करते हुए, श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को पत्र भी लिखा था। लेकिन एक निजी स्पोर्ट्स वेबसाईट की रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ ने लाहौर में आखिरी टी20 मैच खेलने पर सहमति जताई है। सपोर्ट स्टाफ की सहमति के बाद कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने अपने फैसलों पर विचार विमर्श किया है।


रणजी ट्रॉफी राउंड-अप: रविन्द्र जडेजा ने गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए सौराष्ट्र को दिलाई बड़ी जीत रणजी ट्रॉफी

2017 के दूसरे राउंड के तीसरे दिन सौराष्ट्र ने बड़ी जीत दर्ज की। जम्मू कश्मीर को सौराष्ट्र ने एक पारी और 212 रनों से करारी हार झेलने पर मजबूर किया। रविन्द्र जडेजा ने गेंद से भी कमाल दिखाते हुए 7 विकेट चटकाए। बंगाल और छत्तीसगढ़ के मुकाबले में मोहम्मद शमी भी 4 विकेट ले चुके हैं। बल्लेबाजों की तरफ से आज किसी बड़े नाम का प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। पंजाब भी एक पारी और 117 रनों से हार गई। युवराज फिर फ्लॉप रहे।


एकजुट होकर खेलने से टीम हर प्रारूप में हो रही है सफल : रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया

के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज खेलने के लिए तैयार है। स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने टीम को सीरीज दर सीरीज मिलने वाली सफलता को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि एक यूनिट की तरह खेलने से टीम को सभी प्रारूप में सफलता मिल रही है।


श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा ने लाहौर में होने वाले टी20 मैच से अपना नाम वापस लिया श्रीलंकाई क्रिकेट टीम

के सीमित ओवर कप्तान उपुल थरंगा ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मैच से अपना नाम वापस ले लिया है। तीसरा टी20 मैच लाहौर में आयोजित होना है और थरंगा ने सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान में न खेलने को लेकर यह फैसला लिया। वह श्रीलंकाई टीम के लिए पहले 2 टी20 मैचों में कप्तानी का भार सँभालते हुए नजर आयेंगे। हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एकदिवसीय सीरीज खेल रही श्रीलंका टीम को ही टी20 सीरीज के लिए चुना था।


न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैचों के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश का ऐलान, केएल राहुल खेलेंगे भारत और न्यूज़ीलैंड

के बीच होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज से पहले मेहमान टीम बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले दो अभ्यास मैचों के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश का चयन कर लिया गया। इस चयन की मुख्य बात ये रही कि हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल को बोर्ड अध्यक्ष टीम में शामिल किया गया है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...