COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 15 अक्टूबर, 2018 

FEATURED WRITER
न्यूज़
719   //    16 Oct 2018, 22:30 IST

Enter caption

भारत vs वेस्टइंडीज: पहले दो वनडे के लिए शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मुकाबलों के लिए शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। शार्दुल ठाकुर को हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद वो पूरे मैच में गेंदबाजी भी नहीं कर पाए थे। 

भारतीय टीम के सभी पूर्व साथी खिलाड़ियों से श्रीसंत ने मांगी माफी 

एस श्रीसंत ने कहा, "साल 2011 विश्वकप जीतने के दो साल बाद सचिन तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में मेरा नाम लिया और बताया कि विश्वकप में मेरा किरदार काफी अहम था। उस समय मैं काफी खुश हुआ था। इसके अलावा अगर साल 2005 से लेकर 2011 तक मेरी किसी बात का बुरा लगा हो, तो मैं सभी साथी खिलाड़ियों से माफी मांगता हूं।"

Enter caption

Pakistan vs Australia: दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान 282 बनाकर ऑल आउट, ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत 

अबू धाबी में शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 282 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। हालाँकि जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और स्टंप्स के समय उनका स्कोर 20/2 हो गया था। पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में पहला टेस्ट खेल रहे फखर ज़मान और कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने 94-94 रनों की पारी खेली, वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने चार और मार्नस लैबुशेन ने तेन विकेट लिए।

आईसीसी महिला टी20 टीम रैंकिंग की घोषणा

नवंबर में होने वाली महिला वर्ल्ड टी20 से पहले आईसीसी ने महिला टी20 टीम रैंकिंग की घोषणा कर दी है। पहले एकदिवसीय और टी20 को मिलाकर महिला क्रिकेट की सिर्फ एक ही रैंकिंग थी, लेकिन अब दोनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग रैंकिंग का ऐलान किया गया है। टी20 टीम रैंकिंग में आईसीसी ने 46 देशों को जगह दी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम 280 अंकों के साथ टॉप पर है।

Advertisement
Enter caption

वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ को दो मैचों के लिए निलंबित किया गया

आईसीसी ने वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ को भारत के खिलाफ होने वाले पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए निलंबित कर दिया है। इसके अलावा भारत के खिलाफ हुए हैदराबाद टेस्ट में चौथे अंपायर और टीवी ऑफिसियल के खिलाफ गलत बयान देने के कारण लॉ के ऊपर 100% मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है और साथ ही उन्हें तीन डीमेरिट पॉइंट भी मिले हैं।

दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग के मार्की खिलाड़ियों की घोषणा, एबी डीविलियर्स सहित 6 नाम सामने आये

सभी 6 मार्की खिलाड़ी 6 अलग-अलग फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलेंगे। एबी डीविलियर्स ट्सवाने स्पार्टन्स (सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन), हाशिम अमला डरबन हीट (किंग्समीड, डरबन), कगिसो रबाडा जोज़ी स्टार्स (वांडरर्स, जोहान्सबर्ग), इमरान ताहिर नेल्सन मंडेला बे जायंट्स (सेंट जॉर्जस पार्क, पोर्ट एलिज़ाबेथ), जेपी डुमिनी केपटाउन ब्लिट्ज (न्यूलैंड्स, केपटाउन) और दक्षिण अफ्रीका के टी20 कप्तान फाफ डू प्लेसी पार्ल रॉक्स (बोलैंड पार्क, पार्ल) के लिए खेलेंगे।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...