Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 17 नवंबर 2017

Naveen Sharma
visit

AUSvENG: पहले दो टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैच के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टिम पेने को टीम में शामिल किया गया है, जबकि मैथ्यू वेड और पीटर नेविल को जगह नहीं मिली है। वहीं अनुभवी बल्लेबाज शान मार्श को भी शामिल किया है, जबकि हिल्टन कार्टराइट, एश्टन एगर और ग्लेन मैक्सवेल जगह बनाने में नाकामयाब रहे। वहीं मैट रेनशॉ को भी टीम में जगह नहीं मिली। इसके अलावा मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पीटर हैंड्सकोम्ब जैसे खिलाड़ी भी टीम में हैं।


INDvSL: सौरव गांगुली ने कहा कि शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बावजूद भारतीय टीम जीतेगी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम ये मैच जीतेगी। एक किताब की लॉन्चिंग के मौके पर गांगुली ने कहा ' मैं आपको एक चीज बता दूं कि भारतीय टीम पहला टेस्ट जीतेगी, भले ही उनके 17 रन पर 3 विकेट गिर गिए।


महेंद्र सिंह धोनी ने बताया कि 2007 में उन्हें कप्तान क्यों बनाया गया था

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस बात का खुलासा किया है कि साल 2007 में उन्हें टीम का कप्तान क्यों बनाया गया था। धोनी ने कहा कि इसके लिए सीनियर खिलाड़ियों ने उनका साथ दिया था, इसके अलावा क्रिकेट को लेकर उनकी जानकारी और उनका स्वभाव इसमें काफी मददगार रहा। धोनी से जब पूछा गया कि 10 साल पहले उन्हें टीम की कप्तानी कैसे मिली थी तो उन्होंने कहा ' एक बार फिर से ये काफी मुश्किल सवाल है, क्योंकि उस समय काफी सारे सीनियर खिलाड़ियों ने मेरा साथ दिया था। जब मुझे टीम का कप्तान बनाया गया तो उस मीटिंग का मैं हिस्सा भी नहीं था। मुझे लगता है कि मेरी ईमानदारी और खेल के प्रति मेरी जानकारी को लेकर मुझे टीम की कप्तानी मिली।


INDvSL, पहला टेस्ट: दूसरे दिन भी बारिश ने डाला मैच में खलल, भारत की आधी टीम पवेलियन लौटी

भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल भी बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया। बारिश की वजह से दूसरे दिन सिर्फ 21 ओवरों का ही खेल हो पाया। स्टंप्स के समय भारतीय टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 74 रन है। चेतेश्वर पुजारा काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं 47 रन बनाकर एक छोर पर टिके हुए हैं। वहीं रिद्धिमान साहा भी उनके साथ 6 रन बनाकर नाबाद हैं। आज श्रीलंका की तरफ से दनुश शनका ने 2 विकेट चटकाए।


रणजी ट्रॉफी राउंड अप: ऋषभ पन्त की तेज पारी के बीच गौतम गंभीर ने किया निराश

रणजी ट्रॉफी 2017 का छठा राउंड आज शुरू हुआ। तेरह मुकाबलों में दिल्ली की टीम से धमाकेदार पारी ऋषभ पन्त की रही, उन्होंने 110 गेंदों पर 8 चौकों और 6 छक्कों से 99 रन बनाए लेकिन शतक बनाने से चूक गए। दूसरी तरफ उनके साथ नितीश राणा खड़े रहे और 110 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। पिछले मैच में शतक बनाने वाले गौतम गंभीर महज एक रन बनाकर पवेलियन चले गए। राजस्थान के विरुद्ध गुजरात के चिन्तन गजा ने 8 विकेट झटके।


विराट कोहली द्वारा एमएस धोनी का समर्थन करना शानदार है: सौरव गांगुली

भारतीय टीम के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से टी20 मैचों में अच्छा नहीं रहा है। टी20 फॉर्मेट में उनके स्थान को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने बहुत से सवाल उठाए है लेकिन इन सब के बावजूद भी मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने दिग्गज ख़िलाड़ी का साथ दिया और लगातार उनके खेल और रिकॉर्ड को सबके सामने बेबाकी से रखा है। कोहली द्वारा दिए गए सपोर्ट और सम्मान को पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने सराहा है। उन्होंने कोहली के धोनी के प्रति इस प्रकार के व्यवहार को बेहतरीन बताया है।


बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम को लेकर रखी आईसीसी के सामने शर्त: रिपोर्ट्स

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा आगामी एकदिवसीय लीग और टेस्ट लीग को लेकर 2 साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कार्यक्रम बनाने की तैयारियां पूरी की जा चुकी है। आईसीसी द्वारा अगले दो साल के लिए आने वाले क्रिकेट कार्यक्रम से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी के सामने शर्त रखते हुए सुचना दी है कि आईसीसी द्वारा बनाये गए क्रिकेट शेड्यूल में भारत के घरेलू अंतरराष्ट्रीय सत्र को विदेश में मैचों के लिए शामिल न करते हुए, अक्टूबर-नवम्बर और फरवरी-मार्च महीने को भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए सुरक्षित कर दिया जाए। आईसीसी आगामी दो साल में नए तरीके से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम को प्रस्तुत करने जा रही है।


INDVSL: आर श्रीधर के अनुसार कोलकाता टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज भी दिखाएंगे अपना कमाल

भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे कोलकाता टेस्ट में दो दिन तक बारिश ने खलल डाला है और साथ ही अभी तक खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने अपनी पकड़ मजबूत बनाई हुई है। ईडन गार्डंस पर मिली हरी पिच पर श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले को अभी तक शांत रखा है। तेज गेंदबाजों को मिल रही मदद को लेकर भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने यह माना है कि भारतीय तेज गेंदबाज भी खासतौर पर मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार इस पिच पर अपनी छाप छोड़ते हुए जरुर नजर आयेंगे।


BPL 2017: राजशाही किंग्स और खुलना टाइटंस ने अपने-अपने मैच जीते

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज खेले गए दो मैचों के पहले मैच में राजशाही किंग्स ने सिलहट सिक्सर्स को 7 विकेट से हराया। दूसरे मैच में खुलना टाइटंस ने चिट्टागोंग विकिंग्स को 5 विकेट से हराया। दोनों ही मुकाबले शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, मीरपुर में खेले गए।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now