COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 17 अक्टूबर, 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.61K   //    17 Oct 2018, 22:43 IST

Enter caption

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19: मुंबई ने हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 के पहले सेमीफाइनल में मुंबई ने हैदराबाद को वीजेडी मेथड से 60 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई। हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 246 रन ही बना पाई। मुंबई ने 25 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए। इसके बाद भारी बारिश के कारण मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया और मुंबई की टीम को विजयी घोषित किया गया।


India vs West Indies: विराट कोहली वन-डे सीरीज में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

एशिया कप में आराम करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बार फिर मैदान पर कमान सम्भालने को तैयार हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में उनका अगला निशाना पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे क्रिकेट में भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा रन है और कोहली इसे पीछे छोड़ने वाले हैं। 


शोएब मलिक ने चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मैच के बाद का मजेदार किस्सा बताया

पिछले साल इंग्लैंड में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार के बाद भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक मुस्कुराते दिखे थे। इसको लेकर पाक क्रिकेटर ने एक खुलासा करते हुए बताया कि वे उस वक्त सईद अजमल का मजाक बना रहे थे। उनके अनुसार वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में हमने क्रिस गेल का एक कैच टपका दिया था और फाइनल मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कोहली के साथ उस बात को लेकर हंसी मजाक चल रहा था। 


Enter


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड

6 दिसंबर से भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करेगा। इसके साथ ही शुरु होगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी की रेस। इस रेस में फिलहाल सबसे आगे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 शतक जड़े हैं। वहीं दिग्गज सुनील गावस्कर और विराट कोहली 5-5 शतक लगाकर नंबर 2 पर काबिज हैं। विराट कोहली ने महज 8 टेस्ट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 शतक अपने नाम किए हैं। वो सबसे कम पारियों में ये उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं।

Advertisement

Australia vs South Africa: वन-डे सीरीज के लिए दक्षिण अफ़्रीकी टीम घोषित

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), फरहान बेहारदीन, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, इमरान ताहिर, हेनरिक क्लासेन, एडन मार्करम, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, लुंगी एनगिडी, आन्दिल फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन। 


Enter caption

Pakistan vs Australia: दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 145 रनों पर ढेर हुई

अबू धाबी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना लिए थे और अबतक उनकी कुल बढ़त 281 रनों की हो गई है। स्टंप्स के समय अजहर अली (54) और हैरिस सोहेल (17) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी सिर्फ 145 रनों पर ही सिमट गई थी।


Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...