COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 18 अगस्त 2018

21   //    19 Aug 2018, 00:08 IST

England vs India, 3rd Test, Day 1: विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे शतक से चूके, भारत – 307/6

ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ स्टंप्स तक 307/6 का स्कोर बना लिया है। भारत की तरफ से विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने 81 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से अभी तक सबसे ज्यादा तीन विकेट क्रिस वोक्स ने लिए हैं। अब देखना  कि कल भारत की यह पारी कहाँ जाकर रूकती है और क्या कल इंग्लैंड को भी पहली पारी में बढ़िया शुरुआत मिलेगी?




England vs India, 3rd Test: पहले दिन बने आंकड़ों पर एक नज़र

ऋषभ पंत ने अपना डेब्यू किया और टेस्ट खेलने वाले 291वें खिलाड़ी बने। टेस्ट में पार्थिव पटेल के बाद ऋषभ पंत भारत के सिर्फ दूसरे बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज बने। पंत ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत छक्के से की और ऐसा करने वाले पहले भारतीय और विश्व के 12वें बल्लेबाज बने।

विराट कोहली (97) अपने टेस्ट करियर में सिर्फ दूसरी बार 90 से 100 के बीच आउट हुए। इससे पहले 2013 जोहान्सबर्ग टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली 96 के स्कोर पर आउट हुए थे।

जेम्स एंडरसन ने हार्दिक पांड्या का विकेट लेकर भारत के 100 टेस्ट विकेट पूरे किये। एंडरसन ने इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 100 से ज्यादा विकेट लिए हैं।

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी के लगातार 38वें टेस्ट में टीम में कोई न कोई बदलाव जरूर किया।




Duleep Trophy 2018: दूसरे दिन शुरुआती झटकों के बाद इंडिया ग्रीन ने पहली पारी में बनाया 116/2 का स्कोर

डिंडीगुल में चल रही दिलीप ट्रॉफी में इंडिया ग्रीन ने इंडिया रेड के सामने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 2 विकेट पर 116 रन बनाए। सुदीप चटर्जी 57 और बाबा इन्द्रजीत 32 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंडिया रेड की पहली पारी के स्कोर से इंडिया ग्रीन की टीम अभी 221 रन पीछे है।




बीसीसीआई ने एशिया कप की मेजबानी का अधिकार अधिकारिक रूप से अमीरात क्रिकेट बोर्ड को सौंपा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप की मेजबानी का अधिकार अधिकारिक रूप से अमीरात क्रिकेट बोर्ड को सौंप दिया है। बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज कर इसकी जानकारी दी। अगले महीने एशिया कप का आयोजन अबू धाबी और दुबई में होगा।




सैम करन को टीम से बाहर किए जाने को लेकर जो रूट ने दिया बड़ा बयान

जो रूट ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर मेरे लिए शायद ये सबसे मुश्किल फैसला था। सैम करन की जगह बेन स्टोक्स को टीम में शामिल किया गया है। सभी लोग अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए टीम चयन काफी मुश्किल हो जाता है। मुझे लगता है कि कुछ लोग ये समझ रहे होंगे कि सैम करन को बाहर करना सबसे आसान विकल्प था लेकिन वो हमारे लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं।




Women’s T20 Challenger Trophy, 2018: भारतीय महिला ब्लू टीम ने महिला ग्रीन को 8 विकेट से हराया

अलूर में चल रही महिला टी20 चैलेंजर ट्रॉफी के मुकाबले में भारतीय महिला ब्लू की टीम ने महिला रेड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ग्रीन की पूरी टीम 19.4 ओवर में 46 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में महिला ब्लू की टीम ने 9.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बनाते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली।




CPL 18: सेंट लूसिया स्टार्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 38 रन से हराकर दर्ज की अपनी पहली जीत

कैरेबियन प्रीमियर लीग के 10वें मुकाबले में सेंट लूसिया स्टार्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 38 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट लूसिया की टीम ने कप्तान किरोन पोलॉर्ड के तूफानी शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में बारबाडोस की टीम 6 विकेट खोकर 188 रन ही बना पाई। किरोन पोलॉर्ड को उनकी आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...