Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 18 मार्च 2018

T20 Tri Series: भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक फाइनल में हराकर निदाहास ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया कोलंबो में खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर निदाहास ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166/8 का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने मैन ऑफ़ द मैच दिनेश कार्तिक की धुआंधार 29 रनों की पारी की बदौलत आखिरी गेंद पर 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत को आखिरी गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी और कार्तिक ने छक्का लगाकर टीम को खिताबी जीत दिला दी। सीरीज में बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए आठ विकेट लेने वाले वॉशिंगटन सुंदर को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


T20 Tri Series: फाइनल में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

भारत को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी और दिनेश कार्तिक ने छक्का लगाकर टीम को जीत जीत दिलाई। टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहली बार ऐसा हुआ जब टीम को 5 रनों की जरूरत थी और बल्लेबाज ने छक्का लगाया। ऐसे कुल मिलाकर टी20 अंतरराष्ट्रीय में कार्तिक सहित 5 बल्लेबाजों ने आखिरी गेंद पर छ्क्का लगाकर टीम को जीत दिलाई है।


Twitter Reactions: फाइनल में भारत की रोमांचक जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं, दिनेश कार्तिक की हुई जबरदस्त तारीफ


INDvAUS: ऑस्ट्रलियाई महिला टीम ने तीसरे वन-डे में भारत को हराकर 3-0 से सीरीज जीती

आईसीसी विमिंस चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जा रही वन-डे सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने भारत को 97 रनों के बड़े अंतर से हराकर 3-0 से सीरीज जीत ली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 332 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम पैंतालीसवें ओवर में 235 रनों पर सिमट गई। प्लेयर ऑफ़ द मैच एलिसा हीली ने शानदार 133 रन बनाये।


Irani Trophy 2018: विदर्भ ने रेस्ट ऑफ़ इंडिया को हराकर ख़िताब जीता

विदर्भ ने नागपुर में ईरानी ट्रॉफी 2017-18 के पांचवें दिन पहली पारी में बढ़त के कारण रेस्ट ऑफ़ इंडिया को पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया। पांचवें दिन के अंतिम सत्र तक दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 79 रन बनाए। दूसरी पारी में विदर्भ के लिए वाडकर 50 और संजय 27 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।


एक खराब टूर्नामेंट मुझे टीम से बाहर कर सकता है: दिनेश कार्तिक

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि उन्हें एक टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकता है। उन्होंने कहा कि दबाव की इस स्थिति में वह अच्छा प्रदर्शन कर मौके का फायदा उठाना चाहते हैं। लम्बे समय से टीम का हिस्सा रहने वाले कार्तिक स्थायी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं और मुख्य खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम में होते हैं।


भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच राजकोट या हैदराबाद में हो सकता है

भारत में पहले डे-नाइट टेस्ट मैच का इन्तजार जल्द ही खत्म हो सकता है। इस वर्ष वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आएगी और इस दौरान एक टेस्ट डे-नाइट होना है। बीसीसीआई की शनिवार को हुई एक बैठक में डे-नाइट टेस्ट के लिए दो स्थानों पर बातचीत हुई। इनमें हैदराबाद और राजकोट का नाम प्रमुखता से सामने आया है। हालांकि इसे तय करना प्रशासकों की समिति के हाथ में है।


केविन पीटरसन ने क्रिकेट से लिया संन्यास

केविन पीटरसन ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सहित सभी प्रकार के क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 37 वर्षीय पीटरसन ने अपना आखिरी टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग के रूप में खेला। इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट मैच खेलकर केविन ने 8181 रन बनाए। इसमें उन्होंने 23 शतक और 35 अर्धशतक जमाए। इसके अलावा वन-डे क्रिकेट में पीटरसन ने 136 पारियां खेलकर 4440 रन बनाने में सफल रहे। टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 37 मैचों में 1176 रन बनाये।


ICC World Cup Qualifier 2018: सुपर सिक्स में आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को हराया, विश्व कप की उम्मीदें बरकरार

आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर में आज सुपर सिक्स के चौथे मुकाबले में आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 25 रनों से हराकर अपनी विश्व कप उम्मीदों को बरकरार रखा है। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच एंडी बैल्बर्नी के शानदार शतक औत नियाल ओ'ब्रायन के 70 रनों की बदौलत 271/9 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम सिर्फ 246 रन ही बना सकी। सुपर सिक्स में फ़िलहाल ज़िम्बाब्वे और स्कॉटलैंड के 5-5 एवं आयरलैंड और वेस्टइंडीज के 4-4 अंक हैं। इनके अलावा दो अंकों के साथ अफगानिस्तान भी आगे जाने की उम्मीद में है और ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि कौन सी दो टीम फाइनल के साथ-साथ अगले साल के विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment