Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 18 अक्टूबर, 2018

  • क्रिकेट में आज की प्रमुख खबरों पर एक नजर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 07 Dec 2018, 18:13 IST

Enter caption

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19: दिल्ली ने सेमीफाइनल में झारखंड को 2 विकेट से हराया

विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में दिल्ली ने झारखंड को 2 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। कड़े मुकाबले में झारखंड की टीम 48.5 ओवर में 199 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने 2 गेंद शेष रहते 8 विकेट खोकर 200 रन बनाए और मैच जीत लिया। मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला गया था।

Pakistan vs Australia, दूसरा टेस्ट: बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को लगा शुरुआती झटका

अबू धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन 538 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट पर 47 रन बनाए। ट्रेविस हेड 17 और आरोन फिंच 24 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पाकिस्तान ने दूसरी पारी पारी 9 विकेट पर 400 रन बनाकर घोषित की। बाबर आजम 99 रन बनाकर आउट हुए। 

हां, मैंने मैच फिक्सिंग की थी: दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा लगाए गए आरोपों को स्वीकार किया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा काउंटी क्रिकेट में फिक्सिंग के आरोप लगाने के बाद कनेरिया को प्रतिबंधित कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी उन्हें बैन कर दिया और सपोर्ट नहीं किया। खबरों के अनुसार एक इंटरव्यू में कनेरिया ने कहा है कि मेरा नाम दानिश कनेरिया है और मैं इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा 2012 में लगाए आरोपों को स्वीकारता हूं। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि मैंने काउंटी टीम एसेक्स और साथी खिलाड़ियों से माफी मांगता हूं। 

एविन लुइस ने भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज से अपना नाम वापस लिया

वेस्टइंडीज टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एविन लुइस ने निजी कारणों से भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। वेस्टइंडीज बोर्ड ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। एकदिवसीय टीम में लुइस की जगह किरोन पॉवेल को शामिल किया गया है, तो टी20 टीम में निकोलस पूरन को जगह मिली है।

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर 2-0 की बढ़त हासिल की

Advertisement

इंग्लैंड ने पल्लेकेले में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की। वर्षा बाधित मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 21 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए, जिसे इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 18.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया। आदिल रशीद को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजीब ढंग से रन आउट होने के बाद अजहर अली को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

आबू धाबी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन एक अजीब वाक्या हुआ, जिसमें पाकिस्तान का बल्लेबाज अपनी ही गलती के कारण रन आउट हुए। पाकिस्तान टीम के दिग्गज खिलाड़ी अजहर अली बेहद ही अजीब ढंग से रन आउट हुए। दरअसल 52 वें ओवर की तीसरी गेंद अजहर अली का ऐज लगा और गेंद थर्डमैन बाउंड्री की तरफ जाती दिखी, लेकिन सीमा रेखा से एक फुट दूर जाकर गेंद रूक गई।अजहर अली के रन आउट होने के बाद ट्विटर पर भी जबरदस्त प्रतिक्रियाएं देखने को मिली


Published 18 Oct 2018, 23:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit