COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 19 सितम्बर 2018

329   //    20 Sep 2018, 00:01 IST

एशिया कप 2018: भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर ग्रुप ए में पहला स्थान हासिल किया

दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 के पांचवें और ग्रुप ए के तीसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 162 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 29 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत की बदौलत भारतीय टीम ग्रुप ए में पहले और पाकिस्तान की टीम दूसरे स्थान पर रही। भुवनेश्वर कुमार (3/15) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।




एशिया कप 2018: भारत vs पाकिस्तान में बने सारे आंकड़ों पर एक नज़र

126 - बची हुई गेंद के लिहाज़ से पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत। इससे पिछला रिकॉर्ड 105 गेंदों का था, जो 2006 में मुल्तान में बना था।

भारत ने आखिरी बार 10 और 11 जनवरी 2010 को मीरपुर में श्रीलंका एवं बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दो मैच खेले थे। मौजूदा एशिया कप में भारत ने 18 और 19 सितम्बर को दुबई में हांगकांग और पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेले।




Twitter Reactions: भारत की पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार जीत को लेकर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं






Sri Lanka vs India: भारत ने पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 13 रनों से हराया

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 में 13 रन की जीत दर्ज कर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त प्राप्त कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिलाओं ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 168 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम की पारी बीसवें ओवर में 155 रनों पर समाप्त हो गई। जेमिमाह रॉड्रिग्स (36) ने पारी के चौथे ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़े और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में लगातार तीन छक्के लगाने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं।




एशिया कप 2018: भारत के खिलाफ मैच से पहले नाराज हुए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद, लगाया बड़ा आरोप

दरअसल भारतीय टीम को अपने दो मैच अबू धाबी में खेलने थे लेकिन कार्यक्रम में बदलाव किया गया जिससे कि रोहित शर्मा की टीम अपने सभी मैच दुबई में खेले। पाकिस्तान के कप्तान ने इस कार्यक्रम में बदलाव पर नाराजगी जताई है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आप कार्यक्रम देखो तो भारत अगर पूल मैच हार भी जाता है तो भी वह दुबई में ही खेलेगा।




विजय हजारे ट्रॉफी 2018: पहले दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हजारे ट्रॉफी 2018 का आज पहला दिन था। पहले दिन कुल 24 टीमों के बीच 12 मुकाबले होने थे लेकिन 2 मैच बारिश के कारण रद्द करने पड़े। 50 ओवर के इस टूर्नामेंट में चार ग्रुप में अलग-अलग खिलाड़ियों ने जोर आजमाइश की। मुंबई के लिए पृथ्वी शॉ ने 98 रन बनाए। पंजाब के शुबमन गिल ने शतक जमाया। मुंबई के अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली। युवराज सिंह ने पंजाब के लिए 48 रन बनाए लेकिन यूपी के लिए सुरेश रैना फ्लॉप रहे। ख़ास बात यह भी रही कि कई वर्षों बाद टूर्नामेंट में खेल रही बिहार की टीम ने नागालैंड को 8 विकेट के बड़े अंतर से हराया।






श्रीलंका दौरे पर वन-डे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम हुई घोषित

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम करन, टॉम करन, लियम डॉसन, एलेक्स हेल्स, लियम प्लंकेट, आदिल रशीद , जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।




India vs West Indies: चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हुए अलजारी जोसेफ

वेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ भारत के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरु होने वाले टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अनकैप्ड खिलाड़ी शरमन लेविस को टीम में शामिल किया गया है। लेविस ने पिछले साल मार्च में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था और जबरदस्त प्रदर्शन किया था। रीजनल 4 दिवसीय चैंपियनशिप मैचों में उन्होंने 21.66 की औसत से 30 विकेट चटकाए थे। इसके बाद इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें वेस्टइंडीज ए टीम में चुना गया था।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...