Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 20 अगस्त 2018

Naveen Sharma
visit

England vs India, 3rd Test, Day 3: भारत ने 352/7 के स्कोर पर पारी घोषित की, इंग्लैंड को 521 का लक्ष्य

ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी जीत लगभग सुनिश्चित कर दी है। पहली पारी में भारत के 329 के जवाब में जवाब में इंग्लैंड की टीम 161 रनों पर ढेर हो गई थी। दूसरी पारी में भारत ने कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक की बदौलत 352/7 के स्कोर पर पारी घोषित की और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 का असंभव सा लक्ष्य रखा। तीसरे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 23/0 का स्कोर बना लिया था और उन्हें अभी जीत के लिए 498 रनों की जरूरत है। अब देखना है कि क्या यह मैच चौथे दिन ही समाप्त हो जाएगा या मेजबान टीम इसे पांचवें दिन तक ले जा पाएगी?


CPL 18: ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने आखिरी गेंद पर जीता मैच, जमैका तलावास की एक और हार

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने फ्लोरिडा में खेले गए कैरेबियन सुपर लीग के 12वें मुकाबले में जमैका तलावास को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जमैका तलावास ने 5 विकेट के नुकसान पर 182 रनों का स्कोर खड़ा किया। ट्रिनबागो ने इस लक्ष्य को आखिरी गेंद पर 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। खेरी पियर को 2 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही ट्रिनबागो की टीम अंकतालिका में 6 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं जमैका की टीम भी इतने ही अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है।


गौतम गंभीर बीजेपी के टिकट पर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर अब राजनीति के मैदान में भी दिख सकते हैं। खबरों के मुताबिक गंभीर अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं। अगर खबरों की मानें तो बीजेपी दिल्ली में अपनी वापसी के लिए गंभीर को चुनाव मैदान में उतार सकती है। अगर गंभीर चुनाव लड़ते हैं तो ऐसा करने वाले वो पहले क्रिकेटर नहीं होंगे। इससे पहले मोहम्मद कैफ, मोहम्मद अजहरुद्दीन, प्रवीण कुमार, नवजोत सिंह सिद्धू और विनोद कांबली जैसे क्रिकेटर भी चुनाव लड़ चुके हैं। नवजोत सिंह सिद्धू अभी पंजाब सरकार में मंत्री हैं, वहीं एक और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान यूपी सरकार में मंंत्री हैं। हालांकि बाकी खिलाड़ियों का राजनैतिक करियर उतना सफल नहीं हो पाया।


England vs India, 3rd Test: जो रूट के कैच को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में इंग्लैंड की पारी के दौरान एक कैच को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। दरअसल हार्दिक पांड्या की गेंद पर स्लिप में के एल राहुल ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का एक बेहतरीन कैच लिया। भारतीय खिलाड़ी विकेट का जश्न मनाने लगे लेकिन जो रूट पिच पर खड़े रहे, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि कैच पहले गिर गया था। इसके बाद अंपायर ने तीसरे अंपायर की तरफ इशारा किया और सॉफ्ट सिग्नल आउट करार दिया। तीसरे अंपायर ने काफी देर तक रीप्ले देखने के बाद जो रूट को आउट करार दे दिया, लेकिन सोशल मीडिया पर इस कैच को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोगों का मानना है कि ये कैच सही था और कुछ लोगों का मानना है कि गेंद जमीन को छू गई थी।

England vs India: खुद की तुलना कपिल देव से होने को लेकर हार्दिक पांड्या की बड़ी प्रतिक्रिया

ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 5 विकेट चटकाने वाले हार्दिक पांड्या ने कपिल देव से तुलना पर बड़ी प्रतिक्रिया दी। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद इस ऑलराउंडर ने कहा कि मैं कपिल देव नहीं हूँ और मुझे हार्दिक पांड्या ही रहने दें। उन्होंने कपिल देव से खुद की तुलना को गलत बताया।

England vs India: जोस बटलर ने इंग्लैंड की खराब बल्लेबाजी को लेकर दिया अहम बयान

ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी महज 161 रनों पर समाप्त होने को लेकर जोस बटलर का बयान आया है। उन्होंने कहा कि अच्छी शरुआत के बाद हम इसे आगे तक लेकर नहीं जा पाए। इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम जल्दी बिखर गया और हम मुश्किल में पड़ गए। बटलर ने टीम इंडिया के प्रदर्शन की तारीफ भी की।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now