COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 20 दिसंबर 2018

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
799   //    20 Dec 2018, 22:51 IST

Enter caption

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स ने जयंत यादव को किया ट्रेड, मुंबई इंडियंस में हुए शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के 2 दिन बाद ही एक और खिलाड़ी को ट्रेड किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने ऑलराउंडर जयंत यादव को मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया है। जयंत यादव पिछले 4 सीजन से दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे। 2015 में उनको दिल्ली ने खरीदा था। 2015 से लेकर 2018 तक 4 सीजन में जयंत को दिल्ली के लिए सिर्फ 10 मैचों में खेलने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने 6.53 की बेहतरीन इकॉनमी रेट से सिर्फ 4 विकेट लिए।

आईपीएल नीलामी 2019: मैं पहले राउंड में नहीं बिके जाने के बाद निराश नहीं हुआ- युवराज सिंह

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को हाल ही में हुई आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइस 1 करोड़ रूपये में खरीदा। गौर करने वाली बात यह है कि युवी को पहले राउंड में कोई भी खरीददार नहीं मिला और मुंबई ने उन्हें दूसरे राउंड में खरीदा था। हालांकि युवराज सिंह को पहले राउंड में नहीं बिके जाने के बाद हैरानी नहीं हुई और उन्हें उम्मीद थी कि मुंबई उन्हें खरीद सकती है।

सुनील गावस्कर के मुताबिक इस खिलाड़ी की आईपीएल में लग सकती थी 25 करोड़ की बोली

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अब आईपीएल नीलामी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उनके जमाने में अगर आईपीएल होता तो इस खिलाड़ी के लिए 25 करोड़ की बोली लगती। ये खिलाड़ी हैं भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव। दरअसल एक टीवी शो के दौरान सुनील गावस्कर ने सामने बैठे कपिल देव की ओर इशारा करते हुए कहा कि अगर आईपीएल में कपिल देव खेल रहे होते तो फिर उनकी बोली 25 करोड़ रुपये तक लगती। 

क्रिकेट न्यूज: बांग्लादेश प्रीमियर लीग से बाहर हुए स्टीव स्मिथ, नहीं मिली खेलने की मंजूरी

एक साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को एक और तगड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनके बीपीएल में खेलने पर रोक लगा दी है। नियमों का हवाला देते हुए बांग्लादेश बोर्ड ने स्मिथ को बीपीएल में खेलने की मंजूरी नहीं दी।

आईसीसी वनडे रैंकिंग: मुस्ताफ़िज़ुर रहमान टॉप पांच गेंदबाजों में शामिल, शाई होप की जबरदस्त छलांग

Advertisement

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच हुए तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाद आईसीसी द्वारा जारी की गई रैंकिंग में काफी बदलाव देखने को मिले। टीम रैंकिंग में बांग्लादेश सातवें और वेस्टइंडीज नौवें स्थान पर कायम है। गेंदबाजी रैंकिंग में मुस्ताफ़िज़ुर रहमान पांच स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं मैन ऑफ़ द सीरीज रहे वेस्टइंडीज के शाई होप बल्लेबाजी रैंकिंग में 17 स्थान के जबरदस्त फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जबरदस्त फायदा, विराट कोहली बल्लेबाजी में टॉप पर कायम

ऑस्ट्रेलिया-भारत दूसरे और न्यूजीलैंड-श्रीलंका पहले टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली पहले और केन विलियमसन दूसरे स्थान पर कायम हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में कगिसो रबाडा जहाँ अभी भी टॉप पर हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन और जोश हेज़लवुड ने टॉप 10 में जगह बनाई।

BAN v WI: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में 36 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

बांग्लादेश ने ढाका में खेले गए दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 36 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। ये बांग्लादेश का टी20 क्रिकेट में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। जवाब में कैरेबियाई टीम 19.2 ओवर में 175 रन बनाकर आउट हो गई। शाकिब अल हसन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (42 रन और 5 विकेट) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Get Cricket News In Hindi Here

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...