Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 20 मार्च 2018

ICC World Cup Qualifier 2018: अफगानिस्तान ने यूएई को 5 विकेट से हराया, विश्व कप की उम्मीदें कायम आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर में आज अफगानिस्तान ने यूएई को 5 विकेट से हराकर विश्व कप में क्वालीफाई करने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 177 रन बनाये, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने शुरूआती झटकों के बाद मैन ऑफ़ द मैच गुलबदीन नैब और नजीबुल्लाह ज़दरण के शानदार अर्धशतकों और 124 रन की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में हार के कारण यूएई की टीम विश्व कप की दौड़ से बाहर हो गई है, वहीं अफगानिस्तान (4 अंक) के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका ह।


इंग्लैंड की महिला टीम ने दूसरे टी20 अभ्यास मैच में इंडिया ए को 6 विकेट से हराया

इंग्लैंड की महिला टीम ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए दूसरे अभ्यास टी20 मैच में भारत 'ए' को 6 विकेट से हराया। भारतीय ए टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 85/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की और बढ़िया अभ्यास करते हुए 210/4 का विशाल स्कोर बनाया। गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर पहले टी20 त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेगी, जिसमें तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया की है। इसके बाद 6 अप्रैल से इंग्लैंड और भारत के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेली जाएगी।


NZvENG: मार्टिन गप्टिल को रॉस टेलर के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया

इंग्लैंड के खिलाफ ऑकलैंड में 22 मार्च से होने वाले डे-नाइट टेस्ट के लिए चोटिल रॉस टेलर के कवर के तौर पर मार्टिन गप्टिल को न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड एकादश के खिलाफ न्यूजीलैंड एकादश की तरफ से खेलते हुए अभ्यास मैच में गप्टिल ने 73 रन बनाए थे।


IPL 2018: किंग्स इलेवन पंजाब के शुरूआती मुकाबले में किया गया बदलाव

दिन

विपक्षी टीम

स्थान

समय

8 अप्रैल दिल्ली डेयरडेविल्स मोहाली शाम 4 बजे
15 अप्रैल चेन्नई सुपरकिंग्स मोहाली शाम 8 बजे
19 अप्रैल सनराइजर्स हैदराबाद मोहाली शाम 8 बजे
4 मई मुंबई इंडियंस इंदौर शाम 8 बजे
6 मई राजस्थान रॉयल्स इंदौर शाम 8 बजे
12 मई कोलकाता नाइटराइडर्स इंदौर शाम 4 बजे
14 मई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इंदौर शाम 8 बजे

पाकिस्तान दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टीम को मिलेगी अतिरिक्त धनराशि

अगले महीने पाकिस्तान दौरे पर तीन टी20 मैचों के लिए जाने वाली वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों को इंसेंटिव के रूप में अतिरक्त धनराशि दी जाएगी। हालिया खबरों के मुताबिक़ क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने खिलाड़ियों को हर मैच के लिए 25 हजार अमेरिकी डॉलर देने का ऑफर दिया है।


कगिसो रबाडा का निलंबन लिया गया वापस, न्यूलैंड्स टेस्ट के लिए रहेंगे उपलब्ध

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए अनुमति मिल गई है। ये फैसला कगिसो रबाडा द्वारा निलंबन के खिलाफ अपील करने के बाद लिया गया। हालांकि रबाडा के ऊपर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट प्वाइंट लगाया गया है।


T20 Tri Series: वॉशिंगटन सुंदर को मैन ऑफ द सीरीज जीतने की उम्मीद नहीं थी

वॉशिंगटन सुंदर ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका मिलने के बाद मुझे दोबारा मौका मिलने की उम्मीद थी। मैं हर एक चीज के लिए मानसिक रूप से तैयार था लेकिन मैंने ये कभी नहीं सोचा था कि मैं मैन ऑफ द् सीरीज का अवॉर्ड जीतूँगा। मैंने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और उसी लय को मैं आगे भी बरकरार रखना चाहता था।


मार्लन सैमुएल्स को आईसीसी के नियमों के उल्लंघन का पाया गया दोषी

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज मार्लन सैमुएल्स को आईसीसी के नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। सैमुएल्स को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल वन के नियम के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और इसके लिए उन पर एक डिमेरिट प्वाइंट लगाया गया है, साथ ही उनको चेतावनी भी दी गई है।


मैं हर गेंद पर चौके-छक्के लगाना चाहता था-दिनेश कार्तिक

इंडियन एक्स्प्रेस से बातचीत में कार्तिक ने कहा कि उस हालात में वो हर गेंद को सीमा रेखा के पार भेजना चाहते थे क्योंकि टीम की जरुरत यही थी। बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आने से पहले मैं डग आउट में फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ बैठा था और वो कह रहे थे कि हमें एक या दो बड़े ओवर की जरुरत है। जिस समय मैं बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरा उस समय दो ही ओवर बचे थे और 34 रन चाहिए थे।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment