Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 23 जून 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST
Advertisement

त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज: इंग्लैंड लॉयंस ने पहले मुकाबले में इंडिया ए को 7 विकेट से हराया

इंग्लैंड लॉयंस ने डर्बी में खेले गए त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के पहले मुकाबले में इंडिया ए को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ए की टीम 46.3 ओवर में 232 रन ही बना पाई। इंग्लैंड लॉयंस ने इस लक्ष्य को 42वें ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। सीरीज की तीसरी टीम वेस्टइंडीज ए है। इंडिया का अगला मुकाबला विंडीज ए से 25 जून को होगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज और टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है।  वनडे और टी20 टीम में ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज की वापसी हुई है। आईसीसी से गेंदबाजी एक्शन की क्लीन चिट मिलने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा 22 साल के आक्रामक बल्लेबाज साहिबजादा फरहान को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है।

आईपीएल 2016 में ड्रग टेस्ट में फेल होने को लेकर ब्रेंडन मैकलम ने दिया बड़ा बयान

इंडियन प्रीमियर लीग 2016 के सीजन में ड्रग टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम ने बड़ा बयान दिया है।  मैकलम ने पॉजिटिव ड्रग टेस्ट की अफवाह को सिरे से खारिज कर दिया है और कहा है कि ऐसा कुछ भी नहीं था। अगर आप यो-यो टेस्ट में पास होंगे तभी टीम में जगह मिलेगी: रवि शास्त्री
Advertisement
भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर यो-यो टेस्ट को लेकर खिलाड़ियों को साफ संदेश दे दिया है। उन्होंने कहा है कि जो खिलाड़ी यो-यो टेस्ट पास करेगा उसे ही टीम में जगह मिलेगी। टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी उनका समर्थन किया। इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले रवि शास्त्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि आपके पास क्षमता के अलावा फिटनेस भी होना चाहिए। अगर आप फिट हैं तो आपके बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता और बढ़ जाती है। यो-यो टेस्ट लागू करने का सबसे बड़ा कारण यही है कि खिलाड़ी पूरी तरह से फिट रहे।

WIvSL: दिनेश चांडीमल की अपील हुई ख़ारिज, सुरंगा लकमल तीसरे टेस्ट में श्रीलंका के कप्तान होंगे

बॉल टैम्परिंग मामले में एक मैच के प्रतिबन्ध के खिलाफ श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल की अपील ठुकरा दी गई है। आईसीसी द्वारा गठित ज्युडिशियल आयोग ने उनकी अपील को ख़ारिज कर दिया है। श्रीलंका के कप्तान बारबडोस में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में शिकरत नहीं कर पाएंगे। सुरंगा लकमल अंतिम टेस्ट में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे।

भविष्य में शायद तेज गेंदबाजों को सिर्फ एक प्रारूप खेलने के लिए मजबूर होना पड़े: जेम्स पैटिन्सन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंन्सन ने गेंदबाजों को लेकर एक बड़ी गंभीर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि भविष्य में शायद तेज गेंदबाजों को क्रिकेट का सिर्फ एक ही प्रारूप खेलने के लिए मजबूर होना पड़े। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में पैटिन्सन ने कहा कि मुझे लगता है कि जिस तरह आजकल तीनों प्रारूपों को मिलाकर काफी ज्यादा क्रिकेट खेला जा रहा है उससे भविष्य में गेंदबाजों को केवल एक ही प्रारूप तक ही सीमित होना पड़ेगा। या हो सकता है गेंदबाज सिर्फ वनडे क्रिकेट ही खेलें। पैटिन्सन ने इंग्लैंड का उदाहरण दिया जिनके पास हर प्रारूप के लिए अलग-अलग गेंदबाज हैं।

इंग्लैंड के गेंदबाज ने 5 रन देकर चटकाए 6 विकेट

क्रिकेट को महान अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है जहां किसी भी वक्त कोई भी रिकॉर्ड बन और टूट सकता है। ऐसा ही एक कारनामा इंग्लैंड में एक गेंदबाज ने किया है। भारतीय मूल के मध्यम गति के तेज गेंदबाज रायल पटेल ने काउंटी क्रिकेट में 5 रन देकर 6 विकेट चटकाए हैं। सोमरसेट के खिलाफ सर्रे की तरफ से खेलते हुए उन्होंने ऐसा किया।   Published 23 Jun 2018, 22:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit