Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 23 मार्च 2018

निशांत द्रविड़

2019 विश्व कप की 10 टीमें तय, नौ नियमित टेस्ट देशों के साथ नई टेस्ट देश अफगानिस्तान शामिल विश्व कप 2019 के लिए आख़िरकार सभी 10 टीमें तय हो गई हैं। 30 सितम्बर 2017 की आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग के अनुसार मेजबान इंग्लैंड के साथ टॉप सात टीमों ने अगले साल 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया था और बची हुई दो टीमों का फैसला ज़िम्बाब्वे में खेली जा रही आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर से हुआ। विश्व कप क्वालीफ़ायर में 10 टीमों के बीच दो स्थानों के लिए मुकाबला था और दो बार की विश्व विजेता वेस्टइंडीज के साथ नई टेस्ट टीम अफगानिस्तान ने बची हुई आठ टीमों को पीछे छोड़ते हुए विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।


ICC World Cup Qualifier 2018: अफगानिस्तान ने निर्णायक मुकाबले में आयरलैंड को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर में आज सुपर सिक्स में आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 5 विकेट से हराकर विश्व कप 2019 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आयरलैंड ने निर्णायक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रन बनाये और इसके जवाब में अफगानिस्तान ने कप्तान असग़र स्टैनिकज़ाई के नाबाद 39 रनों की बदौलत 49.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद शहज़ाद को उनके तेज़ अर्धशतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। 25 मार्च को विश्व कप क्वालीफ़ायर के फाइनल में अफगानिस्तान का सामना वेस्टइंडीज से होगा।


SAvAUS, तीसरा टेस्ट: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ाई, दक्षिण अफ्रीका के पास पहली पारी में बढ़त लेने का मौका

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन मेजबानों ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में डीन एल्गर के नाबाद 141 रनों की बदौलत 311 रन बनाये, जिसके जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया का 245/9 हो गया था। डीन एल्गर तीसरी बार शुरू से लेकर अंत तक आउट नहीं हुए और बैट कैरी करने के मामले में डेसमंड हेंस के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। इसके अलावा मोर्ने मोर्कल ने टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट पूरे किये और ऐसा करने वाले पांचवें दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बने।


शाहिद अफरीदी ने भारतीय खिलाड़ियों को पीएसएल में लाने का अनुरोध किया

पाकिस्तान के पूर्व पल राउंडर शाहिद अफरीदी ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक सम्मानजनक बात कही है। उन्होंने पाकिस्तान के घरेलू टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग में भारतीय खिलाड़ियों को बुलाने के लिए कहा है। इस तूफानी बल्लेबाज ने कहा कि हमें कम से कम भारतीय खिलाड़ियों को पीएसएल के लिए आमंत्रित तो करना चाहिए।


NZvENG, पहला टेस्ट: बारिश की भेंट चढ़ा लगभग पूरा दूसरा दिन, कीवी कप्तान केन विलियमसन ने जमाया शतक

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में चल रहे पहले डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन बारिश ने खलल डाला। 23 ओवर के खेल के बाद दिन भर मैच रुका रहा और अंत में खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई। स्टंप्स के समय कीवी टीम ने पहली पारी में में 4 विकेट पर 229 रन बनाकर इंग्लैंड पर 171 रनों की मजबूत बढ़त प्राप्त कर ली है। न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स 49 और बीजे वॉटलिंग 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।


T20 Tri Series: इंग्लैंड की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

भारत में खेली जा रही महिलाओं की टी20 त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में इंग्लिश महिलाओं ने 17 ओवर में 2 विकेट खोकर 150 रन बनाए और मैच जीत लिया। नताली सीवर प्लेयर ऑफ़ द मैच रहीं।


IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन ने एमएस धोनी, विराट कोहली और कप्तानी पर दी प्रतिक्रिया

भारत के इस ऑलराउंडर ने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी से श्रेष्ठ गुण और मजबूत पक्ष होते हैं, उनको लेकर आत्मसात करना जरुरी होता है। मेरे लिए वास्तविक रहकर किसी और की तरफ देखकर कम्फर्ट जोन से बाहर जाना सही नहीं होगा। मैं धोनी और कोहली से यह चीजें लेकर जहां तक संभव हो असली रहना चाहूंगा।


इयोन मॉर्गन होंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में विश्व एकादश के कप्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मई को होने वाले एकमात्र टी20 मैच के लिए विश्व एकादश की कमान इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन को दी गई है। यह मुकाबला ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। पिछले वर्ष वेस्टइंडीज में आए तूफानों की वजह से दो स्टेडियम टूटे थे। उनको वापस ठीक कराने की वजह से फंड एकत्रित करने के लिए यह मैच खेला जाएगा।


डॉ. अम्बेडकर के लिए ट्वीट फर्जी अकाउंट से हुआ था: हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या नामक एक यूजर ने ट्विटर पर पूछा था कि कौन अम्बेडकर? वही जिसने क्रॉस कानून बनाया अथवा वह जिसने आरक्षण नामक बीमारी देश को दी। इसके बाद ट्विटर पर पांड्या को ट्रोल करने के अलावा राजस्थान के एससी/एसटी कोर्ट ने पुलिस को पांड्या के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद हार्दिक अपने सोशल मीडिया माध्यम से आगे आए।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...