Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 23 अक्टूबर 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

इस तरह के मैच से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मानसिक तौर पर मजबूत होंगे: दिनेश कार्तिक 

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों पहले एकदिवसीय मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम ने भारत द्वारा निर्धारित किए गए 281 के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 49 ओवरों में हासिल कर लिया। भारतीय टीम के गेंदबाज 280 के लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके और टीम ये मैच हार गई। वहीं शानदार फॉर्म में चल रही भारत की स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे। कुलदीप यादव 64 रन खर्च कर महज 1 ही विकेट निकाल पाए, जबकि युजवेंद्र चहल को कोई भी विकेट नहीं मिला।


फाफ डू प्लेसी चोट की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डू प्लेसी चोट की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में 91 रनों की पारी के दौरान डू प्लेसी चोटिल हो गए और रिटायर्ड हर्ट होकर उन्हें मैदान से वापस जाना पड़ा। उनकी चोट इतनी गहरी थी कि दो लोगों के सहारे उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसी वजह से वो अपना शतक भी नहीं पूरा कर पाए, हालांकि उन्हे मैन ऑफ द् मैच चुना गया।

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का ऐलान, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को मिली जगह 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। टीम में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और आईपीएल से सुर्खियों में आए युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिरा को शामिल किया गया है। जबकि एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर किए गए के एल राहुल को भी टीम में जगह मिली है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके आशीष नेहरा भी टीम में हैं। हालांकि अंजिक्य रहाणे और केदार जाधव को टीम में शामिल नहीं किया गया है। दिनेश कार्तिक को भी टी20 टीम में जगह मिली है।


श्रीलंका के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान

श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है जो कि पिछले कुछ सीरीज से एकदिवसीय टीम का हिस्सा नहीं थे। इसके अलावा के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, शिखर धवन और अंजिक्य रहाणे को भी टीम में जगह मिली है। वहीं सलामी बल्लेबाज मुरली विजय भी फिट होकर टीम में लौट आए हैं। हाथ में लगी चोट की वजह से वो श्रीलंका के खिलाफ पिछले टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे।


न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हमने 30 रन कम बनाए: विराट कोहली 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में उनकी टीम 30 रन कम बना पाई, जिससे उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं कोहली ने 200 रनों की साझेदारी करने वाले टॉम लैथम और रोस टेलर की भी तारीफ की। कोहली ने कहा कि हमें लगा कि 275 या 280 अच्छा स्कोर है। लेकिन रोस टेलर और टॉम लेथम ने काफी शानदार बल्लेबाजी की। एक दो रन आउट के मौके को छोड़ दें तो उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया। जब आप 200 रनों की साझेदारी करते हैं तो फिर आप जीत के हकदार हैं।


भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप शॉट खेलना कारगर साबित हुआ : रॉस टेलर 

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए पहले एकदिवसीय में मेहमान टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर और युवा बल्लेबाज टॉम लैथम ने 200 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर भारत को आसानी के साथ यह मुकाबला हरा दिया। इस साझेदारी में टेलर ने 95 रन बनाये, तो लैथम ने शानदार शतक जड़ा। न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज टेलर ने इस जीत का श्रेय भारतीय स्पिनर के खिलाफ लगातार खेले गए स्वीप शॉट्स को देना बेहतर समझा और साथ ही साझेदारी के दौरान स्पिनर्स के खिलाफ रणनीति पर खरा उतरने में कामयाब होना रहा।


भारतीय टीम में नंबर 4 के बल्लेबाज को लेकर टीम मैनेजमेंट के साथ चयन समिति भी चिंतित है : एमएसके प्रसाद

भारतीय टीम ने इस साल एकदिवसीय मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जीत उसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल तक का सफ़र, फिर वेस्टइंडीज, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतना, टीम के बेहतरीन प्रदर्शन को दर्शाता है लेकिन इस शानदार प्रदर्शन के बीच अगर भारतीय टीम के लिए चिंता करने वाली बात रही, तो वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज की रही। जिसको लेकर लगातार टीम मैनेजमेंट ने एक के बाद एक बदलाव किये हैं लेकिन नतीजा अभी तक सामने नहीं आया।


PAKvSL: पांचवें वन-डे में पाकिस्तान ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर श्रीलंका का 5-0 से किया सफाया 

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज का पांचवां और अंतिम वन-डे 9 विकेट से जीतकर सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली है। शारजाह में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 103 रन पर ऑल आउट कर दिया, उनके लिए डेब्यू करने वाले उस्मान खान ने 5 विकेट चटकाए। उन्होंने मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


विराट कोहली वन-डे में सचिन तेंदुलकर के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं: सौरव गांगुली 

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म देखते हुए एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोहली पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। गांगुली ने कोहली की बल्लेबाजी को सचिन की तरह बताते हुए यह प्रतिक्रिया दी है। एक निजी टीवी चैनल से बातचीत के दौरान दादा ने यह सब कहा।


ZIMvWI, पहला टेस्ट: दूसरी पारी में शानदार खेल के बाद मैच में मजबूत स्थिति में वेस्टइंडीज 

बुलावायो में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरी पारी में स्टंप्स के समय 8 विकेट पर 369 रन बनाए। वेस्टइंडीज की कुल बढ़त अब 429 रन की हो गई है। रॉस्टन चेज ने 91 रन बनाकर क्रीज पर हैं और मेजबान टीम की तरफ से क्रीमर ने 3 विकेट चटकाए।

Published 23 Oct 2017, 22:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit