COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 नवंबर 2018 

न्यूज़
1.18K   //    24 Nov 2018, 23:10 IST

Enter caption

AUS vs IND: भारत के खिलाफ आखिरी टी20 के लिए मिचेल स्टार्क को ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाले आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय के लिए चोटिल बिली स्टैनलेक की जगह दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल किया है। स्टैनलेक को मेलबर्न में हुए दूसरे टी20 से पहले चोट लगी थी, जिसके कारण वो नहीं खेल पाए थे। दूसरे मैच में उनकी जगह नाथन कूल्टर नाइल खेले थे। हालांकि वो मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। स्टैनलेक अब 25 नवंबर को सिडनी में होने वाले तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय से बाहर हो गए हैं, तो 13 सदस्यीय टीम में स्टार्क को शामिल किया गया है। स्टार्क ने अपना आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला साल 2016 में खेला था। शुरूआत में स्टार्क को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था और वो शैफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे।


क्रिकेट न्यूज़: इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे का पूरा कार्यक्रम, तीन टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 खेले जाएंगे

इंग्लैंड की टीम जनवरी 2019 में इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी, जहाँ उन्हें तीन टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी, जिसका पहला मैच 23 जनवरी से केनसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम चार दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी।बारबाडोस के पहले टेस्ट के बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट 31 जनवरी से सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटिगा में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट 9 फरवरी से डैरेन सैमी स्टेडियम, सेंट लूसिया में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 20 फरवरी से एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। उससे पहले इंग्लैंड की टीम 17 फरवरी को एकदिवसीय अभ्यास भी खेलेगी। एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 20 फरवरी को केनसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में ही खेला जाएगा।


PAK v NZ, दूसरा टेस्ट: पाकिस्तान ने पहले दिन 4 विकेट खोकर बनाए 207 रन

दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में 4 विकेट खोकर 207 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय हैरिस सोहेल 81 और बाबर आजम 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अजहर अली 81 रन बनाकर रन आउट हुए। इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। खेल के दूसरे दिन दोनों बल्लेबाज एक बड़ी पारी खेलकर पाकिस्तान को विशाल स्कोर तक ले जाना चाहेंगे। वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि जल्द से जल्द विकेट चटकाकर पाकिस्तान की पारी को समेटा जाए।


BAN vs WI: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में 64 रनों से हराया

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट में 64 रनों से हराते हुए 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। तीसरे दिन वेस्टइंडीज को 204 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन उनकी पूरी टीम महज 139 रनों पर ही सिमट गई। मोमिनुल हक (120 एवं 12) को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने इस मैच में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 3000 रन और 200 विकेट हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। शाकिब अल हसन ने इंग्लैंड के पूर्व दिग्ग्ज ऑलराउंडर इय़न बॉथम को पीछे छोड़ा। इसके अलावा शाकिब अल हसन बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।


SL vs ENG, तीसरा टेस्ट: पहली पारी में श्रीलंका 240 रन बनाकर आउट, इंग्लैंड ने ली 99 रनों की बढ़त

Advertisement

इंग्लैंड ने कोलंबो में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ कुल 99 रनों की बढ़त ले ली है। मेहमान टीम ने पहली पारी में 336 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 240 रन ही बना पाई। दूसरे दिन स्टंप्स के समय इंग्लैंड का स्कोर 3/0 है। रोरी बर्न्स 2 और कीटन जेनिंग्स 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...